×

Famous Parks in Delhi: दिल्ली के आस पास इन 5 पार्कों की सर्दियों में जरूर करें सैर, खुश हो जाएगा दिल

Famous Parks in Delhi: सर्दियों में यदि आप दिल्ली की सैर करना चाहते हैं तो आप इन जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 1 Feb 2024 2:00 AM GMT (Updated on: 1 Feb 2024 2:00 AM GMT)
Famous Parks in Delhi
X

Famous Parks in Delhi (Photos - Social Media)

Famous Parks in Delhi: सर्दी हो या गर्मी हर सीजन में सभी लोग घूमने का प्लान बनाते हैं। सभी को घूमने का बहुत शौक भी होता है। ऐसे में यदि आपसे कोई पूछे कि आप कहां घूमने जाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपके दिमाग में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई समेत ऐसी जगहों के नाम होठों पर आते हैं लेकिन आज हम आपको आपके ही आसपास की कुछ ऐसी जगह के बारे में बताएंगे, जहां पर आप कम खर्च में भी अपनी ट्रिप को यादगार बना सकते हैं।

लोदी गार्डन

"लोदी गार्डन" दिल्ली की लोकप्रिय पार्क और स्मारक है। इसे 15वीं और 16वीं सदी के लोदी वंश के सुलतानों के समर्थन में बनाया गया था। यहां आपको कई प्राचीन इमारतें, मकबरे, और बाग़ मिलेंगे। यहां एक कृत्रिम झील भी है। इसके अलावा, लोदी गार्डन के पास "आर्ट गैलरी है।

आस्ति पार्क

आप दिल्ली में स्थित आस्ति पार्क भी जा सकते हैं। यहां शाम को रोजाना लोग टहलने के लिए आते हैं। यहां शाम के टाइम बहुत ही खूबसूरत नजारा देखने को मिल जाता है। लोग यहां टाइम निकाल कर टहलने आते हैं।

नोएडा डॉग पार्क

इसके अलावा आप नोएडा डॉग पार्क जा सकते हैं. यहां बहुत ही खुला खुला मैदान है। यहां पर लोग डॉग्स के साथ वॉकिंग करने के लिए आते हैं। ऑफिस से आने के बाद मूड सही करने के लिए यह स्थान बेहद शानदार है। यहां पर हर सोसाइटी के लोग पहुंचते हैं।

सुंदर गार्डन

आप सुंदर गार्डन भी जा सकते हैं। यहां आपको फूलों की बहुत सी वैरायटी देखने को मिलेगी जो कि आपका मन मोह लेगी। यह गार्डन बहुत ही खूबसूरत है।

वेद वन पार्क

"वेद वन पार्क" दिल्ली के रोहिणी में स्थित है और लोगों के लिए एक प्रमुख पर्यटन स्थल भी है। यहां आपको तरह-तरह की पक्षियां देखने को मिलेगी। यहां लोग अपना वीकेंड या पिकनिक मनाने आते हैं।


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story