×

Delhi to Kanpur Train: दिल्ली से कानपुर तक का सफर आसान करती हैं यह ट्रेन, जानिए कितना लगता है किराया और समय

Delhi to Kanpur Train Time and Tickets: ट्रेन का सफर आपके लिए सुविधाजनक होने के साथ-साथ सस्ता भी पड़ता है। हालांकि हर ट्रेन में सफर करना का अलग-अलग किराया भी देना होता है।

Kajal Sharma
Published on: 8 April 2023 9:06 AM GMT (Updated on: 9 April 2023 4:09 PM GMT)
Delhi to Kanpur Train: दिल्ली से कानपुर तक का सफर आसान करती हैं यह ट्रेन, जानिए कितना लगता है किराया और समय
X
Delhi to Kanpur Trains Time and Tickets (Image- Social media)

Delhi to Kanpur Trains Time and Tickets: दिल्ली से कानपुर तक जाने के लिए कई ट्रेन शुरू कर दी गई हैं। जिनके सहारे आप अपना यह सफर काफी आसानी से पुरा कर सकते हैं। इसके साथ ही ट्रेन का सफर आपके लिए सुविधाजनक होने के साथ-साथ सस्ता भी पड़ता है। हालांकि हर ट्रेन में सफर करना का अलग-अलग किराया भी देना होता है। यहां आपको दिल्ली से कानपुर जाने वाली कुछ ट्रेनों की जानकारी दी गई है।

दिल्ली से कानपुर तक जाती हैं यह ट्रेन

12312Netaji Express

दिल्ली से कानपुर जाने वाली यह ट्रेन 9 घंटे 1 मिनट में अपना सफर पूरा कर लेती है। जिसके लिए आपको 300 रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना होता है। इस ट्रेन में सफर करने के लिए आपको दिल्ली के आदर्श नगर रेलवे स्टेशन पर जाना होता है, वहां से चलकर यह गाड़ी आपको कानपुर के कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर लाकर छोड़ती है।

18310Jat Sbp Express

दिल्ली के सब्जी मंडी रेलवे स्टेशन से चलकर यह गाड़ी आपको कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर छोड़ती है। जिसके लिए आपको 265 रुपये प्रतिव्यक्ति किराया देना होता है। यह ट्रेन 8 घंटे 27 मिनट में अपना सफर पूरा कर लेती है। जिसके लिए आप ऑनलाइन टिकट भी बुक करवा सकते हैं।

22436Vande Bharat Ex

दिल्ली से कानपुर जाने वाली यह सबसे बेस्ट ट्रेन है, जो 4 घंटे 8 मिनट में अपना सफर पूरा कर लेती है। इस ट्रेन में यात्रा करने के लिए आपको दिल्ली के नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चढ़ना होगा जो आपको कानपुर के कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर लाकर छोड़ देती है। इस ट्रेन में सफर करने के लिए आपको 1115 रुपये का टिकट लेना होता है।

12004Ljn Swran Shtbd

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलकर कानपुर सेंट्रल तक का सफर यह ट्रेन 5 घंटे 10 मिनट में पूरा कर लेती है। जिसके लिए आपको 1090 रुपये प्रतिव्यक्ति किराया देना होता है। इस ट्रेन में सफर करने के लिए आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही माध्यम से टिकट बुक करवा सकते हैं।

12876Neelanchal Exp

आनंद विहार रेलवे स्टेशन से चलने वाली यह ट्रेन 5 घंटे 50 मिनट में अपना सफर पूरा करती है। जोकी कानपुर के कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर जाकर रुकती है, इस ट्रेन में सफर करने के लिए आपको 295 रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना होता है। जिसके लिए आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरह से टिकट बुक करवा सकते हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story