×

Best Plant Nursery in Lucknow: लखनऊ की इन बेस्ट नर्सरी से खरीदें पौधें और बीज, देखें कौन सी है आपको घर के बिल्कुल पास

Best Plant Nursery in Lucknow: आइए आपको बताते हैं लखनऊ की सबसे बेस्ट पौधों की नर्सरी के बारे में। जहां पर जड़ी-बूटियों, बीज से लेकर खुशबूदार फूल और सब्जियों के पौधे तक सभी मिल जाएंगें।

Vidushi Mishra
Published on: 15 Dec 2022 1:47 AM GMT
cheap plant nursery near me
X

लखनऊ में बेस्ट नर्सरी (फोटो- सोशल मीडिया)

Best Plant Nursery in Lucknow: यदि आपको हरियाली बहुत पसंद है। हरे-भरे पेड़-पौधें लगाने और बागवानी करने का शौक है तो वाकई में प्रकृति के संरक्षण में ये एक महत्वपूर्ण कदम है। अपने साथ आप दूसरों को भी पेड़-भरे पौधें लगाने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। प्रकृति की इतनी सुंदर रचना को बनाएं रखने में अपना भी कुछ योगदान दे सकते हैं। आप अपने घर के अंदर यानी इनडोर और बाहर (आउटडोर) दोनों जगहों पर पौधे लगा सकते हैं। इससे आपके घर का वातावरण भी हरियाली और खुशहाली से परिपूर्ण रहेगा और आपको पॉजिटिव वाइव मिलेगी।

ऐसे में आप लोगों को हरियाली और प्रकृति से जोड़ने के लिए उन्हें सुंदर-सुंदर प्लांट्स और उनका जीवन फूलों की खूशबू सा महके ये कामना करते हुए गुलदस्ते गिफ्ट कर सकते हैं। तो अगर आपको अपने घर में खूबूसरत पौधों को लगाना है, बीज लेने हैं या फिर गुलदस्ता लेना है तो आइए आपको बताते हैं लखनऊ की सबसे बेस्ट पौधों की नर्सरी के बारे में। जहां पर जड़ी-बूटियों, बीज से लेकर खुशबूदार फूल और सब्जियों के पौधे तक सभी मिल जाएंगें।

लखनऊ की बेस्ट नर्सरी

भोला नर्सरी
BHOLA NURSERY

लखनऊ में सबसे बड़ी और सबसे अच्छी तरह नर्सरी में से एक भोला नर्सरी है। जिसकी शहर भर में तीन शाखाएँ हैं जहाँ से आप क्रोटन, एग्लोनेमस, पाम्स, रसीला और इनडोर-आउटडोर पौधों की विदेशी वैराइटीज को भी ले सकते हैं। आपके लिविंग रूम के लिए फूलों या सजावटी पौधों के लिए पौधे भी यहां से खरीद सकते हैं।

संपर्क करें: +91 93359 00225

स्थान: 1. पार्वती निवास मोड़, एके मार्केट रोड, दुबग्गा, फरीदीपुर, लखनऊ; 2. मनोज पाण्डेय चौराहा, गोमती नगर; 3. राणा प्रताप मार्ग, मोती महल लॉन के पास

रवि नर्सरी
RAVI NURSERY

रवि नर्सरी बहुत ही चर्चित है इस इलाके की। यहां विशेष रूप से आपके बगीचे के लिए बड़े पेड़, हेजेज की किस्में और फल देने वाले पौधों की कई वैराइटीज भी मिल जाएगी। सर्दियों में आपको यहां कई तरह के रसीले फलों वाले पौधे भी मिल जाएंगे। शहर के बाहरी इलाके में स्थित है, लेकिन नर्सरी इतनी प्रसिद्ध है कि इसका उपयोग आस-पास के लोग स्पेशल पौधों की खरीदारी करने के लिए यहां आते हैं।

संपर्क करें: +91 84000 00267

स्थान: बंथरा, सिकंदरपुर, कानपुर रोड, लखनऊ

संदीप नर्सरी
SANDEEP NURSERY

इस नर्सरी में मौसमी फूल वाले पौधों, सब्जियों और जड़ी-बूटियों के पौधों की एक विस्तृत श्रृंखला है। यदि आप अपनी मिट्टी की गुणवत्ता में सुधार करना चाहते हैं, तो अनुभवी बागवानों के लिए, वे यहाँ अच्छी खाद भी रखते हैं। ये नर्सरी लखनऊ के महानगर में है।

संपर्क करें: +91 94152 20236

स्थान: बी -69, मंदिर मार्ग, महानगर एक्सटेंशन, बड़ा चांदगंज, महानगर, लखनऊ

छोटे लाल नर्सरी
CHOTTE LAL NURSERY

शहर के मध्य में सबसे बड़ी नर्सरी में से एक, छोटे लाल नर्सरी है जो फूलों के पौधों की बहुत सी वैराईटीज रखते है। उनके पास आउटडोर और गार्डन लैंडस्केपिंग के लिए सभी सही पौधे भी हैं।

संपर्क करें: +91 81749 07265

स्थान: विक्रांत खंड -1, गोमती नगर, लखनऊ

वाटिका नर्सरी
VATIKA NURSERY

पौधों और पौधों के अलावा, इस नर्सरी में अच्छी गुणवत्ता वाले बीज, उर्वरक और वृक्षारोपण से संबंधित सभी सामान हैं, जैसे उपकरण, पानी के डिब्बे, स्प्रे आदि, जिनकी आपको आवश्यकता होगी, सारा सामना यहां मिलेगा।

संपर्क करें: +91 77539 92221

स्थान: C986/B, फैजाबाद रोड, लखनऊ

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story