×

Firozabad Street Food: रायते में डूबी कचौड़ी का लेना हो स्वाद तो आएं फ़िरोज़ाबाद में पंडित जी की दुकान पर

Firozabad Street Food: बातों के धनी पंडित की दुकान पर आपको बेहद स्वादिष्ट कचौड़ी मिलेगी। सुबह से ही यहाँ आने वाले लोगों का जमावड़ा लगना शुरू हो जाता है। पंडित जी भी बेहद प्रसन्नचित भाव से लोगों को कचौड़ी, आलू की सब्जी और रायता खिलाते हैं।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 28 Feb 2023 8:22 AM GMT
Firozabad Street Food
X

Firozabad Street Food (Image credit: social media)

Firozabad Street Food: अगर आप भी कचौड़ी खाने के शौक़ीन हैं तो चले आइये फ़िरोज़ाबाद में फेमस पंडित जी जलपान गृह। जी हाँ , बातों के धनी पंडित की दुकान पर आपको बेहद स्वादिष्ट कचौड़ी मिलेगी। सुबह से ही यहाँ आने वाले लोगों का जमावड़ा लगना शुरू हो जाता है। पंडित जी भी बेहद प्रसन्नचित भाव से लोगों को कचौड़ी, आलू की सब्जी और रायता खिलाते हैं।


सखुआ के पत्तों में मिलती है कचौड़ी

फ़िरोज़ाबाद में बेहद लोकप्रिय पंडित जी जलपान गृह में दो तरह की कचौड़ी मिलती है। जिनमें से दाल की और आलू दो प्रकार की खस्ता कचौड़ी होती है। ख़ास बात यह है यहाँ कचौड़ी प्लेट या पेपर में नहीं बल्कि सखुआ के पत्तों के दोने में मिलती है। जिससे इसका स्वाद और भी ज्यादा बढ़ जाता है।


सब्जी और रायता का स्वाद भी लाजवाब

पंडित जी जलपान गृह में कचौड़ी के साथ आलू की सब्जी और रायता भी दिया जाता है। जिसका स्वाद शब्दों में बयान कर पाना बेहद जटिल है। इतना ही नहीं यहाँ पर पंडित जी अपने जायकेदार बातों के साथ रायता में डूबी हुई कचौड़ियां भी लोगों को खिलाते हैं। जो बहुत ही जायकेदार होती है। मज़े की बात है कि यहाँ आपको अपनी मर्ज़ी के हिसाब से सब्जी और रायता मिलता है। उसमें किसी प्रकार की कोई रोक -टोक नहीं होती।

मात्र 15 रूपये प्रति प्लेट

फ़िरोज़ाबाद के बेहद लोकप्रिय पंडित जी जलपान गृह में मात्र 15 रूपये प्रति प्लेट के हिसाब से कचौड़ी सब्जी और रायता मिलते हैं। सखुआ के पत्तों में मिलने वाली इन कचौड़ियों का स्वाद बेहतरीन होता है। ख़ास बात यह है कि यहाँ सब्जी और रायता के लिए कोई सीमा निर्धारित नहीं है। लच्छेदार बातों के साथ पंडित जी लोगों को बड़े प्यार के साथ खिलाते हैं।

तो आप भी इन स्वादिष्ट कचौड़ियों का स्वाद लेने जल्दी आइये फ़िरोज़ाबाद फेमस पंडित जी जलपान गृह। और इन स्वादिष्ट कचौड़ियों का भरपूर आनंद लें।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story