Dal Bati in Bhopal: भोपाल में खाएं दद्दू की स्पेशल दाल बाटी, देसी अंदाज जीत लेगा दिल

Daddus special Dal Bati in Bhopal : दाल बाटी एक ऐसा भारतीय व्यंजन है जो सभी को बहुत पसंद आता है। अगर आप भी दाल बाटी खाने के शौकीन है तो आपको भोपाल में दद्दू की दाल बाटी जरूर ट्राई करनी चाहिए।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 7 July 2024 6:45 AM GMT (Updated on: 7 July 2024 6:45 AM GMT)
Daddus special Dal Bati in Bhopal
X

Daddus special Dal Bati in Bhopal (Photos - Social Media)

Daddus special Dal Bati in Bhopal : भोपाल भारत देश में मध्य प्रदेश राज्य की राजधानी है और भोपाल जनपद का प्रशासनिक मुख्यालय भी है। भोपाल को राजा भोज की नगरी तथा 'झीलों की नगरी' भी कहा जाता है क्योंकि यहाँ कई छोटे-बड़े तालाब हैं। भोपाल विविध प्राकृतिक और कृत्रिम झीलों के लिए प्रसिद्ध है। भोपाल भारत के सबसे हरे-भरे शहरों में से एक है। आधुनिकीकरण के बावजूद भोपाल ने अपना प्राचीन आकर्षण बरकरार रखा है। शहर में समृद्ध और विविध ऐतिहासिक पृष्ठभूमि है जो इसे सद्भाव और शांति का एक आदर्श मिश्रण बनाती है। खूबसूरत पर्यटक स्थलों के अलावा भोपाल अपने बेहतरीन खान-पान के लिए भी पहचाना जाता है। अगर आप खाने पीने के शौकीन है तो आज हम आपको भोपाल में मिलने वाली स्पेशल दद्दू की दाल बाटी के बारे में बताते हैं।

मिलेगी बिल्कुल देसी बाटी (You Will Get Absolutely Desi Baati)

मध्य प्रदेश में दाल बाटी खाने के शौकीन कहीं मिल जाएंगे। खासतौर पर मालवा क्षेत्र में तो यह काफी प्रसिद्ध है। लेकिन अगर आप भोपाल में इसका स्वाद लेना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताते हैं जहां आप देसी अंदाज की दाल बाटी का आनंद ले सकते हैं।


कीमत और वैरायटी (Price And Variety)

दद्दू की दाल बाटी पर आपको ₹100 प्लेट में दाल, बाटी, बैंगन का भरता और घर का बनाया गया अचार मिल जाएगा। सारी चीज बिल्कुल देसी तरीके से चूल्हे पर बनाई जाती है और बाटी कंडे पर संकी जाती है। यहां पर आपको काफी सुकून भरा और हरियाली भरा माहौल मिलने वाला है।


कहां है ये जगह (Where Is This Place)

अगर आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ स्वादिष्ट दाल बाटी का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको इसके लिए VNS कॉलेज के पीछे, नाथू गांव बरखेड़ा भोपाल जाना होगा। हालांकि जाने के एक से डेढ़ घंटे पहले आपको फोन करके आर्डर देना होगा।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story