Cheap IRCTC Tour Packages: दिवाली पर सस्ते हुए इन धार्मिक स्थानों के टूर पैकेज, एक साथ मिलेंगीं इतनी सारी सुविधाएं

Cheap IRCTC Tour Packages: आईआरसीटीसी आपको कई तरह की सुविधाएं दे रहा है जिसमे आप इन धार्मिक स्थानों बेहद कम कीमत पर जा सकते हैं। आइये जानते हैं क्या है इसका शेड्यूल और कीमत।

Shweta Srivastava
Published on: 15 Oct 2024 1:44 PM GMT
Cheap IRCTC Tour Packages
X

Cheap IRCTC Tour Packages (Image Credit-Social Media)

Cheap IRCTC Tour Packages: दिवाली से पहले अगर आप भी किसी धार्मिक स्थान के दर्शन करने की सोच रहे हैं तो IRCTC आपके लिए सस्ते टूर पैकेज लेकर आई है जहाँ आपको कई तरह की सुविधाएं भी मिलेंगीं। जिसमे आप राम की नगरी अयोध्या से लेकर महादेव की नगरी काशी तक भ्रमण कर सकते हैं वो भी बेहद कम दामों में। आइये जानते हैं इस पैकेज में आपको क्या क्या सुविधाएं मिलेंगीं।

IRCTC दे रहा सस्ते टूर पैकेज (IRCTC Tour Packages)

अगर दिवाली से पहले आप कहीं बाहर घूमने जाने का मन बना रहे हैं और धार्मिक स्थानों से बेहतर क्या हो सकता हो आप ये भी चाहते हैं कि इससे आपकी पॉकेट पर ज़्यादा असर न पड़े तो आपके लिए सरकार एक बेहतरीन टूर पैकेज लेकर आई है। जहाँ आप अयोध्या, काशी और प्रयागराज जैसे धार्मिक स्थानों पर सस्ते दामों में घूम सकते हैं क्योंकि आईआरसीटीसी आपके लिए बेहद कम कीमत में इन सभी स्थानों पर घूमने के लिए टूर पैकेज लेकर आया है। साथ ही इसमें आपको कई तरह की अन्य सुविधाएं भी दी जायेंगीं। आइये उनके बारे में भी जान लेते हैं।

IRCTC के इस टूर पैकेज में न सिर्फ आप घूम सकते हैं बल्कि यहाँ के धार्मिक स्थानों का भी आपको भ्रमण कराया जायेगा। वहीँ इस पैकेज को बुक करने के बाद आपको किसी भी तरह की कोई चिंता नहीं करनी पड़ेगी क्योंकि इसमें आपको काफी सारी अन्य सुविधाएं जो मिलेंगीं। जिसमे आप न सिर्फ यहाँ घूम पायेंगें बल्कि आईआरसीटीसी के अन्य लाभ भी उठा पायेंगें।

ये होगा इस टूर पैकेज का शेड्यूल

आपको बता दें इस टूर पैकेज को एक ख़ास नाम दिया गया है जो है "HOLY AYODHYA WITH GAYA, KASHI & PRAYAGRAJ EX BENGALURU" आईआरसीटीसी के इस पैकेज के ज़रिये आपको 5 रातों और 6 दिनों तक इन सभी स्थानों का भ्रमण कराया जायेगा। वहीँ इसकी शुरुआत 22 अक्टूबर 2024 से होगी। जो बैंगलुरू से स्टार्ट होगा। वहीँ इस टूर पैकेज में हर पर्यटक को ब्रेकफास्ट, लंच व डीनर तीनों मील की सुविधा भी दी जाएगी। इसके साथ ही सभी को थ्री स्टार होटल में रुकाने की व्यवस्था भी होगी। इसके अलावा सैलानियों को एसी बस की सुविधा भी मिलेगी। जिससे वो शहर में लोकल कहीं भी घूम सकते हैं। ऐसे में आपको रहने और खाने की कोई चिंता नहीं करनी होगी। वहीँ यहाँ आपको समय-समय पर गाइड करने और ज़रूरी जानकारी देने के लिए हिन्दी और अंग्रेजी बोलने वाले गाइड भी मिलेंगें।

ये है टूर पैकेज की कीमत

अगर आप इस टूर पैकेज को बुक करना चाहते हैं तो इसे आप आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर बुक कर सकते हैं या फिर आप IRCTC के किसी भी कार्यालय जाकर इसे बुक कर सकते हैं। जिसमे अगर आप एक व्यक्ति के लिए इसे बुक कर रहे हैं तो इसके लिए आपको 50,750 रुपये किराये के रूप में देने होंगे वहीँ दो लोगों के लिए प्रति व्यक्ति किराया 38,500 रुपये हो जायेगा। वहीँ अगर आप तीन लोगों के लिए इसे बुक करते हैं तो प्रति व्यक्ति किराया 37,500 रुपये होगा।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story