छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में मिलती है स्वादिष्ट लस्सी, गर्मी में आपको देगी ठंडक का एहसास

Bilaspur Famous Amrit Lassi: छत्तीसगढ़ भारत का एक प्रसिद्ध राज्य है और अपने खान-पान के लिए भी पहचाना जाता है। चलिए आज हम आपके यहां मिलने वाली स्वादिष्ट प्लास्टिक के बारे मेंबताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 18 Jun 2024 12:33 PM GMT
Bilaspur Famous Amrit Lassi
X

Bilaspur Famous Amrit Lassi (Photos - Social Media)

Bilaspur Famous Amrit Lassi : छत्तीसगढ़ को अपनी संस्कृति, परंपरा, रहन-सहन, बोली और खान-पान के लिए दुनिया भर में पहचाना जाता है। बिलासपुर यहां की प्रसिद्ध जगह है जहां पर आपको खाने पीने के एक से बढ़कर एक व्यंजन मिल जाएंगे। जब आप यहां के गोल बाजार के तेलीपारा मार्ग पर जाएंगे तो यहां पर जैन लस्सी नाम की एक दुकान है। यहां आपको कोई ताम झाम और खास तरह की सजावट देखने को नहीं मिलेगी। लेकिन इस ठेले पर जो लाइन लगती है वह यह जान लेने के लिए काफी है कि यहां की लस्सी कितनी ज्यादा बेहतरीन होती है।

सालों पुराना है ठेला

यह ठेला बहुत वर्षों से लग रहा है और उतने ही सालों से यहां पर लोग लस्सी पीने के लिए पहुंच रहे हैं। चिलचिलाती गर्मी से लेकर बारिश के मौसम में यहां हमेशा भीड़ लगी रहती है। यह इतनी स्वादिष्ट है कि लोग लाइन में लगकर इंतजार करतेहैं।


लगती है लाइन

यहां की लस्सी बहुत ही सिंपल तरीके से तैयार की जाती है लेकिन इसका जो स्वाद है वह लोगों को बहुत पसंद आता है। गर्मियों के दिन में ठंडक का एहसास करने के लिए खासतौर पर यहां पर लोग लस्सी पीने के लिए पहुंचते हैं और इस दौरान लस्सी की खबर भी काफी बढ़ जातीहै। लोगों के बीच ये लस्सी अमृत लस्सी के नाम से फेमस है।

Bilaspur Famous Amrit Lassi

20 रुपए में स्वादिष्ट लस्सी

यहां पर जो लस्सी मिलती है वह बिना किसी मिलावट की तैयार की जाती है। इस स्वादिष्ट बनाने के लिए नारियल का खोपरा और कतरी डाली जाती है। ₹20 में आप एक गिलास स्वादिष्ट लस्सी का स्वाद ले सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story