×

Chhapra Famous Shahi Lassi: 45 सालों से छपरा की इस लस्सी के दीवाने हैं लोग, लाजवाब है स्वाद

Chhapra Famous Shahi Lassi: इस शाही लस्सी का नहीं कोई तोड़, 45 साल पुराना है स्वाद, पीने वालों की लगी रहती है लाइन

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 4 April 2024 5:58 AM GMT
Chhapra Famous Shahi Lassi
X

Chhapra Famous Shahi Lassi (Photos - Social Media)

Chhapra Famous Shahi Lassi: गर्मी का मौसम शुरू होते ही लोग ठंडी चीजों की तलाश शुरू कर देते हैं। घूमने फिरने की जगह हो यहां पर खाने-पीने की चीज सभी को ठंडी चीज अच्छी लगने लगती है। लोग इस मौसम में लस्सी सत्तू या जूस जैसी चीज पसंद करते हैं। अगर आप भी लस्सी पीने के शौकीन है तो आज हम आपको छपरा के एक ऐसे शॉप के बारे में बताते हैं जहां 45 साल से लोग स्वादिष्ट लस्सी का स्वाद चख रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र से दूध लाने के बाद दही तैयार किया जाता है और फिर इसी से यहां पर लस्सी बनाई जाती है। 45 साल सही से बनाया जा रहा है और यह सेहत के लिए भी फायदेमंद होती है।

स्वादिष्ट और सेहतमंद लस्सी (Chhapra Famous Shahi Lassi Delicious Test)

यहां पर दूध से दही जमाया जाता है और लस्सी बनाने के दौरान इसका स्वाद बढ़ाने के लिए इसमें रबड़ी खाया मलाई काजू किशमिश समेत अन्य ड्राई फ्रूट डालकर इसे तैयार किया जाता है। जब यह पूरी तरह से तैयार हो जाती है तो इसका स्वाद लाजवाब होता है जिसे चखने के लिए जिले के कोने-कोने से लोग यहां पर पहुंचते हैं।

Chhapras Shahi Famous Lassi

कहां है दुकान (Chhapra Famous Shahi Lassi Address)

स्वादिष्ट लस्सी की यह दुकान छपरा के हथुआ मार्केट पूरब साइड गेट के पास में मौजूद है। इस लस्सी को मिट्टी के गिलास में डालकर फ्रिज में रखा जाता है और जब यह ठंडी हो जाती है तो इसका स्वाद और भी बढ़ जाता है। गर्मियों में कोल्ड ड्रिंक पीने की जगह लोग इसे पीना ज्यादा पसंद करते हैं। ₹40 में ये आराम से मिल जाती है।

Chhapras Shahi Famous Lassi

ग्राहकों की पसंदीदा (Chhapra Famous Shahi Lassi Customer Favourite)

लस्सी की है दुकान आज से नहीं बल्कि 45 सालों से फेमस है। यहां आने वाले ग्राहकों का कहना है कि इसका स्वाद बहुत अच्छा होता है। भैंस के दूध से दही जमा कर इसे तैयार किया जाता है और यह कोल्ड ड्रिंक से काफी ज्यादा अच्छी होती है। उसका स्वाद तो शानदार होता ही है साथ ही शरीर को कोई नुकसान भी नहीं पहुंचाती है। लस्सी एक ऐसी चीज है जिसे गर्मियों के मौसम में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। आज हम आपको छपरा की फेमस लस्सी के बारे में बताते हैं।

Chhapras Shahi Famous Lassi


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story