×

Chandni Chowk Bridal Lehnga: दिल्ली के चांदनी चौक से आप भी कर रहे शादी की खरीदारी तो जान लीजिए ये बड़ी बातें

Chandni Chowk Bridal Lehnga: शादी के लिए अब आपको अपने ऑउटफिट के लिए परेशान होने की ज़रूरत नहीं दिल्ली की चांदनी चौक में यहाँ मिलेगा बेस्ट ब्राइडल लेहंगा।

Shweta Srivastava
Published on: 31 Oct 2023 6:30 AM GMT (Updated on: 31 Oct 2023 6:31 AM GMT)
Chandni Chowk Bridal Lehnga
X

Chandni Chowk Bridal Lehnga (Image Credit-Social Media)

Chandni Chowk Bridal Lehnga: शादी तय होते ही लड़कियों के दिमाग में जो विचार आते हैं उनमे से एक है उनके ऑउटफिटस, जो वो शादी की सभी रस्मों पर पहनने वालीं हैं। ऐसे में शॉपिंग से लेकर टेलर तक सब कुछ बेस्ट होने की तलाश में आपका समय न बर्बाद हो इसके लिए हम दिल्ली की कुछ बेस्ट और सस्ती शॉप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ आप अपनी शादी का लहंगा ले सकते हैं।

दिल्ली के चांदनी चौक से खरीदे अपनी शादी का लहंगा सस्ते दाम में

दिल्ली का चांदनी चौक सबसे बेहतरीन ब्राइडल लहंगों का खजाना है, लेकिन जब आप वास्तव में वहां पहुंचते हैं तो आपको एहसास होता है कि यहाँ पर इतनी शॉप्स हैं और अपनी शादी के दिन के लिए सही ऑउटफिट ढूंढने के लिए सड़कों पर घूमना बहुत कठिन है। क्योकि आप यहाँ पहुंचकर काफी कंफ्यूज हो जाते हैं। ऐसे में हमारे पास आपकी इस समस्या का सलूशन मौजूद है जिससे आपको अपने सपनों का लहंगा ढूंढने में मदद मिलेगी, आज हम चांदनी चौक में मौजूद उन दुकानों की लिस्ट लेकर आये हैं जहाँ आपको बिना ज़्यादा समय बर्बाद किये अपनी ड्रीम वेडिंग के लिए परफेक्ट और कम कीअत में खूबसूरत ऑउटफिट मिल जायेगा।

एशियाना कॉउचर

ये दूकान भले ही चांदनी चौक की अन्य दुकानों से नई हो लेकिन इनके पास आपको लेटेस्ट ट्रेंड और पैटर्न्स के लहंगों का विशाल संग्रह मिल जायेगा। उनके पास ऐसे आउटफिट हैं जो लेटेस्ट ट्रेंड्स के अनुसार बनाये गए हैं, और आपको निश्चित ही उनका संग्रह बेहद पसंद आएगा। क्योंकि उनके उच्च गुणवत्ता वाले ऑउटफिट आपको काफी आकर्षित कर सकते हैं। इनकी कीमत भी बहुत कम तो नहीं हैं, लेकिन, आपको अन्य डिज़ाइनर लहंगों के मुकाबले ये कम कीमत में मिलेंगे।

कीमत: 50,000 रुपये से शुरू

कमल भाई साड़ी संगम

ये काफी पुरानी शॉप है जहाँ आपको एक से बढ़कर एक ऑउटफिट मिल जायेंगे। यहाँ आपको एक से बढ़कर एक शानदार ब्राइडल लहंगे मिल जायेंगे। जिनकी कीमत भी काफी कम है। यहाँ आपको एक से एक डिज़ाइनर रेप्लिका लहंगे मिल जायेंगे। जिसका खूबसूरत काम आपको काफी पसंद आएगा। साथ ही साथ यहाँ आपको इस तरह के लहंगों की विशाल रेंज और वैराइटी मिल जाएगी।

कीमत: हल्के लहंगे के लिए 15,000 रुपये से शुरू

राम किशन साड़ीज़

कमल भाई साड़ी संगम के यहां पेश किए गए सभी लहंगे शानदार हैं और एक लहंगे की कीमत 30,000 रुपये से 1.5 लाख रुपये तक हो सकती है। उनके पास लेटेस्ट ट्रेंड्स और स्टाइल में लहंगे हैं, और आम तौर पर सब्यसाची जैसे डिजाइनरों से प्रेरित लहंगे भी हैं। यहाँ आपको मेहँदी, हल्दी और सगाई के लिए लाइट वर्क के ऑउटफिट भी मिल जायेंगे। साथ ही सुंदर गोटा पट्टी अनारकली और फ्लोर-लेंथ सूट भी मिल जायेंगे।

कीमत: हल्के लहंगे के लिए 25,000 रुपये से शुरू, और दुल्हन के लहंगे के लिए 30,000 रुपये से शुरू

सुधीर भाई

सुधीर भाई चांदनी चौक में एक और प्रसिद्ध दुकान है। उनके पास हर तरह की वैराइटी में काफी अच्छे लहंगे हैं जो चांदनी चौक की अधिकांश दुकानों की तुलना में सस्ती दरों पर उपलब्ध हैं। लेकिन, क्योंकि यहां विविधता बदलती रहती है, ये बहुत जल्दी आउट ऑफ़ स्टॉक भी हो जाते हैं। तो अगर आपको यहां कोई पैटर्न पसंद आया है तो तुरंत इसे ब्लॉक करें।

कीमत: हल्के लहंगे के लिए 30,000 रुपये से शुरू

पाकीज़ा प्लाज़ा

बेस्ट ऑउटफिट की खोज के लिए हमे कई दुकानों में जाना होता है लेकिन आज हम आपकी इस परेशानी को भी हल कर दे रहे हैं जिससे आप उन चुंनिंदा दुकानों पर ही जाएं और आपको आपकी मनपसंद ड्रेस मिल जाये।

कीमत: हल्के लहंगे के लिए 20,000 रुपये से शुरू

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story