×

Famous Food in Varanasi: वाराणसी में खाने की इन चीजों का मजा लें, जरूर चखिये यहां का स्वाद

Famous Places to eat in Varanasi: अगर आप वाराणसी जाने का प्लान बना रहे हैं तो आइए आपको वाराणसी में खाने की मशहूर चीजों की दुकानों पर ले चलते हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 6 Aug 2022 2:33 PM GMT
Famous places to eat in Varanasi
X

वाराणसी में खाने की मशहूर जगहें (फोटो- सोशल मीडिया)

Famous Places to eat in Varanasi: उत्तर प्रदेश की वाराणसी नगरी जितना घाटों के लिए मशहूर है उतना ही मुंह में पानी लाने वाले फूड के लिए भी है। सालों पुरानी दुकानें पकवानों का ऐसा स्वाद आज भी परोसती हैं कि मानों उंगली ही चाटते ही रह जाओ। चाट-कचौरी से लेकर लस्सी और पान का मजा लेते ही भर पूर आनंद आ जाता है। तो ऐसे में अगर आप वाराणसी जाने का प्लान बना रहे हैं तो आइए आपको वाराणसी में खाने की मशहूर चीजों की दुकानों पर ले चलते हैं।

दही चटनी गोल गप्पे के लिए दीना चाट भंडार

Deena Chaat Bhandar

वाराणसी में दही चटनी गोल गप्पे की सालों पुरानी दुकान है। दीना चाट भंडार वाराणसी में चाट और पानी के बतासे यानी गोल-गप्पों के लिए काफी मशहूर है। तीखी-मिठ्ठी और खट्टी चिटनी के साथ मसालों का चटकारा वाली स्वादिष्ट चाट खाते ही मजा आ जाता है।

मलाइयो के लिए नीलकंठ और कचौरी गली, गुप्त स्ट्रीट फूड

Neelkanth and Kachori Galiवाराणसी के नीलकंठ और कचौरी गली में आपके मुंह का स्वाद दोगुना हो जाएगा, अगर आप यहां का खाना चख लेते हैं। मिठाईयों, लस्सी, केसर दूध के लिए नीलकंठ काफी अच्छी जगहों में से एक है। कुल्हड़ में यहां पर मिलने वाली लस्सी को चखते ही सौंधी सी महक जब आती है तो मजा आ जाता है।

सफेद माखन टोस्ट के लिए लक्ष्मी चाय वाले रेस्टोरेंट

Laxmi Chai Waley Restaurant

वाराणसी में लक्ष्मी चाय वाले रेस्तरां काफी मशहूर रेस्टोरेंट में से एक है। यहां पर इलायची मार के चाय और बन-मक्खन बहुत ही स्वादिष्ट होता है। दिन की शुरूआत करने के लिए बेस्ट जगहों में लक्ष्मी चाय वाले रेस्टोरेंट आता है।

छेना दही वड़ा के लिए विश्वनाथ मिष्ठान भंडार

Vishwanath Misthan Bhandar

अगर आप दही वड़ों के शौकीन हैं तो वाराणसी में छेना दही वड़ा के लिए विश्वनाथ मिष्ठान भंडार में जाइए। यहां पर आपको एक दम रस छोड़ने वाले दही बड़े मिलेंगे। जिसे खाते ही मजा आ जाएगी। विश्वनाथ मिष्ठान भंडार दही वड़े के लिए बेस्ट दुकान है। यहां पर मीठे और खट्टे दोनों तरह के दही वड़े मिलते हैं।

लौंगलाटा के लिए राजबंधु, सबसे प्यारी डिश

Rajbandhu for Launglata

वाराणसी में प्रसिद्ध राजबंधु, कचौरी गली जोकि चौक में है। आपको बता दें, कि लौंगलता वाराणसी की सबसे जबरदस्त व्यंजन में आती है। लौंगलता आपके मुंह को मिठास से भर देगा। एक बार खाने के बाद आपको यहां बार-बार आने के मन करेगा.

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story