Gorakhpur Shopping Markets: गोरखपुर के इन बाजारों से जमकर करें खरीदारी, मिलेंगे एक से बढ़कर एक आइटम

Gorakhpur Shopping Markets: गोरखपुर उत्तर प्रदेश का एक प्रसिद्ध शहर है। यहां घूमने के लिए कई सारे हथियार से कोई सांस्कृतिक स्थल मौजूद है। चलिए आज यहां के बाजारों के बारे में जानते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 5 Aug 2024 8:37 AM GMT
Gorakhpur Shopping Market
X

Gorakhpur Shopping Market (Photos - Social Media)

Gorakhpur Shopping Markets: हमारे देश में तीज-त्योहार और शादियों के अवसर पर अक्सर बाजारों में भीड़ देखी जाती है। हर कोई बेस्ट से बेस्ट चीजें खरीदने की कोशिश में लगा रहता है। ऐसे में सबसे बड़ा प्रश्न होता है कि शॉपिंग करने के लिए बेस्ट बाजार कौन-सा है, जहां से आप हर चीज सही कीमतों पर खरीद सकें। अगर आप गोरखपुर में रह रहे हैं तो अब आपको इस बारे में ज्यादा विचार करने की जरूरत नहीं होगी, क्योंकि आज हम आपको गोरखपुर के ऐसे ही कुछ बाजारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां से आप कम कीमतों पर अच्छी शॉपिंग कर सकते हैं।

गोल बाज़ार गोरखपुर (Gol Bazaar Gorakhpur)

गोरखपुर का फेमस बाजार है गोल बाज़ार, जहां से आप बेहद ही कम कीमतों पर काफी अच्छा सामान खरीद सकते हैं। यही कारण है कि इस बाजार को गोरखपुर का दिल भी कहा जाता है। इस मार्केट में आपको एक से एक अच्छे ब्रांड का कलेक्शन मिलता है। शादी की शॉपिंग के लिए यह बाजार बेहद ही अच्छा है, जहां से आपको लहंगे और शेरवानी भी मिल जाती है।

Gol Bazaar Gorakhpur

तिब्बती बाजार गोरखपुर (Tibetan Market Gorakhpur)

गोरखपुर का तिब्बती बाज़ार शहर के बड़े बाजारों में गिना जाता है, जहां लोगों को सस्ती कीमतों पर अच्छी चीजें उपलब्ध करवाई जाती हैं। लोगों के लिए यह बाजार हर सीजन में अलग तरह से सजाया जाता है। सर्दियों में यह बाजार ऊनी कपड़ों में सजाया जाता है, वहीं गर्मियों में यह बाजार अलग-अलग किस्म की चीजों से सजाया जाता है। इस बाजार में आपको कपड़ों के अलावा और भी कई तरह की चीजें भी मिलती हैं।

Tibetan Market Gorakhpur

शाह मारूफ गोरखपुर (Shah Maroof Market Gorakhpur)

सस्ती और अच्छी शॉपिंग करने के लिए गोरखपुर का शाह मारूफ बाजार बेहद ही अच्छी जगह है। जहां से आपको कम से कम और ज्यादा से ज्यादा कीमतों पर हर सामान मिल जाता है। अगर वैरायटी की बात की जाए तो यहां आपको डिजाइनर लहंगे से लेकर सस्ती और अच्छी वैरायटी की साड़ियां भी मिल जाती हैं। इत्र भी यहां का फेमस माना जाता है। यहां ज्यादातर लोग इत्र लेने भी आते हैं।

Shah Maroof Market Gorakhpur


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story