Adventure in Indore : भागदौड़ से दूर प्रकृति के बीच गुजारना चाहते हैं समय, इंदौर की ये जगह है बेस्ट

Adventure in Indore : हर व्यक्ति कभी ना कभी अपनी रोजमर्रा की जिंदगी से ब्रेक लेकर कुछ समय खुद के और परिवार के साथ गुजारना चाहता है। अगर आप भी एक छोटे से ब्रेक पर जाना चाहते हैं तो इस वीकेंड पर इंदौर के पास मौजूद एक शानदार जगह पर जा सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 28 Dec 2023 5:00 AM GMT (Updated on: 28 Dec 2023 5:01 AM GMT)
Adventure in Indore
X

Adventure in Indore (Photos - Social Media) 

Adventure in Indore : भागदौड़ भरी जिंदगी से दूर जाकर प्राकृतिक खूबसूरती के बीच और शांति भरे माहौल में अपना समय गुजारना हर व्यक्ति को पसंद होता है। सभी अपने-अपने तरीके से जिंदगी जीना पसंद करते हैं लेकिन कई बार ऐसा मौका आता है जब अकेले रहना पसंद करते हैं या फिर अपने करीबियों के साथ समय गुजारना उन्हें अच्छा लगता है। अगर आप भी अपने दोस्तों के साथ या फिर अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे हैं जो आपको अद्भुत प्राकृतिक खूबसूरती के बीच शांति का एहसास होगा।

मध्य प्रदेश का इंदौर अपने कई सारे पर्यटक स्थलों के लिए बहुत प्रसिद्ध है। घूमने के लिए एक से बढ़कर एक जगह मौजूद है जहां पर बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं। अगर आप भी अपने परिवार या दोस्तों के साथ शांति भरा समय गुजारना चाहते हैं तो आज हम आपको इंदौर के पास मौजूद है कैसे जगह के बारे में बताते हैं जहां आपको अद्भुत शांति का एहसास होने वाला है।

जरूर जाएं द हिंटरलैंड

ये इंदौर के पास बसी हुई एक ऐसी जगह है जहां पर आपको प्रकृति के बीच समय बताने का मौका मिलेगा। यहां पर आप लग्जरी टेंट में अपना समय गुजार सकते हैं और शाम के समय लगने वाले बोनफायर का आनंद भी उठा सकते हैं। यहां रॉ कैंपिंग भी की जा सकती है। चमकते हुए सितारों के बीच आप दिल को छू लेने वाले म्यूजिक का आनंद बोनफायर के सामने ले सकते हैं।



आकर्षक टेंट में बिताएं समय

अगर आप अच्छा समय गुजारना चाहते हैं तो यहां पर बहुत ही लग्जरी आकर्षक टेंट दिए हुए हैं जिनके अंदर आपको बिस्तर खाने-पीने जैसी सारी सुविधाएं मिल जाएंगी। यहां आपको बिल्कुल घर जैसा एहसास होने वाला है। ये टेंट काफी बड़े और लग्जरी है और यहां पर वॉशरूम वगेरह सभी की सुविधा उपलब्ध है।



नेचर ट्रेक का आनंद

इस जगह पर आपको पहाड़ीनुमा चोटियां भी देखने को मिल जाएंगी। अगर आप ट्रैकिंग करने की शौकीन है तो इस नेचर ट्रैक पर ट्रैकिंग का आनंद आराम से लिया जा सकता है। आसपास फैली हरियाली आपका दिल जीत लेगी और आप मंत्रमुग्ध हो जाएंगे। अगर आप भी शांति भरा समय भागदौड़ भरी जिंदगी से दूर जाकर गुजारना चाहते हैं तो अपना वीकेंड यहां पर आराम से गुजार सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story