×

Cheapest Market In Kanpur: ये है कानपुर का सबसे सस्ता बाजार, सिर्फ 10 रुपए में मिल जाएंगे फैशनेबल कपड़े

Cheapest Market In Kanpur : इन बाजारों में आपको विभिन्न प्रकार के कपड़े, फैशन आइटम्स, और अन्य सामान मिलते हैं जो कानपुर की खासियत को दर्शाते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 14 Dec 2023 2:30 AM GMT (Updated on: 26 Dec 2023 9:05 AM GMT)
Cheapest Market In Kanpur
X

Cheapest Market In Kanpur 

Cheapest Market In Kanpur : कानपुर उत्तर प्रदेश में स्थित एक ऐतिहासिक शहर है। यह शहर उद्योग, व्यापार, और सांस्कृतिक विरासत के लिए प्रसिद्ध है। इस शहर का इतिहास व्यापार और उद्योग के क्षेत्र में गहरा है। यहाँ पर चमड़े की उद्योग, छत्त, जूते और इंजीनियरिंग के उत्पादन में विशेषता है। कानपुर की इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एवं एलेक्ट्रोनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया जैसी महत्त्वपूर्ण संस्थाएँ यहाँ स्थित हैं। इसके अलावा, कानपुर का स्थानीय खाना और सांस्कृतिक विरासत भी उल्लेखनीय है। यहाँ की मिठाइयाँ और स्थानीय व्यंजन बहुत प्रसिद्ध हैं। इसके साथ ही, शहर में कई प्राचीन मंदिर, मस्जिदें और ऐतिहासिक स्थल भी हैं जो इसकी संस्कृति को दर्शाते हैं। कानपुर के बाजारों में बहुत से अनोखे और विशेष आइटम्स मिलते हैं। कुछ खास बाजारों में आपको देखने को मिल सकता है...

पीपीएन मार्केट

कानपुर में स्थित परेड एरिया में आपको बहुत सस्ता मार्केट मिल जाएगा। यहां पर कई बड़ी कंपनियां सेल लगाती है, जिसे पीपीएन मार्केट के नाम से जाना जाता है। यहां पर शहर का सबसे बड़ा टेलर शोरूम है। लोग यहां पर शादी की शॉपिंग करने आते हैं। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि यहां आपको ₹10 से लेकर ₹1500 तक में अच्छे कपड़े मिलते हैं।

कर्नलगंज मार्केट

कानपुर के कर्नलगंज में शहर का सबसे सस्ता मार्केट लगता है। यहां आपको बहुत ही कम रेट में हर प्रकार के कपड़े मिल जाएंगे। यहां आपको सस्ता से लेकर महंगा हर प्रकार का लहंगा से लेकर साड़ी लेटेस्ट फैशन में मिल जाएगी। यहाँ आपको पुरानी वस्त्रों, एंटीक चीजों और जूतों की विशाल विकल्प समेत अन्य वस्त्र दुकानों भी मिलती है।

शिवाला मार्केट

इसके अलावा आप शिवाला मार्केट भी जा सकते हैं यहां आपको वेडिंग से रिलेटेड सारी सामग्री जैसे लहंगा दुल्हन का सेट किराए पर भी मिल सकता है या बाजार कानपुर में सबसे ज्यादा मशहूर मार्केट में से एक है यहां आपको सस्ता से लेकर महंगा हर प्रकार का लहंगा से लेकर साड़ी लेटेस्ट फैशन में मिल जाएगी।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story