×

Chhapra To Udhna Trains: रेलवे में शुरू किया दो साप्ताहिक ट्रेनों का संचालन

Chhapra To Udhna Special Trains: छुट्टी में अगर आप भी घूमने का प्लान बना रहे हैं तो रेलवे द्वारा आपके लिए नई-नई ट्रेन शुरू की जा रही है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 1 May 2024 10:13 AM GMT
Chhapra Udhna Train Details
X

Chhapra Udhna Train Details (Photos - Social Media)

Chhapra To Udhna Special Trainsट्रेनों में एक बार फिर से भीड़ देखने को मिल रही है क्योंकि गर्मी की छुट्टियों में लोगों का शहर सपाटा शुरू हो गया है। कोई अपनी नानी के घर जा रहा है तो कोई अपनी दादी के घर जा रहा है। इसी बीच ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। उत्तर पश्चिम राजस्थान को उत्तर और पश्चिम से सीधा जोड़ने के लिए समर स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू किया गया है। यह एक साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन होने वाली है। भीलवाड़ा और आसपास के जिलों में रहने वाले नागरिकों के लिए अच्छी खबर है क्योंकि रेलवे द्वारा अप्रैल से मई के लिए समर स्पेशल ट्रेन शुरू की जा रही है। अजमेर से बांद्रा और उदयपुर से पटना के लिए यह स्पेशल ट्रेन शुरू करने की घोषणा की गई है। यह दोनों ट्रेनिंग भीलवाड़ा स्टेशन पर रुकती हुई निकलेगी।

ये हैं दो स्पेशल ट्रेन

उदयपुर-पटना-उदयपुर स्पेशल 23 अप्रैल से 26 जून तक 10 ट्रिप चलेगी। अभी सप्ताह में सिर्फ एक ट्रिप है इसमें जून तक वेटिंग लिस्ट चल रही है। ये साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन उदयपुर से पटना के लिए उदयपुर से हर मंगलवार रात 11 बजे रवाना होकर बुधवार-गुरुवार की मध्यरात्रि में 2 बजे पटना पहुंचेगी। पटना से यही ट्रेन प्रत्येक गुरुवार सुबह 6 बजे रवाना होगी, जो शुक्रवार दोपहर 12.20 बजे उदयपुर पहुंचेगी। रास्ते में ये ट्रेन राणाप्रताप नगर, मावली, चंदेरिया, भीलवाड़ा अजमेर, जयपुर, दौसा, आगरा फोर्ट, इटावा, कानपुर, बक्सर समेत राजस्थान, उत्तरप्रदेश और बिहार राज्यों के 23 रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी।

Chhapra Udhna Train Details


पटना के लिए ये ट्रेन

अजमेर-बांद्रा टर्मिनस-अजमेर साप्तहिक ट्रेन 27 अप्रैल से 29 जून तक 10 ट्रिप करेगी। यह ट्रेन शनिवार को अजमेर से शाम 5.50 बजे रवाना होगी जो रविवार को दोपहर 12.15 बजे बांद्रा टर्मिनस पहुंचेगी। वापसी में बांद्रा टर्मिनस से रविवार को दोपहर 2.30 बजे रवाना होगी, जो अगले दिन सोमवार सुबह 7.50 बजे अजमेर पहुंचेगी। यह ट्रेन नसीराबाद, विजयनगर, भीलवाड़ा, चित्तौड़, नीमच, मंदसौर, रतलाम, जावरा, दाहोद, गोधरा, बड़ोदरा, अंकलेश्वर, सूरत, नवसारी, वलसाड़, वापी, पालघर, बोरीवली स्टेशन पर रुकेगी।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story