Saree Markets of Delhi: दिल्ली के इन बाजारों से खरीदें नीता अंबानी जैसी साड़ी, 1500 से ₹2000 में करें खरीदारी

Saree Markets of Delhi : नीता अंबानी जितनी अपनी फैमिली द्वारा किए जा रहे कामों को लेकर चर्चा में रहती हैं। उतनी ही चर्चा उनकी साड़ियों की भी होती है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 7 July 2024 5:00 AM GMT (Updated on: 7 July 2024 5:01 AM GMT)
Saree Markets of Delhi
X

Saree Markets of Delhi (Photos - Social Media)

Saree Markets of Delhi : नीता अंबानी जितनी अपनी फैमिली द्वारा किए जा रहे कामों को लेकर चर्चा में रहती हैं। उतनी ही चर्चा उनकी साड़ियों की भी होती है। अब उनकी लाल रंग की साड़ी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में बनी हुई है। अंबानी परिवार की तरफ से हाल ही में सामूहिक विवाह करवाया गया था जो काफी चर्चा में बना हुआ है। हालांकि इस विभाग से ज्यादा चर्चा नीता अंबानी की साड़ी की हो रहीहै। दरअसल नेता ने जो रेड रंग की साड़ी पहनी है उसने लोगों का दिल जीत लिया है। इस सदी के पाले पर गायत्री मंत्र लिखा हुआ है और यही इसकी खासियत है जो लोगों का दिल जीत रही है। इसके पहले शायरी लोगों ने ऐसी साड़ी अच्छी होगी। साड़ी में नीति काफी यंग लग रही है और उनका लुक देखने लायक है। अब लोग यह जानना चाहते हैं कि यह साड़ी कब लांच होगी और वो इसे कब खरीद पाएंगे। आपको बता दें कि यह बहुत महंगी है और डिजाइनर में इस यूनिक पीस को तैयार किया है। लेकिन आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है यह बनारसी साड़ी आप दिल्ली के कुछ फेमस बाजारों से खरीद सकते हैं। इन बाजारों में आपको बहुत ही किफायती दाम में यह साड़ी मिल जाएगी। चलिए आपको दिल्ली के फेमस साड़ी मार्केट के बारे में बताते हैं।

चांदनी चौक मार्केट दिल्ली (Chandni Chowk Market Delhi)

चांदनी चौक साड़ियों का हब है। यहां पर आपको शिफॉन से लेकर बनारसी और जॉर्जेट सभी तरह की साड़ियां कम रेंज में मिल जाएगी। अगर आप डिजाइनर साड़ी लेना चाहती हैं तो उसकी फर्स्ट या सेकंड कॉपी के रूप में आप यहां से खरीद सकतीहैं। शादी जैसे मौके पर आप ये साड़ी खरीद सकती हैं। यहां पर कई सारी शॉप है जहां आपको साड़ियां मिल जाएगी।

Chandni Chowk Market Delhi


सरोजिनी नगर मार्केट दिल्ली (Sarojini Nagar Market Delhi)

सरोजिनी नगर मार्केट दिल्ली का एक फेमस मार्केट है जहां पर बड़ी संख्या में लोग शॉपिंग करने के लिए पहुंचते हैं। यहां पर आप बहुत ही कम दाम में साड़ी खरीद सकती हैं। अगर आपको कम बजट में यूनिक और क्लासिक साड़ी खरीदनी है तो यहां पर कई सारी दुकान है जहां पर आप साड़ी खरीद सकते हैं।

Sarojini Nagar Market Delhi


तिलक नगर मार्केट दिल्ली (Tilak Nagar Market Delhi)

तिलक नगर मार्केट में आपको डिजाइनर साड़ियों का अंबार मिलेगा। यहां पर आपको हर फैब्रिक की हर रेंज की साड़ी आपके मनपसंद कलर में मिल जाएगी। यहां पर कई सारे शोरूम है जहां साड़ियों की रेंज 650 रुपए से शुरू हो जाती है। आप अपनी पसंद के मुताबिक यहां से साड़ियां खरीद सकते हैं।

Tilak Nagar Market Delhi


साउथ एक्सटेंशन मार्केट दिल्ली (South Extension Market Delhi)

शादियों के लिए अगर हैवी साड़ी खरीदनी है तो आप यहां पर जा सकते हैं। यहां पर आपको एथेनिक वेयर, जरी बॉर्डर और कुंदन वर्क की साड़ियों का ढेर सारा कलेक्शन मिल जाएगा। अगर आपको किसी सेलिब्रिटी से इंस्पायर डिजाइन के कपड़े खरीदने हैं तो वह भी यहां पर मिल जाते हैं।

South Extension Market Delhi


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story