Delhi Street Food: क्या आपने खाया है दिल्ली का मीठा बफेट, स्वाद ऐसा हो जाएंगे दीवाने

Delhi Street Food : दिल्ली अपने पर्यटक स्थलों और बेहतरीन स्वाद के लिए दूर-दूर तक पहचानी जाती है। आज हम आपको यहां लगने वाले मिठाई के बफेट के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 7 Feb 2024 8:30 AM GMT (Updated on: 7 Feb 2024 8:30 AM GMT)
Delhi Street Food
X

Delhi Street Food ( Photos - Social Media)

Delhi Street Food : दिल्ली को दिल वालों की दिल्ली कहा जाता है और यहां घूमने फिरने के लिए बहुत सारी प्लेसेस ,मंदिर और मॉल्स हैं। इसके साथ ही साथ यहां पर सबसे फेमस और पुराने पर्यटक स्थल भी हैं। जहां कि सैर आप कर सकते हैं। दिल्ली में एक से बढ़कर एक स्थान मौजूद हैं। लेकिन आज हम आपको जिस जगह के बारे में बताने जा रहे हैं शायद आपने उसके बारे में पहले कभी नहीं सुना होगा। क्या आपने दिल्ली में कभी मिठाई का चलता फिरता बुफेट या फिर चलती फिरती मिठाई की दुकान देखी है। अगर आपने यह नही देखा तो चलिए आज हम आपको इस बारे में बता देते हैं। दिल्ली अपने पर्यटक स्थलों के अलावा बेहतरीन स्वाद के लिए भी प्रसिद्ध है। यहां कुछ फूड आइटम्स बेहद ही स्वादिष्ट मिलते हैं जो आपका दिल जीत लेंगे।

मिठाई का बफेट

दिल्ली के कनॉट प्लेस में पिछले 40 सालों से मिठाई का यह बफेट लगता हुआ आ रहा है। मां बाप और बेटे की जोड़ी यहां पर स्वादिष्ट मिठाइयां बेचती है। जिनका स्वाद बहुत ही निराला है। सबसे खास बात यह है कि यहां का गुलाब जामुन हो या फिर गाजर का हलवा सब कुछ ऊपर से रबड़ी डाल कर दिया जाता है। यहां आपको ₹10 में स्वादिष्ट मिठाई का स्वाद लेने के लिए मिल जायेगा।



इन चीजों का लें स्वाद

पिता और उनके तीन बेटे इस स्वादिष्ट मिठाई के बफेट को चलाते हैं। आप यहां पर गुलाब जामुन, रबड़ी, रसमलाई, गाजर का हलवा समेत एक से बढ़कर एक मिठाई खा सकते हैं। सारी चीजों की कीमत ₹10 से ₹50 तक है।



कहां मिलेगा मिठाई का खजाना

अगर आप दिल्ली में मिठाई के खजाने का स्वाद चखना चाहते हैं तो आपको इसके लिए मिठाई लेन, बाराखंबा मेट्रो स्टेशन के सामने जाना होगा। अगर सर्दियों के मौसम में आपको भी मिठाई खाने का शौक है तो आपके यहां पर उसका भी स्वाद चखने को मिल जाएगा।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story