×

Dehli Chor Market: दिल्ली के चोर बाजार में सस्ते दामों में खरीदें ब्रांडेड सामान

Dehli Hidden Chor Market: राजधानी दिल्ली अपने पर्यटक स्थलों के अलावा प्रसिद्ध बाजारों के लिए पहचान जाती है। आज हम आपको यहां के चोर बाजार के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 10 March 2024 11:02 AM GMT
Dehli Chor Market: दिल्ली के चोर बाजार में सस्ते दामों में खरीदें ब्रांडेड सामान
X

Dehli Hidden Chor Market: भारत की राजधानी दिल्ली न सिर्फ राजधानी के तौर पर प्रसिद्ध है। बल्कि घूमने फिरने के लिहाज से भी ये परफेक्ट जगह मानी जाती है। यहां पर इंडिया गेट से लेकर लाल किले तक कई सारे पर्यटक स्थल मौजूद है जहां पर साल भर पर्यटकों का आना-जाना लगा रहता है। घूमने करने के स्थान के अलावा दिल्ली अपने सस्ते और प्रसिद्ध बाजारों के लिए भी पहचानी जाती है। यहां पर कहीं ऐसी मार्केट मौजूद है जहां पर आपको बहुत ही कम कीमत में एक से बढ़कर एक वैरायटी का सामान खरीदने के लिए मिल जाएगा। अगर आप भी शॉपिंग करने से शौकीन है तो आपको एक बार दिल्ली जरूर जाना चाहिए। वैसे तो दिल्ली में कई सारे मार्केट है लेकिन यहां के चोर बाजार की अपनी अलग ही खासियत है क्योंकि यहां आपको बड़े से बड़ा सामान कम से कम कीमत में मिल जाएगा। चलिए आपको इस बाजार के बारे में बताते हैं।

फेमस है चोर बाजार

चोर बाजार दिल्ली के सबसे प्रसिद्ध बाजारों में से एक है और इसी से सटा हुआ दरियागंज बाजार भी है। जहां पर पुस्तकों की खरीदी की जा सकती है।

Dehli Chor Market

मिलेंगे ब्रांड्स के सामान

इस बाजार में आपको लुई वुइटन, रेमंड्स, ज़ारा, एच&एम, और फॉरएवर 21 जैसे प्रसिद्ध ब्रांडों का रिजेक्टड सामान देखने को मिल जाएगा। यहां इन सब कपड़ों का रेट 50 रुपये से शुरू होता है और आप अपनी जेब पर ज्यादा बोझ डाले बिना इस बाजार में जाकर हर ब्रांड के कपड़े ले सकते हैं। यहां ग्राहक सुबह-सुबह ही लाइन में लगना शुरू कर देते हैं। सड़क किनारे फैली हुई चादरों पर इन कपड़ो को रख दिया जाता है। जिसमें से आपको अपना पसंदीदा कपड़ा निकालना होगा।

खरीदें इलेक्ट्रिक सामान

इस चोर बाजार से आप सिर्फ कपड़े ही नहीं बल्कि इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की खरीदारी भी कर सकते हैं। यहां पर आपको हाई एंड कैमरे सिर्फ ₹2000 की शुरुआत से मिल जाएंगे। निकॉन, कैनन, फुजीफिल्म, सोनी और पैनासोनिक जैसी कंपनियों के कैमरा खरीदने के लिए अक्सर लोग यहां आते हैं।

Dehli Chor Market

खरीदें लेटेस्ट मोबाइल फोन्स

दिल्ली के चोर बाजार से आप मोबाइल, आईफोन और लैपटॉप की खरीदी भी कर सकते हैं। यहां आपको 5000 से भी कम कीमत में आईफोन खरीदने को मिल जाएगा। हेडफोन, चार्जर, एसडी कार्ड, पेन ड्राइव और इयरफोन सहित हर फोन और लैपटॉप की एक्सेसरीज भी यहां मिल जाती है। बात चाहे कपड़े की हो, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण की जूते या फिर किसी अन्य सामान की इस चोर बाजार में आपको सारा सामान बहुत ही कम कीमत में मिल जाएगा। एच&एम, फॉरएवर 21, एल्डो, एडिडास, नाइकी, प्यूमा, रीबॉक, स्टीव मैडेन और जिमी चू जैसे ब्रांडों के विभिन्न जूते और हील्स यहां सिर्फ 800 रुपए में मिलते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story