Food Hub in Bareilly: फूड हब के नाम से फेमस है यूपी का ये शहर, लाजवाब है यहां का स्वाद

Food Hub in Bareilly: बरेली उत्तर प्रदेश का एक खूबसूरत शहर है। अगर आप यहां जा रहे हैं या रहते हैं तो आपको चाट वाली गली में मौजूद कुछ दुकान पर जरूर जाना चाहिए।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 19 Aug 2024 7:17 AM GMT
Food Hub in Bareilly
X

Food Hub in Bareilly (Photos - Social Media)

Food Hub in Bareilly : झुमका गिरा रे बरेली के बाजार में... यह गाना भले ही कितना भी पुराना हो गया हो लेकिन कभी ना कभी हमारे मुंह पर आ ही जाता है। शादी ब्याह या किसी भी फंक्शन में भी लोग इस पर थिरकते हुए दिखाई देते हैं। झुमका सिटी बरेली सिर्फ अपने गाने के लिए नहीं बल्कि स्ट्रीट फूड के लिए भी काफी फेमस है।

यहां है स्ट्रीट फूड हब (Here is The Street Food Hub)

यहां का राजेंद्र नगर क्षेत्र में सिलेक्शन पॉइंट टावर के पास चाट वाली गली है। यहां पर एक साथ 15 से 20 स्ट्रीट फूड काउंटर लगते हैं जो 4:00 बजे से लेकर 11:00 बजे तक खुले रहते हैं।

Food Hub in Bareilly


इन व्यंजनों का लें आनंद (Enjoy These Dishes)

इस गली में आप पानी पतासे, चाट, भेल, डोसा, इडली, साउथ इंडियन, चाइनीस सभी तरह के फूड का आनंद ले सकते हैं। अक्सर लोग यहां पर अपने दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताने के लिए पहुंचते हैं। चलिए यहां के कुछ फेमस पॉइंट्स के बारे में जानते हैं।

बीर जी चाप वाला (Beer Ji Chaap Wala)

अगर आप चाप खान की शौकीन है तो आपको राजेंद्र नगर बरेली शहर की चाट वाली गली में वीर जी चाप वाले पर जरूर जाना चाहिए। यहां पर आप मलाई चाप, तंदूरी चाप, मसाला चाप, तंदूर की चाप रीजनेबल प्राइस में खा सकते हैं। शाम के समय यहां पर लोगों की काफी भीड़ देखने को मिलती है।

दीपक भाई के बर्फ के गोले (Deepak Bhai's ice Balls)

इस गली में आपको दीपक भाई की मशहूर बर्फ के गले और शिकंजी की दुकान भी मिल जाएगी। शाम के वक्त यहां कहीं सारे युवा अपने साथियों के साथ पहुंचते हैं। गर्मी के मौसम में बर्फ के गोली खाने के लिए दूर-दूर से लोग यहां पर आते हैं। नींबू की शिकंजी का स्वाद भी यहां पर लाजवाब है।

Food Hub in Bareilly


फालूदा और रबड़ी (Falooda And Rabdi)

यहां पर शाम के वक्त राजस्थान का मशहूर फालूदा और रबड़ी भी मिलती है। इसे खाने के लिए लोग भारी संख्या में यहां पर पहुंचते हैं। यहां पर मिल्क शेक, मिल्क बादाम, फालूदा कुल्फी का आनंद लिया जा सकता है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story