Meerut Famous Food: मेरठ में खाने का बेहतरीन स्वाद लेने के लिए इन चुनिंदा जगहों पर जाना हैं जरुरी

Meerut Famous Food: यह मेरठ का एक शानदार रेस्तरां है जो स्वर्गीय स्वादिष्ट तंदूरी स्नैक्स परोसने के लिए प्रसिद्ध है। गौरतलब है कि तंदूरी कबाब ऑर्डर करने लायक हैं और अच्छी गुणवत्ता और मात्रा में उपलब्ध हैं।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 25 Dec 2022 2:23 AM GMT
Meerut Must Visit Place
X

Meerut Must Visit Place (Image credit: social media)

Meerut Famous Food: मेरठ मेरठ जिले में स्थित एक शहर है, जो भारतीय राज्य उत्तर प्रदेश के पश्चिमी भाग में है। यह सिंधु घाटी सभ्यता के समय का एक प्राचीन शहर है। यह राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली से लगभग 70 किमी दूर है। वर्ष 2016 की जनगणना के अनुसार शहर की जनसंख्या 1,571,434 है। यह भारत में सबसे अधिक आबादी वाले शहर के रूप में 26वें स्थान पर है। इसके अलावा, यह कौरवों और पांडवों की राजधानी हस्तिनापुर के प्राचीन शहर के अवशेष होने का निष्कर्ष निकाला गया था। हालाँकि अब इसे वर्तमान समय के परिदृश्य के अनुकूल बना लिया गया है और कई उत्तम दर्जे के रेस्तरां से भर गया है जहाँ आप अपने दोस्तों या परिवार के साथ सैर की योजना बना सकते हैं, इसलिए सूची पर एक नज़र डालें।

1 द ग्रेट तंदूरी आइलैंड (The Great Tandoori Island)

यह एक शानदार रेस्तरां है जो स्वर्गीय स्वादिष्ट तंदूरी स्नैक्स परोसने के लिए प्रसिद्ध है। गौरतलब है कि तंदूरी कबाब ऑर्डर करने लायक हैं और अच्छी गुणवत्ता और मात्रा में उपलब्ध हैं।

स्थान: इंडियाना बार के पास, मेधा मोहल्ला, लालकुर्ती बाजार, मेरठ, उत्तर प्रदेश


2 मारवाड़ी भोज (Marwari Bhoj)

यह एक सुव्यवस्थित वातावरण में मारवाड़ी शाकाहारी खाद्य पदार्थों की पेशकश करने वाला एक सुव्यवस्थित भोजन स्थान है। घर जैसी तैयारी परोसने वाली जगह की तलाश करने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। यहां पेश की जाने वाली विशेष थाली की कीमत सिर्फ 280 रुपये है।

स्थान: पहली मंजिल, मेट्रो प्लाजा, देवपुरी, मेरठ, उत्तर प्रदेश


3. द येलो चिल्ली (The Yellow Chilli)

यह मुगलई, पंजाबी और भारत के उत्तर पश्चिमी सीमांत के कई अन्य व्यंजन परोसने वाला एक स्टाइलिश चेन रेस्तरां है। चन्नौर गरम टिक्का मसाला स्वाद में शानदार है और इसकी अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। इसके अलावा, एक मीठे व्यंजन में शाहीतुकड़ा को जरूर आजमाना चाहिए।

स्थान: सनराइज टॉवर, मंगलपांडे नगर, मेरठ, उत्तर प्रदेश


4. बम्बू कैफे और रेस्तरां (Bamboo's Café And Restaurant)

यह शाकाहारियों के लिए मेरठ में स्थित सबसे अच्छे आउटलेट्स में से एक है, जो खाने के विभिन्न विकल्प प्रदान करता है। भरवां पराठों के साथ बांस की विशेष पनीर सलामी दोपहर के भोजन के लिए एक उत्कृष्ट पसंद है। इसके अलावा, आपको इस जगह से वनीला शेक जरूर ट्राई करना चाहिए।

स्थान: संगम टॉवर, रोहतक रोड, मेरठ, उत्तर प्रदेश


5. चूल्हा चौका रेस्टोरेंट (Chula Chowka Restaurant)

इस जगह पर आपको बिना प्याज और लहसुन के स्वादिष्ट शाकाहारी खाद्य पदार्थ भी मिल सकते हैं। पनीर लबदार और दाल तड़का इस जगह की दो सबसे अधिक अनुशंसित करी हैं जो आपके पास नरम मक्खन नान के साथ हैं। वे केक भी प्रदान करते हैं।

स्थान: गणपति परिसर, मेरठ कैंट, मेरठ, उत्तर प्रदेश


6. तंदूरी क्लब रेस्टोरेंट (Tandoori Club Restaurant)

यह मोमोज, तंदूरी मोमोज जैसी तंदूरी चीजें और यहां तक ​​कि पनीर टिक्का, व्हाइट सॉस पास्ता, चीज कॉर्न रोल और कई अन्य स्नैक्स जैसे अन्य स्नैक्स की पेशकश करने वाला एक टेकअवे आउटलेट है। भोजन का स्वाद प्यारा है और खूबसूरती से प्रस्तुत भी किया जाता है।

स्थान: आवास विकास, ट्रांसपोर्ट नगर, रघुकुल विहार, गुप्ता कॉलोनी, मेरठ, उत्तर प्रदेश


7. एवरग्रीन फॅमिली रेस्तरां (Evergreen Family Restaurant)

सुबह 10 बजे खुलने वाले इस आउटलेट में लगभग सभी प्रकार के प्रसिद्ध व्यंजन जैसे दक्षिण भारतीय, उत्तर भारतीय, पंजाबी और कई स्नैक्स आइटम परोसे जाते हैं। पनीर की सब्जी सबसे स्वादिष्ट बनती है.

स्थान: पीएसी वॉल, रुड़की रोड, कृष्णा नगर, दारौली, मेरठ, उत्तर प्रदेश


8. बारबेक्यू नेशन (Barbeque Nation)

चुनिंदा व्यंजनों से उत्कृष्ट विकल्प पेश करने वाले इस प्रसिद्ध चेन रेस्तरां के बारे में लगभग सभी जानते हैं। हालांकि वे बारबेक्यू आइटम के लिए प्रसिद्ध हैं, यहां तक ​​कि पान कुल्फी और चॉकलेट ब्राउनी जैसे डेसर्ट भी स्वादिष्ट हैं।

स्थान: शिखर टॉवर, गढ़ रोड, पंचशील कॉलोनी, मेरठ, उत्तर प्रदेश


9. राजभोग रेस्टोरेंट (Rajbhog Restaurant)

यह एक शाकाहारी रेस्तरां है जिसमें आपके वाहनों की पार्किंग के लिए पर्याप्त जगह है। आप उत्तर भारतीय और दक्षिण भारतीय रेस्तरां से आइटम का स्वाद चख सकते हैं, विशेष रूप से यहां की शाकाहारी थाली आपको सुझाई गई है। इसके अलावा, आप यहां से नरम और नम ढोकला भी खा सकते हैं।

स्थान: गढ़ रोड, आम्रपाली सिनेमा के पास, कल्याण नगर, मेरठ, उत्तर प्रदेश


10. पिंकी छोले भंडार (Pinki Chole Bhandar)

यह एक आउटलेट है जो पूरी तरह से छोले भटूरे जैसे नाश्ते के विकल्प पेश करने के लिए समर्पित है, और वे स्वादिष्ट राजमा चावल भी परोसते हैं। दोनों ही चीज़ें मध्यम मसालेदार और स्वादिष्ट हैं। मिठाई में गुलाब जामुन भी देते हैं।'

स्थान: सिविल लाइंस, लालकुर्ती बाजार, जवाहर नगर, मेरठ, उत्तर प्रदेश


11. हैंग्रीज (Hangries)

यह चीनी और इतालवी भोजन जैसे पिज्जा, पास्ता, नूडल्स, शेक और बहुत कुछ पेश करने के लिए बैठने की एक अच्छी जगह है। लजीज आइटम प्यारे हैं और कोशिश करने का सुझाव दिया। आपको इस रेस्टोरेंट से चॉको लावा केक विद वनीला आइसक्रीम ट्राई करनी चाहिए।

स्थान: विशाल मेगा मार्ट के सामने, पंचशील कॉलोनी, मेरठ, उत्तर प्रदेश


12. लेमन लीफ रेस्टूरेंट (Lemon Leaf Restaurant)

यह स्थान आपको अपनी शानदार सुविधाओं जैसे तेज सेवा, अच्छी गुणवत्ता वाले भोजन, उचित मूल्य और प्रामाणिक स्वाद के साथ उत्कृष्ट भोजन का अनुभव देगा। आप कई खाद्य पदार्थ प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन मुख्य भोजन सबसे अच्छा है।

स्थान: 40 मिलेनियम, दिल्ली रोड, मेरठ, उत्तर प्रदेश

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story