Jodhpur Famous Restaurant: बड़ा शानदार है जोधपुर का माँ की ढाणी रेस्टोरेंट, जाने क्यों सबसे बेस्ट यहां का खाना

Maa Ki Dhani Restaurant: "माँ की ढाणी" - राजस्थान की जैविक पाककला विरासत के सार को समाहित करती हुई

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 10 July 2024 10:11 AM GMT
Maa Ki Dhani Restaurant of Jodhpur
X

Maa Ki Dhani Restaurant of Jodhpur ( Photos - Social Media)

Maa Ki Dhani Restaurant of Jodhpur : जोधपुर भारत के राजस्थान राज्य में स्थित राज्य का दुसरा सबसे बड़ा नगर है जिसे सूर्य नगरी व नीली नगरी के नाम से जाना जाता है राव जोधा ने 12 मई, 1459 ई. में आधुनिक जोधपुर शहर की स्थापना की मेहरानगढ़ का दुर्ग जोधपुर में स्थित है वर्ष पर्यन्त चमकते सूर्य वाले मौसम के कारण इसे "सूर्य नगरी" भी कहा जाता है। वैसे तो आप सभी ने राजस्थान के खाने का स्वाद चखा हो होगा पर आज हम आपको जोधपुर में स्थित एक ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बताएंगे जहां का खाना खाते और रेस्टोरेंट की वाइब से ही आपका मन चहक जायेगा

जाए जोधपुर के "मां की ढाणी रेस्तरां

"मां की ढाणी" में परंपरा राजस्थान के केंद्र में नवीनता से मिलती है। रेगिस्तानी परिदृश्य के देहाती आकर्षण के बीच स्थित, ऑर्गेनिक रेस्तरां आपको राजस्थान की समृद्ध पाक विरासत के माध्यम से एक स्वादिष्ट यात्रा पर ले जाता है। मां की ढाणी" सिर्फ एक रेस्तरां नहीं है; यह राजस्थान के परिवारों की पीढ़ियों से चली आ रही पाक कला की विरासत के प्रति एक श्रद्धांजलि है। "मां की ढाणी रेस्तरां राजस्थानी व्यंजनों की प्रामाणिकता को संरक्षित करने के साथ-साथ इसे आधुनिक तकनीकों और जैविक, स्थानीय रूप से प्राप्त सामग्रियों के प्रति प्रतिबद्धता के साथ संरक्षित करने को लेकर उत्साहित हैं। "मां की धानी" में, एक ऐसा भोजन अनुभव बनाने का प्रयास करते हैं जो मात्र जीविका से परे हो। हमारा दृष्टिकोण अपने विविध स्वादों, सुगंधों और बनावटों के माध्यम से राजस्थानी संस्कृति की जीवंत टेपेस्ट्री का जश्न मनाना है। हमारा लक्ष्य स्थिरता का प्रतीक बनना, जैविक कृषि पद्धतियों को बढ़ावा देना और स्थानीय समुदायों का समर्थन करना है।


क्या है मेनू

राजस्थान के विविध पाक परिदृश्य का उत्सव है, जिसमें पीढ़ियों से चले आ रहे सदियों पुराने व्यंजनों का उपयोग करके प्यार से तैयार किए गए पारंपरिक व्यंजनों की एक श्रृंखला शामिल है। लाल मिर्च के तीखे तीखेपन से लेकर दाल बाटी चूरमा के नाज़ुक स्वाद तक, प्रत्येक व्यंजन विरासत और शिल्प कौशल की कहानी कहता है। हम सबसे ताज़ी जैविक सामग्री प्राप्त करने में गर्व महसूस करते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि हर बाइट स्वाद और पोषण का मिश्रण है।


क्या हैं मां की ढाणी रेस्टोरेंट की खासियत

इस रेस्टोरेंट की खासियत कि बात करे तो, यहां आपको सबसे पहले रेस्टोरेंट का लूक बहुत प्रभावित करेगा जिस खास तरीके से इससे तैयार किया गया है, बिलकुल राजस्थान के गांव की याद आ जाती है। आपको यहां हाथ से पीसी सिलबट्टे की चटनी मिलेगी। यहां आपको कुआ देखने को मिलेगा । यहां की सारी चीज़े ऑथेंटिक मिलेंगी जिसका स्वाद आपका मन मोह लेगा|

पता - यूनियन बैंक के पास, सरस्वती नगर, जोधपुर (भारत)

+91 99291 19295-maakidhani@gmail.com

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story