×

Streets Food of Indore: इंदौर में लें अरेबियन डेजर्ट का आनंद, यहां मिलेगा लाजवाब स्वाद

Streets Food of Indore : अपनी स्वच्छता के लिए मशहूर इंदौर खाने-पीने के आइटम्स के लिए भी काफी फेमस है। अगर आपने यहां की मेघदूत चौपाटी पर मिलने वाले कुनाफा का स्वाद नहीं चखा है तो आपको इसे जरूर ट्राई करना चाहिए।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 4 Jan 2024 2:00 AM GMT (Updated on: 4 Jan 2024 2:00 AM GMT)
Arabian Desert in Indore
X

Arabian Desert in Indore (Photos - Social Media)

Streets Food of Indore : इंदौर मध्य प्रदेश का एक ऐसा शहर है जिसे सबसे ज्यादा अपनी स्वच्छता और उसके बाद खाने पीने के लिए पहचाना जाता है। चलिए आज यहां के एक ऐसे आउटलेट के बारे में जानते हैं जहां पर आपको एक डेजर्ट की शानदार वैरायटी मिलेगी। इंदौर मध्य प्रदेश का एक ऐसा शहर है जिसे अपनी खूबसूरत जगह स्वच्छता और खाने-पीने की चीजों के लिए पहचाना जाता है। यहां पर एक नहीं बल्कि कई सारी ऐसी जगह है जहां पर आपको एक से बढ़कर एक वैरायटी के फूड आइटम्स खाने के लिए मिल जाएंगे। अगर आप अलग-अलग तरह की वैरायटी की चीज खाना पसंद करते हैं तो आज हम आपको इंदौर की एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे हैं जहां आपको शानदार डेजर्ट का स्वाद। यहां आप अपनी पसंद के मुताबिक अलग-अलग फ्लेवर का आनंद ले सकते हैं और वह भी बहुत ही कम कीमतों में। आपको बताते हैं कि यह जगह कौन सी है और आपके यहां पर क्या-क्या मिल जाएगा।

मेघदूत चौपाटी

अगर आप इंदौर के रहने वाले हैं या फिर आपके इंदौर आना जाना लगा रहता है तो अपने यहां कि मेघदूत चौपाटी के बारे में तो सुना ही होगा जो विजयनगर के आगे मौजूद मेघदूत गार्डन के बाहर लगती है। यहां पर एक से बढ़कर एक वैरायटी के फूड आइटम्स खाने के लिए मिल जाते हैं। अगर आप यहां पर कुछ खास और अलग रखना चाहते हैं तो आपके यहां मिलने वाला शानदार डेजर्ट कुनाफा जरूर ट्राई करना चाहिए जो यहां पर दो हार्ड वर्किंग स्टूडेंट बेचते हैं।

क्या है कुनाफ़ा

बहुत से लोगों ने कुनाफा के बारे में नहीं सुना होगा तो हम आपको बता दें कि यह अरबी डिश है जो सेवई से बनती है और इसके अंदर क्रीम चीज से फीलिंग की जाती है। इसमें शुगर सिरप डालकर इसे ट्रेडिशनल में बैक किया जाता है और फिर ऊपर से इस पर चॉकलेट, न्यूटेला, कोकोनट, डार्क नट और ब्लू बेरी जैसे शानदार फ्लेवर्स की कस्टमर की पसंद के मुताबिक टॉपिन डाली जाती है। अगर आप भी अलग-अलग तरह की डिशेस का स्वाद चक्र पसंद करते हैं तो आपको मिलने वाली कुनाफा की पांच वैरायटी जरूर चखना चाहिए। एक बहुत ही शानदार डेजर्ट है जो आपके दिल को खुशियों से भर देगा। इनकी कीमत भी ज्यादा नहीं है यह ₹79 से शुरू होकर ₹120 तक आपको आराम से मिल जाएंगे।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story