×

Cheapest Market Of Bhopal: भोपाल के इस मार्केट में सिर्फ 500 रुपए में करें ढेर सारी शॉपिंग, मिलेगी एक से बढ़कर एक वैरायटी

Cheapest Market Of Bhopal: शॉपिंग करने का शौकीन तो हर कोई होता है। अगर आपको भी खरीदारी करना पसंद है तो चलिए भोपाल के ऐसे मार्केट के बारे में जानते हैं। जहां आप कम कीमत में ढेर सारी खरीदारी कर सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 5 Dec 2023 4:15 AM GMT (Updated on: 5 Dec 2023 4:16 AM GMT)
Cheapest Market Of Bhopal
X

Cheapest Market Of Bhopal

Cheapest Market Of Bhopal : भोपाल मध्य प्रदेश की राजधानी है जो देश भर में पहचानी जाती है। राजा भोज की ये नगरी बहुत ही खूबसूरत है और यहां की आकर्षण झीलें हमेशा ही लोगों का दिल जीत लेती है। भोपाल को अपने नवाबी अंदाज और स्वाद के लिए भी पहचाना जाता है। लेकिन इन सब से अलग आज हम आपके यहां के कुछ ऐसे प्रसिद्ध मार्केट के बारे में बताते हैं जहां आप बहुत ही कम कीमतों में खरीदारी कर सकते हैं। ₹500 के अंदर इन मार्केट से ढेर सारा सामान खरीदा जा सकता है। तो चलिए आज इन मार्केट के बारे में जानते हैं।

हबीबगंज मार्केट

हबीबगंज का ये बाजार स्थानीय लोगों के बीच बहुत प्रसिद्ध है। यहां पर जितने भी आइटम मिलते हैं उनकी कीमत काफी कम होती है। यहां आपको कपड़े से लेकर चप्पल जूते और लगभग जरूर का हर सामान मिल जाएगा। इस मार्केट की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यहां पर आपको समान भले ही सस्ते दामों में मिलता हो लेकिन उसकी क्वालिटी कभी खराब नहीं होती। यहां पर ऐसी भी दुकान हैं जिनसे आप 100 से ₹200 में खरीदारी कर सकते हैं।

न्यू मार्केट

न्यू मार्केट भोपाल के सबसे प्रसिद्ध बाजारों में से एक है। यहां पर काफी कम कीमत में अच्छे से अच्छा सामान मिल जाता है। यहां पर आपको हर तरह का सामान मिल जाएगा जिसमें कपड़े से लेकर फुटवियर और ज्वेलरी सब कुछ शामिल है। शॉपिंग करते-करते अगर आपको भूख लग जाती है तो आप यहां के स्ट्रीट फूड का आनंद भी उठा सकते हैं।

बिट्टन मार्केट

बिट्टन मार्केट भोपाल का सबसे पुराना और खास बाजार है। ये एक स्ट्रीट मार्केट है जिसे अपने अलग-अलग तरह के सामानों के लिए पहचाना जाता है। सबसे ज्यादा यहां की बेकरी पहचान रखती है। यहां से अच्छे से अच्छे कपड़े, चीनी के समान इलेक्ट्रॉनिक आइटम बहुत ही कम कीमत में और अच्छी क्वालिटी में खरीदा जा सकता है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story