×

Diwali in Lucknow: दिवाली में झालरों से दुल्हन की तरह सजी लखनऊ की बाजारें, यहां से खरीदें कम दामों में बेस्ट लाइट्स

Diwali 2022 Lucknow: दिवाली में लखनऊ की बाजारों में भीड़ देखने वाली होती है। ऐसे में नाका बाजार के अलावा अमीनाबाद, नरही, भूतनाथ और डंडईया बाजारें भी झालरों के लिए प्रसिद्ध हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 17 Oct 2022 4:33 AM GMT
lucknow diwali lights market
X

दिवाली में लाइट्स (फोटो-सोशल मीडिया)

2022 Diwali in Lucknow: राजधानी लखनऊ में दिवाली की रौनक, चका-चौंध बाजारों में दिखाई दे रही है। 15 दिन पहले से ही बाजारों में एक से बढ़कर एक झालरें मिल रही है। पटाखों के साथ ही दिवाली पर झालर लाइट की पूरी की पूरी बाजारें सजी हैं। लखनऊ की नाका बाजार इलेक्ट्रॉनिक सामानों के लिए सबसे फेमस मार्केट है। यहां पर चाइनीज आइटम से लेकर मेड इन इंडिया के सामान भी अच्छे दामों पर मिलते हैं। झालरों की बेहिसाब वैराइटीज खरीदारों को यहां खींचकर लाती है। फूल वाली झालर, एलईडी लाइट्स, पाइप झालर, टेंपल लाइट्स, कलर चेंजिंग लाइट्स समेत और भी बहुत सी झालरें खरीदारों को बहुत पसंद आती हैं।

दिवाली में लखनऊ की बाजारों में भीड़ देखने वाली होती है। ऐसे में नाका बाजार के अलावा अमीनाबाद, नरही, भूतनाथ और डंडईया बाजारें भी झालरों के लिए प्रसिद्ध हैं। यहां पर चाइनीज झालरों से ज्यादा मेड इन इंडिया झालरों की ज्यादा वैराईटी देखने को मिल रही हैं। मेड इन इंडिया के झालरे खरीदारों को काफी किफायती दामों पर मिल रही हैं।

फोटो- सोशल मीडिया

साथ ही दुकानदार भी खरीदारों को मेड इन इंडिया की झालरे ज्यादा से ज्यादा से खरीदने के लिए बोल रहे हैं। क्योंकि दुकानदारों को कहना है कि अगर इंडिया की झालर खराब भी होती है, तो वो रिप्लेस भी हो जाएगी और बन भी जाएंगी। लेकिन चाइनीज झालरे एक बार खराब होने के बाद सही नहीं होती है। इसलिए खरीदारों को इंडियन झालरें खरीदने में ही फायदा होगा।

इंडिया की झालरों में आज अपनी मर्जी के कोई भी कलर की झालर खरीद सकते हैं। इन दिनों स्टार लाइट, फ्लोवर लाइट, लोट्स लाइट्स, मल्टी कलर फूल झालर, लैम्प झालर, दीया लाइट्स, कैंडल लाइट्स समेत कई झालरे मार्केट में काफी ट्रेंडिंग हैं। मजे की बात ये है कि ये सभी लेटेस्ट स्टाइल झालरें मेड इन इंडिया है। इसलिए इन झालरों की लाइफ भी ज्यादा होती है और खराब होने के बाद आसानी से बन भी जाती है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story