×

Chhattisgarh ki Sabse Darawni Jagah: ये हैं छत्तीसगढ़ की सबसे डरावनी जगह, दिन में भी जाने से डरते हैं लोग

बत्तीस बंगला छत्तीसगढ़ की सबसे हॉरर प्लेस में से एक है। कहा जाता है कि यहां लड़की की आत्मा रहती है। शाम ढलने के बाद जो भी इस सड़क से गुजरता है, तो उसे अजीबो-गरीब आवाजें सुनाई देती हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ashiki
Published on: 16 Sep 2021 4:19 PM GMT
horror places
X

कॉन्सेप्ट इमेज  

Chhattisgarh horror place: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कई बेहतरीन जगहें हैं, जहां हर साल सैलानी घूमने के लिए पहुंचते हैं। खासकर मानसून के टाइम लोग फैमली, पार्टनर या फिर दोस्तों के साथ घूमने के लिए पहुंचते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि पर्यटकों के लिए आकर्षण के केंद्र में रहने वाले छत्तीसगढ़ में कुछ भुतहा जगहें भी हैं? जी हां, छत्तीसगढ़ में कुछ ऐसी जगह है जहां रात को तो छोड़ दीजिए दिन में भी लोग घूमने जाने से डरते हैं। हालांकि नए जमाने के लोग भूत-प्रेत और आत्मा जैसी बातों पर यकीन नहीं करते हैं, लेकिन दुनिया में ऐसी कई पैरानॉर्मल ऐक्टिविटीज होती हैं जिनसे पूरी तरह से विज्ञान भी इनकार नहीं कर पाया है। आइए जानते हैं छत्तीसगढ़ हॉरर प्लेसेस ( Chhattisgarh ki Sabse Darawni jagah) के बारे में।

बत्तीस बंगला

बत्तीस बंगला छत्तीसगढ़ की सबसे हॉरर प्लेस में से एक है। छत्तीसगढ़ के भिलाई (Bhilai) में गरज रोड़ पर मौजूद इस घर से कई अनहोनी कहानियां जुड़ी हुई हैं। कहा जाता है कि यहां लड़की की आत्मा रहती है। शाम ढलने के बाद जो भी इस सड़क से गुजरता है, तो उसे अजीबो-गरीब आवाजें सुनाई देती हैं। कई लोगों का यह भी मानना है कि भटकती आत्मा लोगों से लिफ्ट भी मांगती है। यहां आज भी शाम ढलने के बाद लोग जाने से डरते हैं।

तारबाहर रेलवे क्रॉसिंग

बिलासपुर (bilaspur) में स्थित तारबाहर रेलवे क्रॉसिंग भी हॉरर प्लेसेस में शामिल है। साल 2011 में इस स्थान पर एक घटना में लगभग 18 लोगों की मौत गई थी। इस भयानक घटना के बाद आज भी कई लोग यहां जाने से डरते हैं। कुछ लोगों का मानना है कि इस घटना के बाद उन लोगों की आत्मा भटकती रहती है। इतना ही नहीं इस रेलवे क्रॉसिंग के आसपास सूरज ढलने के बाद लोग जाने से डरते हैं।

कोटमसार गुफा

कोटमसार गुफा भी डरावनी जगह में शामिल है। यह सबसे प्राचीन जगह भी है। प्राचीन काल में इस गुफा में आदिवासी लोग निवास करते थे। कहा जाता है कि आदिवासियों की आत्मा आज भी इस गुफा में निवास करती है। यहां कई अजीबो-गरीब आवाजें सुनाई देती हैं।

वाई शेप ब्रिज

भिलाई का वाई शेप ब्रिज भी किसी डरावनी जगह से कम नहीं है। इस ब्रिज पर कई असामान्य घटनाओं को घटते देखा गया है। कहा जाता है कि रात 12 बजे से सुबह 4 बजे तक एक नहीं बल्कि कई आत्मा भटकती हुए दिखाई देती हैं। कुछ लोगों का दावा है कि रात के समय सफ़ेद कपड़ा में महिला अचानक वाहन के सामने आकर लिफ्ट मांगने लगती है।

Ashiki

Ashiki

Next Story