×

Delhi Best Shopping Area: दिल्ली के इन बाजारों से करें वेस्टर्न से लेकर एथनिक कपड़ों की खरीदारी

Delhi Best Place For Shopping: दिल्ली अपने पर्यटक स्थलों के साथ-साथ मार्केट के लिए भी पहचानीजाती है। चलिए आज हम आपके यहां की कुछ प्रसिद्ध बाजारों के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 3 Jun 2024 1:46 PM GMT
Delhi Best Place For Shopping
X

Delhi Best Place For Shopping (Photos - Social Media) 

Delhi Best Place For Shopping : दिल्ली एक ऐसी जगह जो भारत की राजधानी होने के साथ-साथ अपने खूबसूरत पर्यटन स्थलों की वजह से भी पहचानी जाती है। यहां पर कई सारे बाजार भी मौजूद हैं जहां से जमकर शॉपिंग की जा सकती है। अगर आपको ऐसे किया फिर वेस्टर्न कपड़ों की खरीदारी करनी है तो आज हम आपके लिए दिल्ली के उन फेमस मार्केट की जानकारी लेकर आए हैं जहां प्राथमिक से लेकर वेस्टर्न कपड़ों की सस्ते दामों में खरीदारी कर सकते हैं। चलिए जानते हैं कि दिल्ली के यह मार्केट कहां है और आपके यहां पर क्या-क्या मिल जाएगा और आप यहां कैसे पहुंच सकते हैं।

जाफराबाद मार्केट (Jafrabad Market)

दिल्ली के उत्तर पूर्वी जिले में आपको जाफराबाद मार्केट मिल जाएगा यह प्रसिद्ध मार्केट है और कहा जाता है कि यह मौसम के अनुसार बदल जाता है। इसका मतलब यह है की मौसम के अनुसार आप यहां कपड़ों की खरीदारी कर सकते हैं। थे मार्केट सबसे ज्यादा अपनी जैकेट के लिए पहचान चाहता है और सर्दियों के सीजन में आपके यहां एक से बढ़कर एक वैरायटी के जैकेट और कपड़े खरीदने को मिल जाएंगे। अगर आपको शादी जैसे खास मौके के लिए कपड़े खरीदना है तो आप यहां सूट साड़ी समेत कई सारे एथनिक आउटफिट सस्ते दामों में खरीद सकते हैं। मुझे सब कुछ आपके यहां बहुत कम कीमत में मिल जाएगा और आप चाहे तो वेस्टर्न आउटफिट की खरीदारी भी यहां से कर सकते हैं।

Jafrabad Market


कैसे पहुंचे (How To Reach)

अगर आपको इस मार्केट में जाना है तो आप मेट्रो की मदद ले सकते हैं। यहां सबसे नजदीकी मार्केट जाफराबाद मेट्रो स्टेशन है यहां पहुंचकर आप पैदल ऑटो रिक्शा की मदद से मार्केट में पहुंच सकती हैं। यह बाजार सुबह 11:00 बजे खुल जाता है और रात 9:00 बजे बंद होता है।

शांति निकेतन मार्केट (Shanti Niketan Market)

एथेनिक से लेकर वेस्टर्न कपड़ों की खरीदारी के लिए शांतिनिकेतन मार्केट भी बेस्ट है। दिल्ली के मयूर विहार में मौजूद इस मार्केट में आपको कपड़ों के कई सारे ऑप्शन मिल जाएंगे। डेली वेयर के खरीदारी करनी हो या फिर शादी में पहनने के लिए कपड़े लेना हो यहां पर एक से बढ़कर एक वैरायटी का सामान सस्ते दामों में उपलब्ध है। आपके यहां कई सारे फैब्रिक के ऑप्शन भी मिल जाएंगे और आप आराम से यहां से सस्ते दामों में फुटवियर भी खरीद सकते हैं।

Shanti Niketan Market


कैसे पहुंचे (How To Reach)

शांति निकेतन मार्केट पहुंचने के लिए आपको मेट्रो का सहारा लेना होगा। आप यहां बस या ऑटो की मदद से भी पहुंच सकती हैं। यहां का नजदीकी मेट्रो स्टेशन मयूर विहार है जहां से आपको ऑटो या रिक्शा मिल जाएंगे। यह मार्केट सुबह 11:00 बजे खुलता है और रात 10:00 बजे बंद हो जाता है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story