×

Cheapest Markets In Delhi : सस्ती फैशनेबल साड़ियों की करनी है खरीददारी, दिल्ली का ये मार्केट कर रहा अपना इंतजार

Cheapest Markets In Delhi : खरीदारी करने की शौकीन अक्सर कोई ना कोई मार्केट या जगह ढूंढते रहते हैं जहां उन्हें एक से बढ़कर एक वैरायटी का सामान मिल सके। अधिकतर लोग सस्ती और अच्छी जगह तलाशते हैं तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही जगह के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 25 Dec 2023 9:45 AM GMT (Updated on: 25 Dec 2023 9:45 AM GMT)
Cheapest Markets In Delhi
X

Cheapest Markets In Delhi (Photos - Social Media)

Cheapest Markets In Delhi : खरीदारी करने का शौक तो हर किसी को होता है और सस्ते दामों पर मिलने वाली अच्छी चीज है सभी को बहुत पसंद आती है। वैसे तो हर शहर में कोई ना कोई एक ऐसा मार्केट होता है जहां पर बहुत कम कीमतों में सामान मिल जाता है। लेकिन अगर आप दिल्ली में शॉपिंग करने के लिए जाना चाहते हैं तो यहां पर एक नहीं बल्कि ढेर सारे ऐसे मार्केट है जहां पर एक से बढ़कर एक आइटम बहुत ही कम कीमत में मिल जाते हैं। जब भी वेडिंग के लिए खरीदारी करने की बात आती है तो साड़ी सबसे पहले याद आती है। किसी भी शादी में पहनने के लिए साड़ी सबसे बेहतरीन ऑप्शन होती है और यह एक एवरग्रीन आउटफिट है जो कभी भी फैशन से बाहर नहीं होता है।

वेडिंग लुक के लिए हमेशा फैंसी और डिजाइनर साड़ियां पसंद की जाती है। यह पहनने में खूबसूरत लगती है और लुक निखर कर सामने आता है। अगर आप भी वेडिंग के लिए साड़ी खरीदना चाहती हैं तो आज हम आपको दिल्ली के कुछ ऐसे मार्केट के बारे में बताते हैं जहां आपको बहुत ही कम कीमत में एक से बढ़कर एक स्टाइल की साड़ी खरीदने के लिए मिल जाएगी। तो चलिए जानते हैं कि यह मार्केट कहां है और आप कैसे खरीदारी कर सकेंगे।

लाजपत नगर

यह मार्केट साउथ दिल्ली में मौजूद है और यहां पर आपको दुकानों का मिक्सर देखने को मिलेगा। मिक्सर इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि यहां पर स्ट्रीट शॉपिंग के साथ आप बड़े ब्रांड का सामान भी आसानी से खरीद सकते हैं जो आपके यहां बने शोरूम में मिल जाएगा। वेडिंग फंक्शन में जाने के लिए आप अपने बजट के अनुसार यहां से खरीदारी कर सकती हैं।

कैसे पहुंचे - अगर आपको लाजपत नगर मार्केट से शॉपिंग करना है तो आप इसके लिए मेट्रो का सहारा ले सकते हैं या चाहे तो यहां पर बस के जरिए भी पहुंचा जा सकता है।

समय - इस मार्केट से शॉपिंग करने के लिए सही समय सुबह 11:00 बजे से शाम 8:00 बजे तक रहता है। कभी भी यहां पर सोमवार के दिन ना जाए क्योंकि इस दिन साउथ दिल्ली का यह मार्केट बंद रहता है।

लाजपत नगर


चांदनी चौक

चांदनी चौक तो दिल्ली की सबसे प्रसिद्ध जगह है और वेडिंग शॉपिंग करने के लिए इस बेस्ट कहा जाता है। यह पुरानी दिल्ली में स्थित सबसे बड़ा और पुराना मार्केट है जिसे मुगलों के जमाने में स्थापित किया गया था। यहां पर आपको फैंसी साड़ी से लेकर लहंगा सब कुछ मिल जाएगा। अगर आप साड़ियां लहंगे के साथ कोई रेडिमेड ब्लाउज पहनना चाहती हैं तो वह भी आपके यहां एक से बढ़कर एक वैरायटी में देखने को मिल जाएंगे।

कैसे पहुंचे - चांदनी चौक मार्केट में पहुंचने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट का सहारा लिया जा सकता है। यह जगह सुबह से लेकर शाम तक भीड़ से भरी रहती है। आप चाहे तो यहां तक मेट्रो के जरिए भी पहुंच सकते हैं।

समय - इस मार्केट से अगर आप शॉपिंग करना चाहते हैं तो आपको सुबह 11:00 बजे से लेकर रात 9:00 बजे तक का समय आराम से मिल जाएगा। रविवार के दिन ये पूरा बाजार बंद रहता है।

चांदनी चौक


करोल बाग

करोल बाग दिल्ली की एक फेमस जगह है और यहां पर आपको स्टाइलिंग से जुड़ी कहानी सारी चीज मिल जाएंगे जिनमें फुटवियर भी शामिल है। अगर आप शादी के लिए साड़ी खरीदना चाहती हैं तो यहां पर ढेर सारी दुकान मौजूद हैं जहां आपको एक से बढ़कर एक वैरायटी आराम से मिल जाएगी। सबसे खास बात यह है कि इन दिनों फैशन में चल रही है रेडीमेड साड़ी के कलेक्शन की एक से एक दुकान भी आपके यहां मिल जाएंगी।

कैसे पहुंचे - इस मार्केट तक पहुंचाने के लिए आपको ब्लू लाइन मेट्रो का सहारा लेना होगा। इतना ध्यान रखें कि हमेशा यहां पर दिन में आने की कोशिश करें क्योंकि यह मार्केट बहुत बड़ा है।

समय - करोल बाग मार्केट से शॉपिंग करने का सबसे सही समय सुबह 10:00 से लेकर आज 9:00 बजे तक का होता है। वैसे आप दोपहर के समय में आएंगे तो ज्यादा अच्छा रहेगा। यह मार्केट सोमवार के दिन बंद रहता है। तो अगर आप भी शादी में पहनने के लिए साड़ी खरीदना चाहते हैं और सोच रहे हैं की खरीदारी कहां से करनी चाहिए तो आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है आप दिल्ली के इन मार्केट में से किसी को भी एक्सप्लोर कर सकती हैं और एक से बढ़कर एक वैरायटी की साड़ी खरीद सकती हैं।

करोल बाग


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story