×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Delhi Famous Market: ये हैं दिल्ली की टॉप मार्केट, जहाँ होती है ज़बरदस्त बरगैनिंग

Delhi Famous Market: भारत की राजधानी दिल्ली पूरे विश्व में अपनी समृद्ध ऐतिहासिक विरासत और खाने से लेकर अपनी बेहतरीन शॉपिंग मार्केट को लेकर भी काफी मशहूर है।

Shweta Srivastava
Published on: 8 Oct 2023 3:30 AM GMT (Updated on: 8 Oct 2023 3:30 AM GMT)
Delhi Famous Market
X

Delhi Famous Market (Image Credit-Social Media)

Delhi Famous Market: भारत की राजधानी दिल्ली पूरे विश्व में अपनी समृद्ध ऐतिहासिक विरासत और खाने से लेकर अपनी बेहतरीन शॉपिंग मार्केट को लेकर भी काफी मशहूर है। यहाँ की मार्केट में आपको हर एक चीज़ और वैराइटी मिलेगी फिर चाहे आपको ब्रांडेड लक्जरी फैशन पसंद हो या फिर बजट-अनुकूल ट्रेंडी ऑउटफिटस। दिल्ली में ये सबकुछ मौजूद है।

दिल्ली की टॉप मार्केट

दिल्ली में सबसे मशहूर चार बाजार हैं जहाँ आपको एक बार तो ज़रूर जाना चाहिए। यहाँ आप कम से कम कीमत में उच्च गुणवत्ता वाले कपड़े खरीद सकते हैं। खासकर तब जब आपके पास एक परफेक्ट बरगैनिंग स्किल है तो। दरअसल दिल्ली के बाज़ार एक ऐसे खरीदारी का आपको अनुभव करवाने का का वादा करते हैं जो हर वैराइटी और बजट को पूरा करता है, जिससे ये शॉपेरहोर्लिक्स लोगों के लिए उनकी बेस्ट प्लेस बन जाता है।

जनपथ मार्केट

Delhi Famous Market(Image Credit-Social Media)


कनॉट प्लेस में स्थित, जनपथ मार्केट हर खरीदार के लिए बेस्ट प्लेस है। आप मेट्रो ऑटो या कैब द्वारा भी बाजार तक आसानी से पहुंच सकते हैं। बाज़ार में प्रवेश करने पर, आपका स्वागत ऑक्सीडाइज़्ड, चांदी के आभूषणों और जंक आभूषणों के संग्रह से किया जाएगा जिन्हें आपको अवश्य खरीदना चाहिए। चाहे वो स्टेटमेंट नेकलेस हो या अंगूठी, जनपथ मार्केट आपकी ज़रूरतों को पूरा करेगा। लेकिन अगर आप ऐसा सोचते हैं, कि आपको यहाँ सिर्फ इसी तरह मिलेंगे तो आप गलत हैं। जनपथ मार्केट में कई स्टॉल हैं जहां आप टैंक टॉप, शर्ट, ऑफिस वियर, जींस, कुर्ता, फ्रॉक, जूते, बैग, पर्स और यहां तक ​​कि कुछ प्राचीन दिखने वाले शोपीस भी पा सकते हैं।

चाँदनी चौक बाज़ार

Delhi Famous Market(Image Credit-Social Media)


चांदनी चौक बाज़ार पुरानी दिल्ली के केंद्र में है। प्रसिद्ध घड़ी बाज़ार से लेकर परांठावाली गली तक, चांदनी चौक की हर सड़क लोगों के बीच काफी मशहूर है। यहां का बाजार अद्भुत गुणवत्ता वाले उत्पादों के लिए बेहद सस्ती दरों की पेशकश के लिए काफी प्रसिद्ध है। अगर आप डिज़ाइनर शादी के परिधान या उत्सव के कपड़ों की तलाश में हैं, तो ये सही जगह है। आप डिज़ाइनर साड़ियाँ, सूट और भी बहुत कुछ खरीद सकते हैं। आप यहां से शादी से जुड़ी ज्वेलरी भी खरीद सकते हैं।

सरोजिनी नगर मार्केट

Delhi Famous Market(Image Credit-Social Media)


दिल्ली के प्रतिष्ठित बाजारों में से एक सरोजिनी नगर है, जो मेट्रो स्टेशन के पास ही है। सरोजिनी नगर को जो चीज़ सबसे अलग बनाती है, वो है इसकी अविश्वसनीय रूप से कम कीमतें। चाहे आपको बेडशीट, पर्दे, कुशन कवर, फोन कवर, ऑक्सीडाइज्ड आभूषण, विभिन्न शैलियों के जूते, स्टाइलिश बैग, बीच वियर, घर की सजावट और किसी भी तरह के में कपड़े चाहिए। विश्वास करें या न करें, यहाँ आपको समर टॉप और शर्ट सिर्फ 100 या 200 रुपये में मिल सकते हैं। इतना ही नहीं आपको यहां हमेशा लेटेस्ट फैशन ट्रेंड मिलेंगे।

लाजपत नगर मार्केट

Delhi Famous Market(Image Credit-Social Media)


दिल्ली का लाजपथ नगर बाजार भी किसी से कम नहीं है यहाँ के लोग इस मार्केट की की कसम तक खाते हैं। इस बाज़ार में महंगे शोरूम, दुकानें और यहां तक ​​कि स्टॉल भी हैं जो रियायती मूल्य पर बहुत सी चीज़ें प्रदान करते हैं। बाज़ार लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन के बहुत करीब है और आप सामान, कपड़े, जूते और बहुत कुछ यहाँ से खरीद सकते हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story