×

Best Tea Stalls in Lucknow: ये हैं लखनऊ की फेमस चाय की दुकानें, स्वाद ऐसा कि दुकान खुलने से पहले ही लगती है लाइनें

Famous Tea Stalls in Lucknow:ज्यादातर लोगों की दिन की शुरुआत चाय से होती है।चाय लवर्स की तो बात ही कुछ और है, हर मौके के लिए और हर मौसम में उनके पास चाय पीने का बहाना जरूर होता है।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 21 Dec 2022 10:40 AM GMT
Best tea stalls in lucknow
X

Famous Tea Stalls in Lucknow (Image: Social Media)

Best Tea Stalls in Lucknow: ज्यादातर लोगों की दिन की शुरुआत चाय से होती है। चाय लवर्स की तो बात ही कुछ और है, हर मौके के लिए और हर मौसम में उनके पास चाय पीने का बहाना जरूर होता है। चाय भी हर किसी को अलग-अलग तरह से पसंद आती है। अगर आप लखनऊ से हैं या लखनऊ घूमने की प्लानिंग कर रहें तो यहां बताए गए चाय स्टॉल पर एक बार जरूर चाय, यहां के चाय कि स्वाद लेने के लिए लोगों की लंबी लाइनें भी लगती हैं। तो आइए जानते हैं लखनऊ में फेमस चाय की स्टॉल:

ये हैं लखनऊ की फेमस चाय की स्टॉल (Famous Tea Stalls in Lucknow)

शर्मा जी की चाय (Sharma Ji Ki Chai)

दरअसल लखनऊ में शर्मा जी की चाय मकबरा रोड, हजरतगंज में स्थित है, जो एक एक छोटी सी और बेहतरीन चाय की दुकान है। इस स्टॉल कि लखनऊ शहर के दिल में एक खास जगह है। बता दें यह एक पुरानी और प्रसिद्ध दुकान है और शहर की सबसे अच्छी चाय की दुकान भी है। दो लोगों के लिए चाय की कीमत 50 रुपये है। साथ ही यह नाश्ते के लिए एक बेस्ट स्थान है। यहां तीन तरह के गिलास- कुल्हड़, थर्माकोल और चाय के गिलास में चाय परोस जाते हैं। बता दें कुल्हड़ में चाय की कीमत 20 रुपये है। यहां लोगों की लंबी भीड़ लगी रहती है।

प्लांटर्स टी एंड बुक कैफे (Planter's Tea Bar & Book Cafe)

प्लांटर्स टी एंड बुक कैफे विकास खंड, लखनऊ के गोमती नगर में स्थित है। बता दें यह मनोज पांडे चौराहा के पास एक अच्छा कैफे है। यहां दो लोगों के लिए चाय की कीमत 200 रुपये है। यहां आप कई प्रकार की के चाय का आनंद उठा सकते हैं। साथ ही कैफे में रोसेला, ऊलोंग, गुलाब ऊलोंग चमेली, फ्रूट पंच, पुदीना और मसाला चाय के शॉट्स भी हैं। यहां ग्रीन टी भी मिलती है हैं जैसे लोटस टी, लच्छा लट्टे, बेनी टी, बास्केट ग्रीन टी, ब्रिक टी, मटका जापानी चाय आदि।

आहद टी एंड मैगी पॉइंट (Ahad Tea And Maggie Point)

आहद टी एंड मैगी पॉइंट लखनऊ में हिरन पार्क के पास स्थित है। यहां कि कश्मीरी चाय लाजवाब है। आपको बता दें कि मैगी के साथ आप गर्मागर्म चाय का मजा सर्दियों में लें सकते हैं।

Famous Tea Stalls in Lucknow

बता दें कश्मीरी चाय या कहवा मलाईदार, गुलाबी और मसालेदार चाय आदि मिल जाती है। चाय का आनंद लेने के लिए यहां एक बार जरूर जाएं।

मोईन कश्मीरी चाय पॉइंट (Moin Kashmiri Chai Point)

मोईन कश्मीरी चाय पॉइंट लखनऊ के हुसैनाबाद में स्थित है। यह दुकान अपनी स्वादिष्ट कश्मीरी चाय के लिए मशहूर है, जो गुलाबी रंग की होती है और इसे दोपहर की चाय या शीर चाय के रूप में भी जाना जाता है। लखनऊ में यह एक लोकप्रिय स्ट्रीट फूड डेस्टिनेशन है। साथ ही यह पॉकेट फ्रेंडली भी है। लखनऊ में कश्मीरी चाय का स्वाद चखना है तो यहां जरूर जाएं। खासकर सर्दियों के मौसम में।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story