Gautam Adani House In India: 4 से 5 बड़े-बड़े बंगलो के मालिक हैं गौतम अडानी, इनके आगे फीका है एंटीलिया

Gautam Adani House In India : गौतम अडानी भारत के दूसरा सबसे अमीर शख्स है और हमेशा किसी न किसी बात को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। आज हम आपको उनके आलीशान घरों के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 14 Aug 2024 5:26 AM GMT
Gautam Adani House In India
X

Gautam Adani House In India

Gautam Adani House In India : मुकेश अंबानी देश के सबसे बड़े और अमीर बिजनेसमैन है और हमेशा किसी न किसी बात को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। उनका घर एंटीलिया भी किसी ने किसी वजह से चर्चा में आ ही जाता है। दरअसल ये भारत का सबसे महंगा दुनिया के आलीशान घरों में से एक है। इसके अलावा मुकेश अंबानी की दुनिया भर में न जाने कितनी प्रॉपर्टी है जिसकी आए दिन चर्चा होती रहती है। लेकिन अदानी भी एक ऐसा नाम है जो अंबानी से कम नहीं है। दिल्ली कैसे बिजनेसमैन के पास चार से पांच मकान है जिनके बारे में लोगों को पता ही नहीं है। चलिए आज हम आपको देश के दूसरे सबसे अमीर शख्स गौतम अडानी के घरों के बारे में बताते हैं।

अहमदाबाद (Ahmedabad)

अहमदाबाद में अदानी ग्रुप के अध्यक्ष और फाउंडर गौतम अडानी का एक घर है। उनका अधिकतर समय गुजरात में ही बीता है और गांधीनगर में अदानी हाउस का एक घर है जहां पर रहते हैं। अडानी ग्रुप का हेड क्वार्टर भी यहीं पर बना हुआ है। मीठा खाली क्रॉसिंग के पास नवरंगपुरा में मौजूद इस घर के चारों तरफ काफी शांति है। यहां बड़े-बड़े पेड़ लगे हुए हैं। यहां वह अपनी पत्नी बेटे और बहू के साथ रहते हैं।

Gautam Adani House In India


दिल्ली (Delhi)

दिल्ली में भी अदानी ग्रुप का एक घर है जो 400 करोड़ में खरीदा गया था। लुटियंस भगवानदास रोड पर मौजूद यह बंगला 3.4 एकड़ में फैला हुआ है। इसमें 7 बेडरूम, 6 ड्राइंग रूम और स्टडी रूम के साथ 7000 स्क्वायर फीट के स्टाफ क्वार्टर बने हैं। यहां आस-पास कुछ ऐसी जगह है जो घूमने के लिए फेमस है।

Gautam Adani House In India


गुरुग्राम (Gurugram)

गुरुग्राम की गिनती पहुंच एरिया में होती है यानी केवल आम आदमी रहते हैं बल्कि बड़े-बड़े बिजनेसमैन भी रहते हैं। गांधीनगर हाईवे के पास सरखेज में अदानी का करोड़ों रुपए का बंगला है। इस घर का इंटीरियर काफी शानदार है और उसे देखकर हर कोई हैरान हो जाता है।

Gautam Adani House In India


ऑस्ट्रेलिया (Australia)

भारत के अलावा पूरी दुनिया में रियल स्टेट प्रॉपर्टी में गौतम अडानी का इन्वेस्टमेंट है। उनका एक बंगला ऑस्ट्रेलिया के एबॉट पोर्ट में बना हुआ है। यह देखने में बहुत ही खूबसूरत है। इसके अलावा कई जगह उनकी प्रॉपर्टी है।

Gautam Adani House In India


कार का कलेक्शन (Car Collection)

शानदार घरों के अलावा गौतम अडानी कारों के शौकीन है और उनके पास दुनिया की सबसे महंगी और ब्रांडेड कर मौजूद है। बीएमडब्ल्यू से लेकर मर्सिडीज़, फेरारी, लिमोजिन जैसी गाड़ियां उनके पास देखी जा सकती है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story