×

Bhopal Chappan Dukan: क्या आपने चखा है भोपाल के छप्पन का स्वाद, एक बार जरूर विजिट करें ये जगह

Bhopal Chappan Dukan: भोपाल मध्य प्रदेश की राजधानी के तौर पर पहचाना जाता है। चलिए आज हम आपको यहां के एक फूड जोन के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 14 April 2024 12:51 PM GMT
Bhopal 56 Dukaan
X

Bhopal 56 Dukaan (Photos - Social Media) 

Bhopal 56 Dukaan : मध्य प्रदेश एक ऐसा राज्य है जहां के लोग खाने पीने के काफी शौकीन है। यहां के हर शहर की अपनी विशेषता है जिसकी वजह से उसे पहचाना जाता है। हर शहर की कोई ना कोई खास दिशा है जो लोगों को बहुत पसंद आती है और इसका स्वाद लेने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंचते हैं। ना सिर्फ स्थानीय लोग बल्कि बाहर से आने वाले पर्यटक भी इन खास डिशेज का आनंद लेना नहीं भूलते हैं। इंदौर जो अपने खान-पान के लिए सबसे ज्यादा प्रसिद्ध है यहां के 56 के बारे में तो सभी ने सुना है। लेकिन क्या आप में से किसी ने भोपाल के 56 के बारे में सुना है। जी हां जिस तरह से इंदौर की 56 दुकान सिर्फ इंदौर ही नहीं बल्कि देशभर में पहचानी जाती है वैसे ही भोपाल में भी 56 दुकान जैसा S3 फूड जोन मौजूद है जो लोगों के बीच बहुत प्रसिद्ध है।

मिलेंगे डिलीशियस फूड आइटम्स

जिस तरह से इंदौर की छप्पन दुकान में एक के बाद एक छप्पन दुकान हैं। जहां पर एक से बढ़कर एक स्वादिष्ट फूड आइटम्स खाने के लिए मिलते हैं और यहां लोगों की भारी भीड़ देखी जाती है। इस तरह से भोपाल में S3 फूड जोन मौजूद है जहां पर 1500 से ज्यादा वेजिटेरियन डिश खाने के लिए मिलती है और इनका स्वाद लेने के लिए लोगों की भारी भीड़ यहां देखने को मिलती है। जिस तरह से 56 दुकान पर 56 दुकान मौजूद है इस तरह से S3 फूड जोन पर 10 से ज्यादा दुकान मौजूद है जो अलग-अलग फूड आइटम सर्व करती है।


मिलेंगे ये चीजें

यहां पर आपको बर्फ का गोला, यहां कोकोनट क्रश भी मिलता है जो समर सीजन के लिए बिल्कुल बेस्ट है। यहां आप इंदौरी सैंडविच का आनंद भी ले सकते हैं जो आपके पूरे भोपाल में कहीं नहीं मिलने वाला है। इसके अलावा आपके यहां मैगी, पास्ता, नूडल्स, पानी पुरी, आलू चाट, सैंडविच, बर्गर, पिज़्ज़ा समेत कई सारे फूड आइटम्स खाने के लिए मिल जाएंगे।

कहां है फूड जोन

अगर आप भी बेहतरीन से बात का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको भोपाल के S3 फूड जोन जरूर जाना चाहिए। ये फूड जोन मिनाल रेजिडेंसी के गेट नंबर 2 के पास मौजूद है। तो फिर इंतजार किस बात का जल्दी कीजिए और स्वाद का आनंद लीजिए।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story