×

Diwali Shopping in Lucknow: दीवाली की शॉपिंग करें लखनऊ की इन मार्केट में, महिलाएं के लिए यहां लेटेस्ट कलेक्शन

Diwali Shopping in Lucknow Market: अगर आप राजधानी लखनऊ में हैं तो आइए आपको लखनऊ की उन मार्केट के बारे में बताते हैं जहां आप अच्छे-अच्छे सूट-सलवार, साड़ियां और लहंगे खरीदे सकते हैं।

Vidushi Mishra
Updated on: 22 Sep 2022 12:53 PM GMT
best market in lucknow
X

सूट साड़ी लहंगा दुकान (फोटो-सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Diwali Shopping in Lucknow Market: त्योहारों के सीजन की शुरूआत होने वाली है। नवरात्रि के बाद दशहरा करवाचौथ फिर दिवाली समेत अन्य त्योहारों की पूरे देश में चकाचौंध दिखाई देती है। हिंदू धर्म ने इन त्योहारों की बहुत मान्यता है। बच्चों में दशहरा और दीवाली के त्योहार का बहुत क्रेज रहता है। दीवाली के त्योहार में लोग नए-नए कपड़े पहनकर भगवान की पूजा अर्चना करने के बाद खूब धूम-धाम से दीवाली का पर्व मनाते हैं। साथ ही महिलाएं नए कपड़े पहनकर सज-धजकर जब करवा चौथ और दीवाली का त्योहार मनाती है तो त्योहार की रौनक को और बढ़ा देती हैं। ऐसे में अगर आप राजधानी लखनऊ में हैं तो आइए आपको लखनऊ की उन मार्केट के बारे में बताते हैं जहां आप अच्छे-अच्छे सूट-सलवार, साड़ियां और लहंगे खरीदे सकते हैं।

लखनऊ की बेस्ट मार्केट (Best Market in Lucknow)

लखनऊ की अमीनाबाद बाज़ार (Aminabad Market)

लखनऊ की अमीनाबाद बाज़ार में आप दीवाली की शॉपिंग बहुत अच्छे से कर सकती हैं। यहां पर सूट-साड़ी-लहंगे की हर वैराइटी मिलेगी। साथ ही यहां बजट फ्रेंडली माहौल भी आपको बहुत पसंद आएगा। जरी के कपड़े, दूल्हन के लहंगे से लेकर लेडीज शूट के कपड़े, मीनाकरी दुपट्टे सब कुछ यहां आप अपनी पसंद का ले सकते हैं।

अमीनाबाद बाजार कब बंद रहती है?

समय: सप्ताह के हर दिन सुबह 11.00 बजे से रात 10.30 बजे तक खुली रहती है। अमीनाबाद बाजार गुरुवार को बंद रहती है।

फोटो-सोशल मीडिया

हज़रतगंज मार्केट (Hazaratganj Market)

राजधानी की हजरतगंज मार्केट में महिलाओं के लिए बहुत जबरदस्त शॉपिंग स्टॉप है। यहां आप ब्रांडेड कपड़ों से लेकर खादी-चिकन के कपड़ों तक और लवलेन की अनोखी मार्केट में भी मनपसंद शॉपिंग कर सकती हैं।

हजरतगंज मार्केट कब बंद रहती है?

समय: पूरे हफ्ते सुबह 10.00 बजे से शाम 09.00 बजे तक लगती है। हजरतगंज मार्केट रविवार को बंद रहती है।

चौक मार्केट (Chowk Market)

लखनऊ की चौक बाजार भी सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बाजारों में से एक है। यहां पर चिकनकारी शूट, लहंगे, लेडीज शूट की कपड़ें, साड़ियां खरीद सकते हैं। साथ ही यहां कई कपड़ों की बुटीक भी हैं जहां आप अपने कपड़े डिजाइन भी करवा सकते हैं।

चौक बाजार कब बंद रहती है?

समय: हफ्ते के हर दिन सुबह 11.00 बजे से रात 10.30 बजे तक खुली रहती है। चौक बाजार गुरुवार को बंद रहती है।

कपूरथला (Kapoorthala)

लखनऊ की कपूरथला मार्केट बेस्ट शॉपिंग हब है। यहां सुबह से शाम तक आप शॉपिंग कर सकते हैं। कपूरथला में कई सारे ब्रांडेड शोरूम है। यहां की प्रगति बाजार में आपको अच्छी क्वालिटी के चिकनकारी कपड़े, एथनिक कपड़ें से लेकर मॉर्डन डिजाइन कपड़े भी मिलते हैं।

कपूरथला बाजार हफ्ते के हर दिन सुबह 11.00 बजे से रात 10.00 बजे तक खुली रहती है।

आलमबाग मार्केट
(Alambagh Market)

आलमबाग मार्केट महिलाओं के लिए बेस्ट शॉपिंग हब है। यहां महिलाओं के जरी कपड़ों से लेकर चिकनकारी कपड़े और ब्रांडेड कपड़े भी मिलते हैं। यहां आप एक से बढ़कर एक यूनिक कपड़े खरीद सकते हैं। रेडीमेड सूट, चिकन के शूट, लहंगे, साड़ियां सब बेस्ट क्वालिटी मिलते हैं।

आलमबाग मार्केट कब बंद रहती है?

आलमबाग मार्केट हफ्ते के हर दिन सुबह 11.00 बजे से रात 10.00 बजे तक खुली रहती है। ये मार्केट सिर्फ सोमवार को बंद रहती है।

भूतनाथ मार्केट (Bhootnath Market)

भूतनाथ मार्केट में आपको एक ही छत के नीचे सब कुछ मिल जाएगा। यहां महिलाएं अपनी पसंद के कपड़े, लहंगे, सूट के कपड़े, रेडीमेड सूट और साड़िया खरीद सकती है। यूनिक आइटम खरीदने के लिए भूतनाथ मार्केट बेस्ट जगह है।

भूतनाथ मार्केट कहां है?

सेक्टर 5, इंदिरा नगर

भूतनाथ मार्केट हर दिन सुबह 11.00 बजे से रात 10.00 बजे तक खुलती है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story