×

Delhi Train Restaurant: दिल्ली के इस ट्रेन रेस्टोरेंट में लें 4 राज्यों के खाने का आनंद, बेहद लाजवाब है स्वाद

Delhi Train Restaurant: दिल्ली में एक से बढ़कर एक स्थान मौजूद है जो पर्यटकों के बीच प्रसिद्ध है। चलिए आज हम आपके यहां के ट्रेन रेस्टोरेंट के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 6 Jun 2024 5:27 AM GMT
Delhi Train Restaurant
X

Delhi Train Restaurant (Photos - Social Media) 

Delhi Train Restaurant : दिल्ली, भारत का राजधानी क्षेत्र, देश के उत्तर में एक विशाल महानगरीय क्षेत्र है। पुरानी दिल्ली में, 1600 के दशक का एक पड़ोस, मुगल-युग का भव्य लाल किला, भारत का प्रतीक, और विशाल जामा मस्जिद मस्जिद है, जिसके प्रांगण में 25,000 लोग रहते हैं। पास में ही चांदनी चौक है, जो खाने-पीने की गाड़ियों, मिठाई की दुकानों और मसालों की दुकानों से भरा एक जीवंत बाज़ार है।

बचपन से हम सभी लोगों को ट्रेन बहुत पसंद आतीहै। इसके बाहर से देखने वाले रंग बिरंगी डिब्बे अंदर बनी हुई सीट और खास तौर पर खिड़की के पास वाली सीट तो सबको ही पसंद आती है। ट्रेन का सफर तो आप सभी लोगों ने किया होगा। लेकिन कुछ रचनात्मक लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने ट्रेन के डिब्बे को रेस्टोरेंट में बदल दिया है। यहां पर लोगों को स्ट्रीट फूड से लेकर वीआईपी फूड सब कुछ परोसा जा रहा है। हम जिस रेस्टोरेंट की बात कर रहे हैं वो दिल्ली के राजेंद्र प्लेस में मौजूद है। ट्रेन थीम वाला रेस्टोरेंट लोगों को बहुत पसंद आता है और यहां पर मेजर व्यंजन भी मिलते हैं।

दिल्ली के ट्रेन रेस्टोरेंट में मिलेगा 4 राज्यों का खाना (Delhi Train Restaurant Food Menu)

इस रेस्टोरेंट में साउथ को चार राज्यों की पारंपरिक डिश खाने को मिल जाएगी। यहां पर डोसा और इडली भी मिल जाता है और सब कुछ वेजिटेरियन है। आप यहां मात्र ₹200 में डोसा और ₹180 में इडली का स्वाद ले सकते हैं।

Delhi Train Restaurant

दिल्ली के ट्रेन रेस्टोरेंट जानें लोकेशन और टाइमिंग (Delhi's Train Restaurant Address And Timing

यह ट्रेन रेस्टोरेंट सुबह 10:00 बजे से रात के 12:00 बजे तक खुली रहती है। यह रेस्टोरेंट राजेंद्र प्लेस में स्थित है। यहां आप राजेंद्र प्लेस मेट्रो स्टेशन उतरकर इस रेस्टोरेंट में आ सकते हैं। मेट्रो स्टेशन से रेस्टोरेंट की दूरी मात्र 200 मीटर है।

Delhi Train Restaurant

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story