×

रॉयल और लग्जरी चीजों का लेना चाहते हैं आनंद, राजस्थान नहीं बल्कि महाराष्ट्र में उठाएं लुत्फ

The Chavni Resort Lohagad : राजसी अंदाज, बड़े-बड़े महल, दूर-दूर तक फैले हुए किले यह सब कुछ हमें राजस्थान की याद दिलाता है। लेकिन अब इन सब का लुत्फ महाराष्ट्र में भी उठाया जा सकता है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 18 Feb 2024 9:00 AM GMT (Updated on: 18 Feb 2024 9:00 AM GMT)
The Chavni Resort Lohagad
X

The Chavni Resort Lohagad ( Photos - Social Media) 

The Chavni Resort Lohagad : राजस्थान हमारे देश की एक ऐसी जगह है जो अपने राजसी ठाठ बाट के लिए फेमस है। यहां पर आज भी राजे राजवाड़े के महल और परिवार हैं जो बिल्कुल पहले की तरह राजसी अंदाज में रहते हैं। इसके अलावा राजस्थान तो वैसे भी अपनी परंपरा पहनावे और संस्कृति के लिए पहचाना जाता है। राजसी ठाठ बाट का आनंद लेने की जब भी बात आती है तो लोगों को राजस्थान की याद आती है।

बड़े-बड़े महल और हवेलियों का दीदार करना है तो सभी को यही लगता है कि उन्हें राजस्थान जाना होगा। लेकिन अब ये राजसी अंदाज आप मुंबई और पुणे से सिर्फ 2 किलोमीटर दूर एक शानदार जगह पर देख सकते हैं। यहां पर एक शानदार रिसोर्ट है। जिसे रॉयल छावनी थीम पर तैयार किया गया है।



शानदार है रिसॉर्ट

यह रिसॉर्ट पूरी तरह से रॉयल अंदाज में तैयार किया गया है। जिसको तीन पार्ट में डिवाइड किया गया है। रॉयल टेंट, कार्ट और वाड़ा अगर आप चाहे तो अपने मनपसंद जगह में रुक सकते हैं। आपको कहां रुकना है यह पूरी तरह से आपके ऊपर निर्भर करता है।

ऐसी है रॉयल कार्ट

अगर आप यहां की रॉयल कार्ट में रहते हैं तो आपके यहां पर सारी लग्जरी सुविधाएं मिलने वाली है। यहां पर बेड से लेकर लाइटिंग और सारी सुविधा उपलब्ध है। लेकिन कहीं ना कहीं यह आपको स्वराज्य की याद जरूर दिलाएगी। यहां पर हर चीज को बहुत ही डिटेल के साथ तैयार किया गया है जो आपको किसी छावनी में रहने का एहसास देने वाली है।



ये सुविधा है उपलब्ध

शानदार छावनी की सुविधाओं के बीच आपको यहां पर स्विमिंग पूल मिलेगा जहां से विजापुर फोर्ट दिखता है। प्राइवेट म्यूजियम भी बना हुआ है जहां पर आपको छत्रपति शिवाजी के हथियार देखने को मिलेंगे। इतना ही नहीं यहां पर उनके लिखे हुए लेटर भी आपको देखने को मिलेंगे।

ऐसा है खाना

अब अगर इस शानदार जगह पर मिलने वाले खाने की बात करें तो वह बहुत ही स्वादिष्ट है। यहां का मेनू पूरी तरह से फिक्स है लेकिन इसका स्वाद बहुत ही शानदार है। यहां की हर चीज बहुत शानदार है जिसका लुत्फ आपको एक बार जरूर उठान चाहिए।



कहां है ये जगह

इस रिसोर्ट का नाम छावनी लोहागढ़ है। ये लोहागढ़ फोर्ट के हिल पर मौजूद है। यहां पर रुकने के लिए रूम की सुविधा ₹7000 से शुरू होती है। वहीं कार्ट वाले रूम को रेंज 15000 से शुरू होती है। यहां पर आपको सारी सुविधाएं बहुत ही अच्छी तरह से दी जाती है। तो अगर आप भी राजसी अंदाज का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो अब राजस्थान नहीं महाराष्ट्र में भी है सुविधा उपलब्ध है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story