×

शगुन के लिफाफों की करनी है खरीदारी, दिल्ली के इस मार्केट को करें एक्सप्लोर

Delhi Wholesale sale Market : शगुन का लिफाफा एक ऐसी चीज है जिसका सबसे ज्यादा इस्तेमाल शादी ब्याह में होता है। अगर आप भी इनकी खरीदारी करना चाहते हैं तो दिल्ली के मार्केट में आपको जरूर जाना चाहिए।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 20 Feb 2024 1:45 AM GMT (Updated on: 20 Feb 2024 1:45 AM GMT)
Unique Shagun Ka lifafa
X

Unique Shagun Ka lifafa  (Photos Social Media)

Delhi Wholesale Market : इन दोनों शादी विवाह का सीजन चल रहा है और हर जगह जमकर खरीदारी देखने को मिल रही है। बाजार चाहे बर्तनों का हो या फिर कपड़ों का हर जगह ग्राहकों की भीड़ देखने को मिल रही है। शादी में एक नहीं बल्कि कई सारी चीजों की जरूरत पड़ती है। जिनकी जमकर खरीदारी की जाती है। अगर आपके घर में भी शादी होने वाली है तो जाहिर सी बात है कि आप इसके लिए खरीदारी कर रहे होंगे। शादी के समय कई तरह की की आवश्यकता पड़ती है। बड़ी-बड़ी चीज जैसे कपड़े, ज्वेलरी, फुटवियर, गिफ्ट यह सब तो हम खरीद लेते हैं लेकिन छोटी-छोटी चीज भूल जाते हैं। इनमें से शगुन के लिफाफे एक ऐसी चीज है जिसकी जरूरत शादी में सबसे ज्यादा पड़ती है। शादी की छोटी से लेकर बड़ी हर रस्म में शगुन के लिफाफे का काम पड़ता है। वैसे तो यह लिफाफे हर शहर के मार्केट में आसानी से मिल जाते हैं लेकिन अगर आप कस्टमाइज और डिजाइनर लिफाफे खरीदना चाहते हैं तो हम आपको दिल्ली की एक जगह के बारे में बताते हैं।

दिल्ली का सदर बाजार मार्केट

दिल्ली का शानदार सदर बाजार शगुन के लिफाफे की खरीदी करने के लिए बिल्कुल बेस्ट है। यहां पर आपको एक से बढ़कर एक डिजाइन के शगुन के लिफाफे खरीदने के लिए मिल जाएंगे। इनमें ढेर सारी डिजाइन के साथ कलर ऑप्शन भी अवेलेबल है। जैसा चाहे वैसा लिफाफा अपनी पसंद से खरीद सकते हैं।



मिलेगी ऐसी वैरायटी

लिफाफों की यह वैरायटी आपको अलग-अलग डिजाइन में मिल जाएगी। अगर आप बास्केट डिजाइन का लिफाफा खरीदना चाहते हैं तो यह आपको ₹80 में 10 मिल जाएंगे। अगर आप गर्ल फ्रॉक की डिजाइन में लिफाफा लेना चाहते हैं तो यह ₹60 के 10 मिल जाएंगे। बास्केट का छोटा साइज लिफाफा ₹60 के 10 मिल जाएंगे। अगर आप जेंट्स के कोट की डिजाइन का लिफाफा लेना चाहते हैं तो यह आपको ₹60 के 10 मिल जाएंगे। एप्पल डिजाइन के लिफाफे भी यहां पर ₹60 के 10 पीस के भाव में अवेलेबल है और इसमें कई सारे कलर भी है। अगर आप यूनिक फ्लावर डिजाइन लिफाफा खरीदना चाहते हैं तो यहां पर वह भी अवेलेबल है। यहां पर आपको कई सारी डिजाइन ₹50 के, ₹60 के 10 पीस, ₹70 ₹80 के 10 पीस के हिसाब से मिल जाएंगे।

कहां है दुकान

हर संडे को सदर बाजार में लगने वाले मार्केट में शॉप नंबर 90 के नीचे यूनिक लिफाफा की यह दुकान लगती है। आप आराम से जाकर अपने यहां होने वाली शादी के लिए यहां से लिफाफे खरीद सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story