×

Famous Saree Shops in Varanasi: बनारसी साड़ियों की चमक विदेशों तक, अब इन दुकानों से खरीदिए बेस्ट साड़ी

Famous Saree Shops in Varanasi: वैसे तो बनारसी साड़ियां इतनी ज्यादा कीमती होती हैं कि अलमारी में रखी बाकी साड़ियों से ऊंचा दर्जा इन बनारसी साड़ियों को दिया जाता है।

Vidushi Mishra
Published on: 24 Sep 2022 11:47 AM GMT
designer saree shop in varanasi
X

बनारसी साड़ी (फोटो- सोशल मीडिया)

Famous Saree Shops in Varanasi: बनारस या वाराणसी जिसे अब काशी के नाम से जानते हैं तो यूपी के इस शहर की कुछ बात ही निराली है। बनारस के बराबरी न तो आज तक यूपी का कोई शहर कर पाया है और जहां तक उम्मीद है कि आगे भी नहीं कर पाएगा। क्योंकि बाबा भोले की नगरी बनारस की सकरी गलियां, चिंता हर लेने वाले घाट, यहां की संस्कृति और परम्परा इसे सबसे अनोखा बनाती है। यहां की दिल लूटने वाली बाजारों में जाने से खुद आप रोक नहीं पाएंगें। देश-विदेश से आने वाले पर्यटकों बनारस की गलियां, घाट , मंदिर और मार्केट घूमकर ही प्रसन्न हो जाते हैं। और क्या ही बताए आपको बनारस की बनारसी साड़ियों की चमक तो विदेशों में भी है। बनारसी साड़ियों में कपड़े की चिकनी बनावट हर किसी का दिल जीत लेती है। इसी वजह से आज भी बनारसी साड़ी दुनिया में सबसे कीमती साड़ियों में गिनी जाती हैं। तो चलिए आज महिलाओं की बनारसी साड़ियों पर ही चर्चा करते हैं।

वैसे तो बनारसी साड़ियां इतनी ज्यादा कीमती होती हैं कि अलमारी में रखी बाकी साड़ियों से ऊंचा दर्जा इन बनारसी साड़ियों को दिया जाता है। महिलाएं कहीं भी पहनकर जाती है तो अपना कम बनारसी साड़ी का खूब ध्यान रखती हैं। अब क्या ही बताए क्या खूब बेहतरीन लगती है ये बनारसी साड़ी। जो अब दुल्हन को लहंगे से ज्यादा पसंद आने लगी है। तो चलिए इसी कड़ी में आपको बताते हैं कि बनारस में साड़ियों की फेमस दुकानें कहां हैं।

बनारस में साड़ी की फेमस दुकान

बनारसिया (Banarasiya)

हिंदी मूवीज के गानों में आपने कई बार बनारसिया शब्द सुना होगा, वो बनारस से ही ताल्लुक रखते ही बनाए गए थे। लेकिन ये बनारसिया बनारस में साड़ी की बेस्ट दुकान है। यहां आपको शादी लगन से लेकर नॉर्मल साड़ी मिल जाएगी। यहां की साड़ियां एक दम यूनिक होती है। जो जल्दी आपको कहीं देखने को नहीं मिलेगी।

ये बनारसिया स्टोर हफ्ते में एक दिन रविवार का बंद रहता है।

पता: मंजिल सीके 13, 2, 3, कुंज गली, गोविंदपुरा, वाराणसी, उत्तर प्रदेश 221001

Address: floor ck 13, 2nd, 3, Kunj Gali, Govindpura, Varanasi, Uttar Pradesh 221001

जगदीश दास एंड कंपनी, जेडीएस वाराणसी (JAGDISH DAS & COMPANY, JDS VARANASI)

जगदीश दास एंड कंपनी वाराणसी की बेस्ट साड़ी की दुकानों मे से एक है। यहां आपको लेटेस्ट डिजाइन की ब्राइडल साड़ियों की खूब वैराइटी मिल जाएगी।

पता: सीके 19/16, गोविंदपुरा, वाराणसी, उत्तर प्रदेश 221001

Address: CK 19/16, Govindpura, Varanasi, Uttar Pradesh 221001

वंदना साड़ी (Vandana Sarees)

वंदना साड़ी बनारसी में बेस्ट साड़ियों की दुकानों में से एक है। यहां पर ग्राहकों को उनकी पसंद की साड़ियां आराम से मिल जाती है। साथ ही साड़ी दिखाने वाले भी ग्राहकों से काफी पोलाइट रहते हैं।

पता: रथयात्रा - महमूरगंज रोड, उषा गुप्ता लेन के पास, खन्ना विला कॉलोनी, भेलूपुर, वाराणसी, उत्तर प्रदेश 221010

Address: Rathyatra - Mahmoorganj Rd, near Usha Gupta Lane, Khanna villa Colony, Bhelupur, Varanasi, Uttar Pradesh 221010

सुविधा साड़ी कैंप : वाराणसी में सर्वश्रेष्ठ साड़ी की दुकान (
Suvidha Saree Camp : Best Saree Shop in Varanasi)

सुविधा साड़ी स्टोरी वाराणसी में बेस्ट साड़ियों की दुकानों में से एक है। गोदौलिया में ये साड़ी की दुकान बहुत ज्यादा चर्चित है। यहां साल भर ग्राहकों की भीड़ लगी रहती है।

पता: बैंक ऑफ बड़ौदा के अलावा, दशाश्वमेध घाट रोड, गोदौलिया, वाराणसी, उत्तर प्रदेश 221001

Address: Besides Bank of Baroda, Dashashwamedh Ghat Rd, Godowlia, Varanasi, Uttar Pradesh 221001


धानुका स्टोर (Dhanuka Stores)

वाराणसी के महमूरगंज रोड पर धानुका साड़ी स्टोर है। यहां भी आपको एक से बढ़कर एक लेटेस्ट डिजाइन की साड़ियां मिलेगी। साड़ियों के दाम यहां आपको सबसे ज्यादा पंसद आएंगे।

पता: बी 37/117, एम-आर-एस-बी, रथयात्रा - महमूरगंज रोड, वाराणसी, उत्तर प्रदेश 221010

Address: B 37/117,M-R-S-B, Rathyatra - Mahmoorganj Rd, Varanasi, Uttar Pradesh 221010

अलबेली

वाराणसी में हैंडलूम सिल्क साड़ी निर्माता || वाराणसी में बनारसी साड़ी थोक व्यापारी || वाराणसी में सर्वश्रेष्ठ साड़ी की दुकान

ALBELI

Handloom Silk Saree Manufacturer In Varanasi || Banarasi Saree Wholesaler In Varanasi || Best Saree Shop In Varanasi

वाराणसी में अलबेली साड़ी एक हिसाब से बहुत बड़ा ब्रांड है। अलबेली वाराणसी में हैंडलूम सिल्क साड़ी निर्माता है, बनारसी साड़ियों के थोक व्यापारी हैं और इनकी दुकान वाराणसी में बेस्ट साड़ियों की दुकान में गिनी जाती है।

पता: डी 47, 195, लक्सा रोड, रामपुरा लक्स, वाराणसी, उत्तर प्रदेश 221001

Address: D 47, 195, Luxa Rd, Ramapura Luxa, Varanasi, Uttar Pradesh 221001

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story