×

IRCTC Tour Package: लोहाघाट से लेकर अल्मोड़ा तक करें खूबसूरत नजारों का दीदार

IRCTC Tour Package: इस टूर पैकेज में टूरिस्ट 11 दिन IRCTC का मानसखंड यात्रा टूर पैकेज की सैर करेंगे.

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 21 April 2024 8:45 AM GMT (Updated on: 21 April 2024 8:45 AM GMT)
IRCTC Tour Package
X

IRCTC Tour Package (Photos - Social Media)

IRCTC Tour Package : मानसखंड एक बहुत ही खूबसूरत जगह है और अगर आप यहां की यात्रा करना चाहते हैं, तो आईआरसीटीसी आपके लिए एक शानदार टूर पैकेज लाया है जिसके जरिए यात्रा की जा सकती है। इस टूर पैकेज को देखो अपना देश के तहत लॉन्च किया गया है। इस यात्रा के दौरान चंपावत से लेकर खटीमा तक कई स्थानों को देखने का मौका मिलेगा। आईआरसीटीसी द्वारा समय समय पर अपने यात्रियों की सुविधा के लिए कोई ना कोई टूर पैकेज निकाला जाता रहता है। इन पैकेज में यात्रियों को कम कीमत में सुविधाओं के साथ यात्रा करने के मौका मिल जाता है। चलिए आज मानासखंड टूर पैकेज के बारे में जानते हैं।

11 दिन का है पैकेज

आईआरसीटीसी का ये टूर पैकेज 10 दिन और 11 रातों का है। भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन के जरिए इसमें यात्रा करवाई जाएगी। उत्तराखंड की खूबसूरत जगहों के दीदार इस पैकेज में करने को मिलने वाला है। टनकपुर, चंपावत के नदी घाट पर आरती, लोहाघाट, बागेश्वर, पिथौरागढ़, हाट कालिका टेंपल, पाताल भुवनेश्वर, अल्मोड़ा, जागेश्वर धाम, चितई ग्वेल मंदिर, कसार देवी, नंदा देवी मंदिर, कैंची धाम और नानकमत्ता गुरुद्वारा इस पैकेज में घुमाए जाएंगे।



कहां से होगी बोर्डिंग

राजकोट, सुरेंद्रनगर, मेहसाना, पालनपुर, अबू रोड, अजमेर और जयपुर से इस पैकेज के लिए बोर्डिंग और डिबॉर्डिंग करने की सुविधा मिलेगी।

किराया और अन्य जानकारी

अगर यात्री स्टैंडर्ड कैटेगरी में यात्रा करना चाहता है तो इसके लिए उसे 28020 रुपए किराया देना होगा। डिलक्स कैटेगरी में 35340 किराया लगेगा। 5 से 11 साल के बच्चे के लिए स्टैंडर्ड कैटेगरी 28020 और डीलक्स का किराया 35340 लगेगा। इसमें रहने और खाने की सारी व्यवस्था आईआरसीटीसी की ओर से की जाएगी। इसके लिए 500 सीट अवेलेबल है।

IRCTC Tour Package


जानकारी

आईआरसीटीसी के टूर पैकेज की बुकिंग टूरिस्ट रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर की जा सकती है. आईआरसीटीसी के टूर पैकेज से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए, 8595931292, 8595931294, और 8595931293 पर कॉल किया जा सकता है

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story