×

Delhi Most Romantic Outdoor: फ़रवरी में घूमने के लिए दिल्ली के सबसे रोमांटिक आउटडोर स्पॉट, जो लव कपल्स की है पहली पसंद

Delhi Most Romantic Outdoor: हमारे पास आपके लिए दिल्ली के सबसे रोमांटिक स्पॉट हैं, जो उन बेहतरीन जगहों को कवर करते हैं, जो पहली डेट से लेकर आउटडोर में आलसी पिकनिक तक हर चीज के लिए परफेक्ट हैं।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 14 Feb 2023 3:48 PM GMT
Delhi most romantic outdoor
X

Delhi most romantic outdoor (Image credit: social media)

Delhi most romantic outdoor: भारत की राजधानी दिल्ली में डेट पर जाने के लिए बहुत सारी रोमांटिक जगहें हैं। फरवरी का महीने में भी घूमने के लिए शानदार मौसम आपका साथ देता है। ऐसे में राजधानी में बाहर घूमने के लिए इसे सबसे अच्छे महीनों में से एक माना जाता है, जहां सुहावना मौसम और जीवन फिर से गुलजार हो जाता है क्योंकि शहर अपनी कठोर सर्दियों से दूर हो जाता है।

यहां, हमारे पास आपके लिए दिल्ली के सबसे रोमांटिक स्पॉट हैं, जो उन बेहतरीन जगहों को कवर करते हैं, जो पहली डेट से लेकर आउटडोर में आलसी पिकनिक तक हर चीज के लिए परफेक्ट हैं।


अमृत ​​उद्यान (Amrit Udyan)

दिल्ली के मशहूर मुगल गार्डन का नया नाम अमृत उद्यान राजधानी की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। बेशक, इसमें विशिष्टता की हवा भी है क्योंकि उद्यान राष्ट्रपति के आधिकारिक घर के अंदर स्थापित हैं। इस वर्ष उद्यान 31 जनवरी से मार्च माह तक खुले रहेंगे।


लोधी गार्डन (Lodhi Gardens)

सुंदर लोधी गार्डन शहर के मध्य में स्थित है, जो 90 एकड़ में फैला हुआ है। यह राजधानी के सबसे हरे-भरे क्षेत्रों में से एक है और लंबी सैर, एक अच्छी पिकनिक, या एक आकस्मिक तिथि के लिए बढ़िया है। चारों ओर हरियाली के अलावा, इसमें खूबसूरती से निर्मित शीशा गुंबद और बड़ा गुंबद भी हैं। ।


हुमायुं का मकबरा (Humayun's Tomb)

जबकि लाल किला वह नाम है जो आमतौर पर दिमाग में आता है जब आप दिल्ली की सर्वश्रेष्ठ वास्तुकला के बारे में सोचते हैं, हुमायूं का मकबरा आपको आश्चर्यचकित कर देगा। दोबारा, यह एक आकस्मिक तारीख के लिए बहुत अच्छा है या यदि आप ऐसे जोड़े हैं जो बाहर से प्यार करते हैं और जनवरी के कड़वे मौसम के बाद बाहर जाने के लिए तरस रहे हैं।


सुंदर नर्सरी (Sunder Nursery)

अगर आप सोच रहे हैं कि दिल्ली में अपनी पहली डेट पर कहाँ जाना है, तो सुंदर नर्सरी आपके लिए मददगार साबित हो सकती है। यह जगह सुंदर है, यहां बहुत सारे खूबसूरत नजारे हैं, इसलिए आपको अपनी डेट के साथ एक अजीब सा सन्नाटा नहीं होगा, और एक अच्छे कैफे के साथ आता है, बल्कि अचानक से ब्रंच या एक उदास शाम के लिए।


हौज खास झील और उद्यान( Hauz Khas Lake & Garden)

यह एक पुराने टाइमर का पसंदीदा है। जब आप यहां बहुत से युवा जोड़ों को घूमते हुए देख सकते हैं, हौज खास ने अपना आकर्षण नहीं खोया है। यदि आप लंबी चहलकदमी, एक खूबसूरत जगह और आसपास दिल्ली के कुछ बेहतरीन रेस्तरां पसंद करते हैं तो यह निश्चित रूप से एक वेलेंटाइन डेट के लिए आपकी पसंदीदा जगह होनी चाहिए।


पुराना किला (Purana Qila)

यह दिल्ली के सबसे पुराने किलों में से एक है और आप यहां दोपहर की सैर कर सकते हैं। यदि आप एक युगल हैं जो इतिहास, वास्तुकला और जीवन की बारीक चीजों से प्यार करते हैं, तो पुराना किला एक अच्छा रोमांटिक स्थान हो सकता है। कुछ ब्लॉक नीचे, आपको कैफ़े लोटा मिलेगा, जो जल्दी से काटने या स्वादिष्ट भोजन के लिए बढ़िया है।

अक्सर कपल्स यहां बोटिंग के लिए भी जाते हैं।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story