Cheapest Street Food in Bhopal: बजट फ्रेंडली स्ट्रीट फूड के लिए फेमस है भोपाल का यह चौराहा, यहां ₹10 में लें बेहतरीन स्वाद का आनंद

Cheapest Street Food in Bhopal : भोपाल वैसे तो मध्य प्रदेश की राजधानी है लेकिन इसका इतिहास में अलग ही महत्व है। चलिए आज यहां के कुछ स्वादिष्ट व्यंजनों के बारे में जानते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 8 July 2024 8:30 AM GMT (Updated on: 8 July 2024 8:30 AM GMT)
Parihaar Chouraha Bhopal
X

Parihaar Chouraha Bhopal (Photos - Social Media)

Cheapest Street Food in Bhopal : राजधानी भोपाल को झीलों की नगरी के नाम से पहचाना जाता है। यहां का परिहार चौराहा काफी प्रसिद्ध है जो सस्ते और अच्छे स्ट्रीट फूड के लिए पहचाना जाता है। यहां पर आपको एक से बढ़कर एक स्वादिष्ट व्यंजन मिल जाएंगे जिनकी कीमत मात्र ₹10 से शुरू हो जातीहै। यहां पर अलग-अलग स्टॉल रेस्टोरेंट और कैसे हैं जहां पर सस्ता और स्वादिष्ट खाना मिल जाता है। अगर आप इटालियन चाइनीस नॉर्थ इंडियन साउथ इंडियन जैसी चीज खाने के शौकीन है तो आपको कहीं सारे ऑप्शन यहां पर मिल जाएंगे।

परिहार चौराहा में
मिलेगी ये चीजें (You Will Get These Things in Parihaar Chouraha)

यह मार्केट दोपहर 3:00 बजे लगती है। यहां पर आप चाय, कॉफी, समोसा, बर्गर, पिज्जा, डोसा, इडली, पाव भाजी, छोले भटूरे, शेक जैसी चीज खा सकते हैं। हजारों लोग रोजाना इस मार्केट में खाने के लिए पहुंचते हैं और स्टूडेंट के लिए काफी बजट फ्रेंडली है और यहां हर प्रकार का खाना मिल जाता है। स्वादिष्ट व्यंजनों के अलावा यहां पर राशन कपड़ा और मंदिर से संबंधित दुकान भी मौजूद है |

Parihaar Chouraha Bhopal


स्टूडेंट्स की पसंद है परिहार चौराहा (
Parihar Square is The Choice of Students)

यह स्ट्रीट अपने सस्ते और वैरायटी वाले खाने के लिए पहचानी जाती है। परिहर चौराहा अशोक गार्डन में मौजूद है। चौराहे इसके अंदर जाते ही आपको लाइन से खाने पीने की दुकान दिख जाएगी। यहां पर आप अपने पसंदीदा व्यंजन का लुत्फ उठा सकते हैं। भोपाल का ₹10 वाला बर्गर हो या फिर ₹49 में हर चीज देने वाला वृंदा कैफे सब कुछ यहीं पर पड़ता है।

Parihaar Chouraha Bhopal


परिहार चौराहा में लगती है लोगों की भीड़ (There Is A Crowd of People in Parihar Square)

यहां पर दोपहर 3:00 बजे से खाने पीने की दुकान लगा शुरू हो जाती है जो रात 11:00 बजे तक खुली रहती है। कॉलेज के छात्रों की यहां पर काफी भीड़ देखने को मिलती है। ये बहुत ही बजट फ्रेंडली जगह है जहां आप मनचाही चीज खा सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story