×

Honeymoon Destinations : कम बजट में इन जगहों पर मनाएं हनीमून, केवल 10 हजार में हो पूरा हो जायेगा ट्रिप

Honeymoon Destinations : शादी के बाद कपल्स के बीच हनीमून पर जाने को लेकर काफी एक्साइटमेंट देखा जाता है। अगर आप भी हनीमून पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो चलिए कुछ लो बजट डेस्टिनेशन के बारे में आपको बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 5 Feb 2024 1:30 AM GMT (Updated on: 5 Feb 2024 1:31 AM GMT)
Pocket Friendly Honeymoon Destinations in India
X

Pocket Friendly Honeymoon Destinations in India (Photos - Social Media)

Honeymoon Destinations : शादी के बाद हर कपल के बीच सबसे बड़ी परेशानी हनीमून के लिए ट्रिप प्लान करना होता है। हनीमून पर जाना हर कपल का सबसे बड़ा सपना होता है और वह इसे यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। हर कोई इसके लिए खास जगह पर जाना चाहता है। लेकिन कई बार बजट की परेशानी होने की वजह से ऐसी जगह ढूंढी जाती है जहां पर कम खर्चे में अच्छी तरह से घूमना फिरना किया जा सके। आपकी शादी होने वाली है या फिर हो गई है और आप हनीमून पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी जगहो के बारे में बताते हैं। जहां आप कम बजट में पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। इन जगहों पर आप सिर्फ 10000 में आराम से घूम सकते हैं।

हंपी

यह जगह कर्नाटक के मध्य में स्थित है। जो हनीमून के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन मानी जाती है। यह बेंगलुरु से 353 किलोमीटर दूर पड़ती है। वहीं होसपेट से यह सिर्फ 13 किलोमीटर दूर है। ये जगह समुद्र तट से 467 मीटर ऊंचाई पर स्थित हैं, और बहुत ही खूबसूरत है। यहां पर तुंगभद्रा नदी भी है। जहां का शांत वातावरण किसी का भी दिल जीत सकता है। यहां आप विरुपाक्ष मंदिर, हेमकुटा हिल, विट्ठल मंदिर, अच्युत राय मंदिर और कमल महल देखने जा सकते हैं।

हंपी


उत्तराखंड

अगर आप प्राकृतिक सुंदरता का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको उत्तराखंड घूमने के लिए जाना चाहिए। जब आप यहां के होटल में ठहरेंगे तो आपको ऐसा लगेगा कि आप बादलों के बीच सो रहे हैं। होटल के कमरे से पहाड़ों और बादलों के शानदार दृश्य देखना अनुपम एहसास देता है। आप यहां पर अपने पार्टनर के साथ स्कूटी या बाइक पर सैर भी कर सकते हैं। कम बजट के ये ट्रिप्स आपकी जिंदगी को खूबसूरत यादों से भर देंगे।

उत्तराखंड


मैक्लोडगंज

दिल्ली से बहुत ही आसानी से मैक्लोडगंज पहुंचा जा सकता है। अगर आप कम बजट में यात्रा प्लान करना चाहते हैं तो यह बेस्ट डेस्टिनेशन है। यहां रहने खाने और घूमने का खर्चा केवल ₹10000 आएगा। भाग सुना वॉटरफॉल, भागसू नाथ का मंदिर, डल झील, नामग्याल, टी-गार्डन तिब्बती संग्रहालय और सूर्योदय और सूर्यास्त व्यू पॉइंट देख सकते हैं। यहां पर दो लोगों के रुकने का खर्चा ₹3000 तक का पड़ेगा। घूमने के लिए 500 या ₹600 में आपको स्कूटी भी रेंट पर मिल जाएगी। लोकल रेस्टोरेंट से खाने का खर्चा आपको ₹1000 प्रतिदिन पड़ने वाला है।

मैक्लोडगंज


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story