×

Delhi Cosmetic Market: दिल्ली के इस मार्केट से करें कॉस्मेटिक्स की खरीदारी, सस्ते दामों में मिलेंगे बढ़िया आइटम

Delhi Cheapest Cosmetic Market: कई बार कॉस्मेटिक्स की कीमतें अधिक हो सकती हैं लेकिन आज हम आपको ऐसे मार्केट के बारे में बताएंगे, जहां आप मात्र 20 रुपये में भी खरीदारी कर सकती हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 11 Dec 2023 10:45 AM GMT (Updated on: 26 Dec 2023 9:08 AM GMT)
Cheapest Cosmetic Market
X

Cheapest Cosmetic Market 

Delhi Cheapest Cosmetic Market: इन दोनों शादी का सीजन चल रहा है। वहीं, आने वाले चंद दिनों में खरमास शुरू हो जाएगा। इस दौरान कोई भी मांगलिक कार्य नहीं होंगे। जिस कारण शादी भी बंद हो जाएगी लेकिन उसके बाद यानी 15 जनवरी से एक बार फिर लगन स्टार्ट हो जाएंगे। जिसके लिए लोग अभी से ही तैयारी में जुटे हैं तो वहीं महिलाएं भी शादी पार्टी को लेकर ज्यादा पजेसिव होती है और एक अच्छे मार्केट की तलाश में रहती हैं, जहां उन्हें किफायती दामों में अच्छे कॉस्मेटिक समान मिले जो कि दाम कम होने के साथ बेहतर प्रोडक्ट भी हो। ऐसी कड़ी में आज हम आपको दिल्ली के एक मार्केट से रूबरू करवाते हैं, जहां आप सस्ते में जमकर कॉस्मेटिक सामानों की खरीदारी कर सकते हैं।

सदर बाजार

दिल्ली में स्थित सदर बाजार कम दाम में मिलने वाले प्रॉडक्ट्स के लिए जाना जाता है। यह दिल्ली ही नहीं पूरे भारतवर्ष में फेमस है। यहां पर आप इलेक्ट्रॉनिक सामान के अलावा कॉस्मेटिक सामान भी खरीद सकते हैं। यहां आपको सस्ते में लिपस्टिक, वॉटरप्रूफ लिपस्टिक, नेल पॉलिश, क्रीम, पाउडर, फाउंडेशन, आदि मिल जाएगा। बता दें कि आपको ब्रांडेड प्रोडक्ट्स यहां महज 100 से ₹200 में उपलब्ध होते हैं।

सरोजिनी नगर मार्केट

यह पूरे देश भर में फेमस मार्केट है जहां देश ही नहीं बल्कि विदेशी टूरिस्ट भी सस्ते दामों में शॉपिंग करने यहां पहुंचते हैं। बता दें कि इस मार्केट में ₹20 से आप खरीदारी कर सकते हैं जो कि अन्य बाजारों की अपेक्षा बहुत ही सस्ता माना जाता है। यहां आपको मनचाहा ज्वैलरी भी मिल जाती है।

लाजपत नगर

मार्केट में खरीदारी के लिए हरियाणा, पंजाब से लेकर गाजियाबाद तक के लोग यहां पहुंचते हैं और बहुत ही कम दाम में कपड़ों से लेकर कॉस्मेटिक सामान खरीदने हैं। इस मार्केट में आईशैडो, फाउंडेशन, आईलाइनर, काजल, क्रीम, आदि बहुत ही सस्ते दाम में मिल जाता है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story