×

Dhanteras Shopping in Lucknow: धनतेरस पर इस तरह सजेगा लखनऊ का बाज़ार, यहाँ पर शॉपिंग कर के आप ले सकते हैं ये सामान

Dhanteras 2023: 10 नवंबर 2023 को धनतेरस पर आप लखनऊ के इन स्टोर्स से खरीद सकते हैं ये सब आइटम्स बेहद कम दामों पर हैं उपलब्ध।

Shweta Srivastava
Published on: 27 Oct 2023 11:00 AM GMT (Updated on: 27 Oct 2023 11:00 AM GMT)
Dhanteras Shopping in Lucknow
X

Dhanteras Shopping in Lucknow (Image Credit-Social Media)

Dhanteras 2023: दीपों और रोशनी का त्यौहार दिवाली को अब ज़्यादा समय नहीं है। लोगों ने अपने घरों का रंग रोगन करवाना भी शुरू कर दिया है ऐसे में अगर आप भी ये सोच रहे हैं कि इस धनतेरस कहाँ से और क्या खरीदारी की जाये तो आज हम आपकी इस समस्या का भी निजात कर देंगे। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ऐसे कई स्टोर्स और दुकाने हैं जहाँ से आप धनतेरस पर एक से बढ़कर एक सामान खरीद सकतीं हैं।

क्या लें धनतेरस पर

10 नवंबर 2023 को धनतेरस है साथ ही इस दिन से ही दिवाली की खरीदारी शुरू हो जाती है। इसे किसी भी शुभ काम की शुरुआत के लिए सबसे अच्छा मुहूर्त माना गया है। धनतेरस का शुभ पूजन मुहूर्त शाम 6:20 बजे - 8:20 बजे तक का है। जिसमे आप धन की देवी माँ लक्ष्मी की पूजा और भगवान् कुबेर की आराधना कर सकते हैं। लोग घरों के बाहर एक दिया रखते हैं जिससे माँ लक्ष्मी उनके घर आएं। ऐसे में इस दिन किसी तरह के सामान को खरीदने का भी रिवाज़ है। कोई गहना,वाहन, किचन का कोई सामान जैसे बर्तन वगैरह या अन्य कुछ भी आप धनतेरस को ले सकते हैं जिसकी दिवाली के दिन पूजा की जाती है। अब ऐसे में अगर आप विचार कर रहे हैं कि धनतेरस पर क्या खरीदा जाये तो आइये आपको कुछ आइडियाज देते हैं।

कन्हैया लाल प्राग दास, लखनऊ

कन्हैया लाल प्राग दास रसोई के बर्तन (बार्टन) और व्हाइटलाइन उत्पादों के थोक विक्रेता हैं। इनकी दूकान अमीनाबाद, महानगर और इंदिरानगर में मौजूद हैं जहाँ से आप स्टील का डिनर सेट इस दिवाली ले सकते हैं। इनके पास कई तरह के नई नई डिज़ाइन के बर्तन भी उपलब्ध हैं जिन्हे आप अपनी लिस्ट में रख सकते हैं।

होमटाउन लखनऊ

होमटाउन लखनऊ के सर्वश्रेष्ठ फर्नीचर शोरूमों में से एक है। स्टोर में नवीनतम डिज़ाइन और फैशनेबल फर्नीचर हैं। धनतेरस ले सकते हैं। ये स्टोर 15 वर्षों से अधिक समय से भारतीय घरों में नवीनतम डिज़ाइन और फैशन ला रहे हैं। होमटाउन सभी के लिए एक आदर्श होम शॉपिंग डेस्टिनेशन होने का वादा करता है। ये आपके घर, इंटीरियर डिजाइन, कमरे की योजना, परियोजना निष्पादन, फर्नीचर, मॉड्यूलर समाधान और घर की सजावट से संबंधित हर चीज के लिए एंड-टू-एंड समाधान देते हैं। ये आपको फीनिक्स यूनाइटेड मॉल थर्ड फ्लोर पर मिल जायेगा इसके आलावा इसका एक और शोरूम पॉलिटेक्निक चौराहे से चिनहट की तरफ जाते समय पड़ता है।

इलेक्ट्रॉनिक गुड आइटम्स

लखनऊ में रहते हुए अगर आप इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स इस धनतेरस लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको कई तरह के शोरूम यहाँ मिल जायेंगे। जैसे रिलायंस डिजिटल, क्रोमा, जंबो और भी कई जहाँ से आप स्मार्ट वाच, मोबाइल फ़ोन, घरेलू सामान जैसे वाशिंग मशीन, माइक्रोवेव या फ्रिज वगरैह ले सकते हैं।

ज्वेलरी

लखनऊ में आप तनिष्क, कैरटलेन, बी.के सर्राफ, लाला जुगल किशोर, बद्री सर्राफ जैसे कई स्टोर्स विजिट कर सकते हैं जहाँ से आप कॉइन या कोई ज्वेलरी ले सकते हैं। क्योकि धनतेरस पर सोना लेना बेहद शुभ माना जाता है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story