×

Famous Wedding Venue in Lucknow: ये हैं लखनऊ के बेस्ट वेडिंग वेन्यू, जहां लो बजट में कर सकते हैं रॉयल वेडिंग प्लान

Famous Wedding Venue in Lucknow:नवाबों का शहर लखनऊ अपने खास अंदाज के कारण देश में एक अलग ही और बेहद खास पहचान बनाया है।लो बजट में भी एकदम राजा महाराजों जैसी रॉयल वेडिंग प्लान करें।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 24 Dec 2022 2:41 AM GMT
Popular wedding Venue in Lucknow
X

Best Wedding Venue in Lucknow (Image: Social Media)

Famous Wedding Venue in Lucknow: नवाबों का शहर लखनऊ अपने खास अंदाज के कारण देश में एक अलग ही और बेहद खास पहचान बनाया है। लखनऊ के पर्यटन स्थल से लेकर यहां के शाही अंदाज और रीति रिवाज भी देशभर में मशहूर है। ऐसे में अगर आप लखनऊ में बेस्ट और किफायती वेडिंग वेन्यू की तलाश कर रहें हैं तो आपको कई ऑप्शन मिल जाएंगे, जहां आप लो बजट में भी एकदम राजा महाराजों जैसी रॉयल वेडिंग प्लान कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं लखनऊ के फेमस वेडिंग वेन्यू के बारे में:

ये हैं लखनऊ के फेमस वेडिंग वेन्यू (Famous Wedding Venue in Lucknow)

बलरामपुर गार्डन, लखनऊ (Balrampur Garden, Lucknow)

बलरामपुर गार्डन प्रसिद्ध और प्रमुख वेडिंग वेन्यू में से एक है और यह लखनऊ शहर के केंद्र में स्थित है। यह वेडिंग वेन्यू अपने मेहमानों को आरामदायक और खुश रखने के लिए बहुत दोस्ताना अंदाज रखता है। यहां कि टीम हर अवसर के लिए ग्राहकों की पसंद के अनुसार बेहतरीन तरीके से सुविधा प्रदान करती है। यह शादियों के अलावा अन्य कार्यक्रमों जैसे बर्थडे सेलिब्रेशन, इंगेजमेंट पार्टी, धार्मिक कार्यों आदि के आयोजन के लिए एक बेस्ट वेन्यू है। यह वेडिंग वेन्यू एक बार में 2000 लोगों के लिए सुविधा प्रदान करता है। वे हर ग्राहक को एक विश्वसनीय सेवा प्रदान करते हैं। यहां बड़े पैमाने पर पार्किंग की जगह की भी सुविधा है।

Timing: सोम-रवि, सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक

Location: दूरदर्शन केंद्र, 23, अशोक मार्ग, हजरतगंज, लखनऊ, यूपी

सेलिब्रेशन पैलेस, लखनऊ (Celebration Palace), Lucknow

सेलिब्रेशन पैलेस लखनऊ शहर के प्रमुख और फेमस वेडिंग वेन्यू में से एक है। यह वेन्यू लखनऊ शहर के मध्य में स्थित है। यहां कि टीम ग्राहकों को उनकी जगह की जरूरत के अनुसार गाइड करती है। यह एक समय में 1000 मेहमानों को समायोजित कर सकते हैं। मेहमानों के लिए यहां इस वेन्यू का अपना पार्किंग एरिया भी है। ये इवेंट मैनेजमेंट और संगठन से संबंधित विभिन्न सेवाएं भी प्रदान करते हैं। यहां सगाई समारोह, आधिकारिक बैठक, विवाह समारोह, शादी की पार्टी, रिसेप्शन और जन्मदिन की पार्टी सेलिब्रेट किया जा सकता है।

Timing: 24 घंटे खुला है

Location: 195/67, जगत नारायण रोड, सिटी स्टेशन पेट्रोल पंप के पास, लखनऊ, यूपी

ऑर्नेट बैंक्वेट (Ornate Banquets)

ऑर्नेट बैंक्वेट लखनऊ क्षेत्र के सबसे अच्छे वेडिंग वेन्यू में से एक है। इस वेडिंग वेन्यू के मालिक एसपी सिंह और रवि वाधवा हैं। यह बैंक्वेट कई सुविधा प्रदान करता है। शाकाहारी भोजन में लिए खासकर यहां बेस्ट कुक है, जो किसी भी शादी को यादगार बना दें।

Ornate Banquets

इस वेडिंग हॉल में करीब 800 लोग बैठ सकते हैं। शादी और रिसेप्शन के लिए यह जगह पूरी तरह से परफेक्ट और बेस्ट है। शादियों, सागन, बर्थडे पार्टी, बेबी शावर, बिजनेस लंच और विभिन्न कार्यक्रमों की बेहतरीन मेजबानी करती है। यहां लो बजट में रॉयल वेडिंग का प्लान कर सकते हैं।

Timing: 24 घंटे खुला है

Location: Commercial Plot-2, Akash Enclave Road, near CNG Pump, Babhnan Basti, Sector 6 A, Vrindavan Colony, Lucknow, UP

ताजमहल, लखनऊ (Tajmahal, Lucknow)

चौंकिए मत ये आगरा वाला ताजमहल नहीं है बल्कि लखनऊ में फेमस वेडिंग वेन्यू है, जो अपनी शाही अंदाज के लिए मशहूर है। अगर आप रॉयल अंदाज में शादी प्लान करना चाहते हैं तो आपके लिए यह बेस्ट ऑप्शन है क्योंकि यहां होने वाली शादियां लखनऊ शहर में काफी फेमस होती हैं। यह होटल बेस्ट सुविधाएं प्रदान करता है। लखनऊ अपने स्वादिष्ट व्यंजन के लिए फेमस है, इस होटल की भी खासियत यह है कि यहां का भोजन का स्वाद भी हर किसी को याद रहता है। यहां स्वादिष्ट भोजन के अलावा डीजे और सजावट, इनहाउस कॉकटेल, इनडोर बैंक्वेट हॉल और आउटडोर पूल स्थल, जिम, सैलून और स्पा आदि की भी सुविधाएं उपलब्ध हैं। यहां का बजट थोड़ा हाई है। यह वेडिंग वेन्यू उनके लिए बेस्ट हैं जो अपनी शादी के खर्चे को लेकर नहीं सोचना चाहतें।

Timing: 24 hours

Location: Gomti Nagar Ext Bypass Rd, Vipin Khand, Gomti Nagar, Lucknow, Uttar Pradesh

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story