×

Lucknow Celebrate Valentines Day 2023: लखनऊ में अपने वैलेंटाइन डे को स्पेशल तरीके से मनाने के लिए इन टॉप 7 प्लेसेस का कर सकते हैं चुनाव

Famous Places in Lucknow Celebrate Valentines Day: प्यार का महीना... वैलेंटाइन डे का महीना। और खाने के शौकीन इस खास दिन को अपने प्रियजनों के साथ बेहद खास तरीके से मनाने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 13 Feb 2023 4:05 AM GMT (Updated on: 13 Feb 2023 4:05 AM GMT)
Valentine Day 2023
X

Valentine Day 2023 (Image credit: social media)

Lucknow Celebrate Valentines Day 2023: यह फरवरी है और प्यार हवा में है। प्यार का महीना... वैलेंटाइन डे का महीना। और खाने के शौकीन इस खास दिन को अपने प्रियजनों के साथ बेहद खास तरीके से मनाने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं।

यहां कुछ ऐसी जगहें हैं जहां आप लखनऊ शहर में कुछ प्यार भरा समय बिता सकते हैं


हिल्टन गार्डन इन, लखनऊ (Hilton Garden Inn, Lucknow)

आपका वी-डे बिताने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक, होटल ने 'इरेप्लेसेबल बॉन्ड्स' नामक एक विशेष शाम की योजना बनाई है। एक शाम जहां आप परिवार और दोस्तों सहित अपने प्रियजनों के साथ कुछ अच्छा समय बिता सकते हैं, होटल ने गार्डन ग्रिल और बार के लिए एक विशेष प्यार भरा मेनू तैयार किया है और शानदार कीमतों पर कुछ बेहतरीन शराब भी पेश कर रहा है।


जन्नत, होटल दयाल पैराडाइज, लखनऊ (Jannat, Hotel Dayal Paradise, Lucknow):

गोमती नगर इलाके में सबसे खूबसूरत छतों में से एक, जन्नत में लवबर्ड्स के लिए एक विशेष शाम की योजना है। विशेष जन्नत रोमानिया नाइट में मूड सेट करने के लिए कैंडल लाइट के साथ सितारों के नीचे कुछ शानदार भोजन का आनंद लें।


हयात रीजेंसी लखनऊ (Hyatt Regency Lucknow ):

होटल में एक नहीं, बल्कि दिन के लिए कई कार्यक्रमों की योजना है। कपल स्पा पैकेज से लेकर ठहरने तक, बहुत कुछ हो रहा है। लेकिन, अगर यह भोजन आपके प्यार को खुश करता है, तो उनके पूरे दिन के खाने के विकल्प रोक्का में समय बिताएं। दुनिया भर के बेहतरीन व्यंजनों के साथ भव्य बुफे पेश करते हुए, यह खाने के शौकीनों का दिल जीत सकता है। और, यदि आप ला कार्टे मेनू के साथ रोमांटिक सूर्यास्त पसंद करते हैं, तो यहां का पेंटहाउस एकदम सही है। इसके अलावा, लुकजिन में विशेष रूप से तैयार एशियाई मेनू के साथ निजी भोजन का आनंद लें।


लेबुआ (Lebua):

लखनऊ में इस विरासत संपत्ति में निश्चित रूप से कुछ पुरानी दुनिया का आकर्षण है। महाद्वीपीय और अवधी व्यंजनों से विशेष रूप से क्यूरेट किए गए मेनू के साथ एक सुंदर शाम का आनंद लें, उनके खाने के विकल्प अज़राक और 1936, इतालवी रेस्तरां में भावपूर्ण संगीत और प्यार भरा माहौल।


मॉलिक्यूल, रिवरसाइड मॉल, गोमती नगर (Molecule, Riverside Mall, Gomti Nagar):

मॉलिक्यूल, लखनऊ में पार्टी कभी खत्म नहीं होती। इसलिए, यदि आप और आपका प्यार पूर्ण पार्टी एनिमल हैं, तो इस जगह को वी-डे पर देखें। एक लाइव बैंड मूड सेट करने के लिए कुछ शानदार नंबरों का प्रदर्शन करता है, माहौल को रोशन करने के लिए मोमबत्ती की रोशनी, उन स्थायी यादों के लिए सेल्फी जोन और उस पेट को भरने के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए व्यंजन... मोलेक्यूल में वह सब कुछ है जो आपके वेलेंटाइन डे को एकदम सही बना सकता है।


द चेरी ट्री कैफे, हजरतगंज, लखनऊ (The Cherry Tree Cafe, Hazratganj, Lucknow ) :

यदि आपके पास एक प्रेम कहानी है जो बताने योग्य है, तो चेरी ट्री कैफे में आपके लिए कई गेम हैं। दास्तान-ए-लव से लेकर ग्राउंड गेम तक उनके पास बहुत कुछ है। युवाओं के पसंदीदा कैफे में केक से लेकर कुकीज तक एक विशेष वेलेंटाइन डे मेनू भी है।


फिरंगी बॉक्स (Firangi Box):

यह उन लोगों के लिए है जो वैलेंटाइन डे पर अपनों से दूर हो सकते हैं। वेलेंटाइन डे को वास्तव में खास बनाने के लिए आप अपने प्रियजन को एक विशेष प्रेम नोट के साथ कुछ बढ़िया भोजन भेज सकते हैं। एक स्वस्थ वेलेंटाइन डे के लिए उनके सुपर स्वस्थ मेनू से ऑर्डर करें।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story