×

Do Not visit These Places: भारत की इन जगहों पर परिवार के साथ घूमने का गलती से भी न बनाएं प्लान

Do Not visit These Places: आइए आज आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताते हैं जहां पर आप परिवार के साथ घूमने का प्लान बिल्कुल भी न बनाएं।

Vidushi Mishra
Published on: 5 Dec 2022 3:32 PM GMT
Do not visit these places with family
X
इन जगहों पर परिवार के साथ न घूमने जाएं (फोटो- सोशल मीडिया)

Do Not visit These Places: घूमने का शौक रखने वाले लोगों को जैसे ही अपनी दौड़ती-भागती लाइफ से कुछ समय फुर्सत के मिलते हैं वे अपने परिवार के साथ कहीं बाहर सुकूनभरी जगह पर घूमने का प्लान बनाते हैं। परिवार के साथ ही ऐसी जगह पर घूमने में मजा आती है जहां शांति हो, प्राकृतिक सौंदर्य हो, आप बिना किसी डर के और सुरक्षा के साथ अपनी फैमिली के साथ ही यादगार लम्हों को बिता सकें। ऐसे में आइए आज आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताते हैं जहां पर आप परिवार के साथ घूमने का प्लान बिल्कुल भी न बनाएं। क्योंकि ये जगहों फैमिली ट्रिप के लिए सही नहीं हैं।

इन जगहों पर परिवार के साथ न जाएं

कसोल, हिमाचल प्रदेश
Kasol, Himachal Pradesh

प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर हिमाचल प्रदेश घूमने की बेस्ट जगहों में से एक है। यहां आप घूमने की कई जगहों पर जाने का प्लान बना सकते हैं। लेकिन अगर आप अपने परिवार के साथ हिमाचल प्रदेश में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यहां के कसोल में आप परिवार के साथ घूमने का प्लान बिल्कुल न बनाएं। क्योंकि यहां पर विदेशी लोग बहुत ज्यादा आते हैं। यहां पर आमतौर पर एल्कोहॉलिक पार्टियां का आयोजन बहुत अधिक होता है।

मणाला, हिमाचल प्रदेश

Manala, Himachal Pradesh

अगर आप परिवार के साथ हिमाचल प्रदेश के मणाला जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपको अपना प्लान बदल लेना चाहिए। क्योंकि मणाला परिवार के साथ घूमने वाली जगह नहीं है। यहां पर होने वाली पार्टियों में और जश्न में एल्कोहल का बहुत ज्यादा सेवन किया जाता है। इसलिए यहां पर फैमिली ट्रिप प्लान न करें। यहां आकर आप अपने परिवार को काफी असुरक्षित महसूस करेंगे।

ओजरान बीच, गोवा
Ozran Beach, Goa

गोवा बहुत सुंदर जगह है। यहां लोग फैमिली के साथ जाने का प्लान भी बनाते हैं। लेकिन गोवा में कुछ ऐसी जगहें भी हैं जहां आपका का परिवार के साथ जाना ज्यादा सेफ नहीं है। इन जगहों में गोवा का ओजरान बीच एल्कोहॉलिक लोगों से भरा होने की वजह से बहुत ही बदनाम है। यहां पर परिवार वाले लोगों को जाने से मना किया जाता है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story