×

Bhopal Cloth Markets: ये हैं भोपाल के प्रसिद्ध मार्केट, यहां किफायती दामों में जमकर करें खरीदारी

Bhopal Cloth Markets Details: झीलों की नगरी भोपाल सबसे ज्यादा अपनी सुंदरता के चलते पहचानी जाती है। चलिए आज आपके यहां के कुछ प्रसिद्ध मार्केट के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 2 April 2024 10:38 AM GMT
Bhopal Cloth Markets
X

Bhopal Cloth Markets (Photos - Social Media)

Bhopal Cloth Markets Details: भोपाल मध्य प्रदेश की राजधानी है और अपने खूबसूरती के लिए यह दूर-दूर तक पहचाना जाता है। यह झीलों की नगरी है और यहां की प्राकृतिक सुंदरता का दीदार करने के लिए दूर-दूर से सैलानी यहां पर पहुंचते हैं। शानदार और खूबसूरत नजारों के अलावा भोपाल शॉपिंग के लिए भी पहचाना जाता है। यहां के बाजारों में कहीं अलग-अलग प्रकार के प्रोडक्ट मिलते हैं जो इस जगह को बाकी शहरों से अलग बनाते हैं। अगर आप भी भोपाल में शॉपिंग करने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी जगह के बारे में बताते हैं जहां से आप अपने पसंद के मुताबिक शॉपिंग कर सकते हैं।

न्यू मार्केट भोपाल (New Market Bhopal)

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सबसे ज्यादा प्रसिद्ध मार्केट न्यू मार्केट है जो शहर के बीचो-बीच मौजूद है। इस मार्केट की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यहां किफायती कीमतों पर महिलाओं की जरूरत का हर सामान मिल जाता है। एक तरफ के मार्केट में कपड़े जूते चप्पल और अन्य खरीदारी का सामान मिलता है। वहीं दूसरी तरफ अन्य उपयोगी वस्तुएं मिल जाया करती हैं। भोपाल के टीटी नगर में यह मार्केट मौजूद है जहां हमेशा लोगों की भीड़ लगी रहती है। क्या महिलाओं का सामान विशेष रूप से मिलता है इसलिए महिलाओं की भीड़ यहां अधिक देखी जाती है।

New Market Bhopal

डीबी सिटी मॉल भोपाल (DB City Mall Bhopal)

डीबी सिटी मॉल भोपाल का सबसे लोकप्रिय शॉपिंग मॉल है। यह महाराणा प्रताप नगर में मौजूद है। जहां पर ब्रांडेड कपड़े, घर की सजावट का सामान, इलेक्ट्रॉनिक्स का सामान सब कुछ बहुत ही अच्छे दामों में मिल जाता है। इस मॉल में खरीदारी करने के साथ-साथ आप मनोरंजन और भोजन का आनंद भी ले सकते हैं। यहां पर इंटरनेशनल और नेशनल दोनों तरह के ब्रांड मौजूद है। यह काफी बड़ा है और इसके ऊपर के फ्लोर पर पब और सिनेपोलिस भी बना हुआ है।


ऑरा मॉल भोपाल (Aura Mall Bhopal)

यह भोपाल का लोकप्रिय शॉपिंग मॉल है। यहां की मल्टीप्लेक्स काफी मशहूर है और इसके अलावा यहां पर फैशन ब्रांड के कपड़े भी मिल जाते हैं। यहां ब्रांडेड जूते और इलेक्ट्रॉनिक की बड़ी-बड़ी दुकान है जहां से खरीदी की जा सकती है। यह माल गुलमोहर इलाके में मौजूद है। यहां का पीवीआर सिनेप्लेक्स सिने प्रेमियों के बीच आकर्षण का केंद्र है।


चौक बाजार भोपाल (Chowk Bazar Bhopal)

पुराने भोपाल में मौजूद चौक बाजार एक पारंपरिक बाजार है। जो सकरी गलियों में मौजूद है और अपने अंदर समृद्ध विरासत और उत्कृष्ट खरीदारी का अनुभव लिए हुए है। यहां पर आप साड़ी, कपड़े, हस्तशिल्प के समान, महिलाओं के उपयोग की वस्तुएं सब कुछ खरीद सकते हैं।


10 नंबर मार्केट भोपाल (10 Number Market Bhopal)

यह भोपाल का प्रसिद्ध मार्केट है जिससे ट्रेन नंबर मार्केट भी कहा जाता है। शहर के युवाओं के बीच यह काफी लोकप्रिय है क्योंकि यहां पर किफायती दामों में कपड़े, एसेसरीज, फुटवियर और अन्य सामान मिल जाता है। यहां खरीदारी करने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं। यह मार्केट भोपाल के अरेरा कॉलोनी में मौजूद है जो बहुत प्रसिद्ध है।


बिट्टन मार्केट भोपाल (Bittan Market Bhopal)

यह भोपाल का शानदार बाजार है यहां पर कई प्रकार के स्ट्रीट वेंडर कपड़े, हस्तशील और खाद्य पदार्थ बेचते हुए दिखाई देते हैं। यहां पर आभूषण, सहायक उपकरण, स्ट्रीट फूड खरीदने के लिए अलग-अलग ऑप्शन अवेलेबल है।



Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story