×

Flying Restaurant: मनाली के फ्लाइंग रेस्टोरंट में आकर लें खाना और एडवेंचर दोनों का मज़ा

Flying Restaurant In Manali: मनाली में एक ऐसा रेस्टोरंट खुला है जिसके बारे में लोगों ने कल्पना नहीं की होगी। ये रेस्टोरंट काफी महंगा है जिसकी कीमत सुन कर आपके होश उड़ सकते हैं।

Preeti Mishra
Published on: 9 Jun 2022 1:26 PM GMT
Flying Restaurant In Manali: Enjoy both food and adventure at Flying Restaurant in Manali
X

मनाली का फ्लाइंग रेस्टोरंट: Photo - Social Media

Flying Restaurant in Manali: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की खूबसूरती का आलम ऐसा है कि दुनिया भर से आने वाले पर्यटक यहां अपना दिल हार बैठते हैं। जी हाँ , यहाँ स्थित मनाली (Manali) हमेशा से ही लोगों के आकर्षण का केंद्र रहा है। गर्मियों की छुटियों को बिताने के लिए अक्सर लोग मनाली (Manali) आना पसंद करते हैं। यहाँ के प्राकृतिक नज़ारे और खूबसूरती लोगों को मंत्रमुग्ध कर देती है। पर्यटकों के लिए अब यहाँ एक और नई खूबसूरत और आकर्षक जगह बन गयी है जो यहाँ आने वाले लोगों को बेहद खुश कर देगी।

आइये देखें मनाली में उड़ने वाला रेस्टोरंट

जी हाँ , पिछले दिनों मनाली में एक ऐसा रेस्टोरंट खुला है जिसके बारे में लोगों ने कल्पना तक नहीं की होगी। हालाँकि ये रेस्टोरंट काफी महंगा है जिसकी कीमत सुन कर आपके होश उड़ सकते हैं।

Photo - Social Media


फ्लाइंग रेस्टोरेंट (Flying Restaurant In Manali)

गौरतलब है कि मनाली में एक ऐसा फ्लाइंग रेस्टोरेंट खुला है जो बिलकुल अपने नाम के अनुरूप है। बता दें कि 160 फीट की ऊंचाई यानि 2250 मीटर की उचांई पर स्थित ये रेस्टोरंट शहर का 360° दृश्य प्रस्तुत करता है। करीब 9 करोड़ की लागत से इस रेस्टोरंट को तैयार किया गया है। उल्लेखनीय है कि मनाली में यह पहला फ्लाइंग रेस्टोरंट है जो लोगों को स्वादिष्ट खाने के साथ एडवेंचर का भी लुफ्त प्रदान करता है।

Photo - Social Media


फ्लाइंग रेस्टोरेंट में खाने का रेट

बता दें कि इस अनोखे रेस्टोरेंट में एक साथ 24 लोग खाने के साथ एडवेंचर और पुरे शहर के दृश्य का मज़ा ले सकते हैं। जिसके लिए प्रति व्यक्ति लंच और डिनर के लिए कुल 3 हज़ार 999 रुपए की कीमत रखी गयी है। मनाली के इस पहले फ्लाइंग रेस्टोरेंट का शुभारंभ शिक्षा मंत्री गोविन्द ठाकुर के द्वारा किया गया है। उम्मीद जातई जा रही है कि मनाली की खूबसूरती में ये फ्लाइंग रेस्टोरेंट से और चार-चाँद लगेगा। जिसके कारण ज्यादा से ज्यादा पर्यटक यहां आयेंगें।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story