Meerut Ravan Dahan Time: अपनी ससुराल मेरठ में कितने बजे जलेगा रावण, बेहद भव्य होगा इस साल ये नज़ारा

Meerut Ravan Dahan Time: इस साल मेरठ में कितने बजे रावण दहन होगा और कितना भव्य तरह से होगा आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 12 Oct 2024 2:01 AM GMT
Meerut Ravan Dahan Time
X

Meerut Ravan Dahan Time (Image Credit-Social Media)

Meerut Ravan Dahan Time: मेरठ रावण की ससुराल मानी जाती है वहीँ यहाँ भी उसे आतिशबाज़ी और बेहद भव्य तरह से जलाया जाता है। यहाँ रावण दहन कई जगहों पर किया जाता है जिसको लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिलता है। आइये जानते हैं इस साल कितने बजे जलेगा रावण।

मेरठ में इतने बजे जलेगा रावण (Ravan Dahan in Meerut)

मेरठ में रावण दहन काफी धूम-धाम से किया जाता है। वहीँ मेघनाद और कुम्भकरण के पुतले भी जलाये जाते हैं। इस साल दशहरा 12 अक्टूबर शनिवार को मनाया जायेगा। वहीँ मेरठ में कई जिलों में रावण दहन होगा साथ ही साथ यहाँ इस साल काफी भव्य स्तर पर दहन होगा। वहीँ इस साल रावण दहन कितने बजे होगा आइये जानते हैं।

मेरठ में इस साल रावण दहन रात 8 बजे होगा। वहीँ इस बार आकाशीय आतिशबाज़ी भी ज़ोरो में होने की उम्मीद की जा रही है मेरठ में ये परंपरा काफी पुरानी है,वहीँ आपको बता दें कि इस बार ये नज़ारा काफी भव्य होने वाला है। इस बार रावण के पुतले की ऊंचाई लगभग 120 से भी ज़्यादा होने वाली है। वहीँ कहीं-कहीं रावण के पुतले की ऊंचाई 50,40 या 80 भी है। इस साल रावण का ये पुतला काफी भव्य नज़र आने वाला है।

मेरठ में श्रीराम की जीत का पर्व विजयदशमी अनंत उत्साह के साथ मनाया जाता है। वहीँ इस साल भी इसे काफी उत्साह के साथ मनाया जायेगा। यहाँ कुल 12 स्थानों पर मेला लगाकर रावण, कुंभकरण और मेघनाद के पुतले जलाए जाते हैं। वहीँ इस बार भी कुछ ऐसा ही नज़ारा देखने को मिलने वाला है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story