×

Bollywood Theme Park Mumbai : मुंबई के इस बॉलीवुड थीम पार्क की एक बार जरूर करें सैर, शानदार नजारों के हो जाएंगे दीवाने

Bollywood Theme Park Mumbai : मायानगरी मुंबई को अपने दूर-दूर तक पहले समुद्र और शानदार नजारों के लिए पहचाना जाता है। चलिए आज हम आपके यहां के बॉलीवुड थीम पार्क के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 22 Jan 2024 4:45 AM GMT (Updated on: 22 Jan 2024 4:46 AM GMT)
Bollywood Theme Park Mumbai
X

Bollywood Theme Park Mumbai (Photos - Social Media) 

Bollywood Theme Park Mumbai : मुंबई को तो वैसे भी माया नगरी के नाम से पहचाना जाता है और यहां पर देखने के लिए ऐसी ऐसी चीज हैं कि कोई भी हैरान रह जाता है। समुद्र से घिरा हुआ यह शहर अपने अंदर असीमित खूबसूरती समेटे हुए हैं। यहां पर प्रकृति से लेकर ऐतिहासिक, धार्मिक और आधुनिकता से रची बसी कई तरह की जगह देखने को मिल जाएगी। मुंबई को अगर सबसे ज्यादा किसी चीज के लिए जाना जाता है तो वह है यहां की बॉलीवुड इंडस्ट्री जिसकी चर्चा न सिर्फ देश बल्कि पूरी दुनिया में होती है।

यहां की बॉलीवुड इंडस्ट्री का हिस्सा बनने का सपना लेकर लाखों युवा यहां पर पहुंचते हैं। इनमें से कुछ के सपने पूरे हो जाते हैं और कुछ बिना सपना पूरा किए वापस लौट जाते हैं। अगर आप भी खुद को बॉलीवुड का हिस्सा बनना चाहते हैं तो यहां का एक शानदार सा बॉलीवुड थीम पार्क आपका इंतजार कर रहा है। जी हां सुनकर थोड़ी हैरानी जरूर होगी लेकिन इस बॉलीवुड थीम पार्क में आपको हर वह जगह देखने को मिलेगी जो आप बॉलीवुड की फिल्मों में देखते हैं। आप यहां पर जमकर मौज मस्ती कर सकते हैं और अच्छा समय बिता सकते हैं। चलिए आपको इस थीम पार्क के बारे में बताते हैं।



ऐसा है थीम पार्क

मुंबई की शानदार से बॉलीवुड थीम पार्क में आपको फिल्म सिटी के अलग-अलग सेट का 3 घंटे तक ऐसी बस से ट्रैवल करवाया जाएगा। इस दौरान आपके साथ गाइड मौजूद रहते हैं जो आपको हर चीज के बारे में जानकारी देते हैं। जो भी बॉलीवुड थीम पार्क का आनंद लेना चाहता है उसे बस 999 रुपए देने होंगे और यहां पर हर आधे घंटे में बस का टूर निकलता है जिसके जरिए आप घूमने जा सकते हैं।



देखने मिलेंगी ये चीजें

जब आप फिल्म सिटी में घूमने के लिए जाएंगे तो आपके यहां पर तारक मेहता का उल्टा चश्मा का सेट, फिल्म जवान का सेट, यहां के कुछ खूबसूरत और आईकॉनिक मंदिर और अगर आपकी किस्मत अच्छी रही तो आपके यहां पर लाइव शूटिंग देखने का मौका भी मिल जाएगा। यह बॉलीवुड थीम पार्क तीन कैटेगरी में बना हुआ है जहां पर अलग-अलग सेट बने हुए हैं जहां आप जमकर फोटोशूट कर सकते हैं और वीडियो बना सकते हैं। यहां पर आप लाइव फिल्म मेकिंग, वैक्स म्यूजियम, क्रोमा शो 70 सिनेमा जैसे एक्सपीरियंस भी कर सकते हैं।

शानदार से बॉलीवुड थीम पार्क में आपको हर तरह का सेट देखने को मिल जाएगा। जिसमें पुलिस स्टेशन से लेकर राजस्थान की हसीन वादियां शामिल है। यहां पर आपको बड़े-बड़े महल के सेट भी देखने को मिल जाएंगे। आप यहां पर लाइव एंटरटेनमेंट शो का लुत्फ भी उठा सकते हैं। यहां आपको ढेर सारा डांस करने का मौका मिलेगा और आप खूब इंजॉय कर सकते हैं। यहां पर आप कॉमेडी, एक्टिंग, म्यूजिक सबका आनंद ले सकते हैं।



ऐसे करें बुकिंग

अगर आप फिल्म सिटी के इस बॉलीवुड थीम पार्क का आनंद उठाना चाहते हैं तो आप इसकी बुकिंग करवा सकते हैं। इसके लिए आपको 8828304200 पर कांटेक्ट करना होगा। तो फिर सोच क्या रहे हैं हो जाइए तैयार बॉलीवुड थीम पार्क आनंद उठाने के लिए।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story