×

George Town Market in Chennai: यूनिक Items के लिए फेमस हैं जॉर्ज टाउन मार्केट, आप भी करें इन चीजों की खरीदारी

George Town Market in Chennai: चेन्नई अपनी संस्कृति के लिए काफी मशहूर है। चेन्नई में कई ऐसी चीजें हैं जो अक्सर इंटरनेट पर वायरल होती हैं। बता दे जॉर्ज टाउन चेन्नई का एक क्षेत्र है।

Anupma Raj
Published on: 16 Sep 2022 4:28 PM GMT (Updated on: 16 Sep 2022 4:49 PM GMT)
George Town Market in Chennai: यूनिक Items के लिए फेमस हैं जॉर्ज टाउन मार्केट, आप भी करें इन चीजों की खरीदारी
X

George Town Market in Chennai: चेन्नई अपनी संस्कृति के लिए काफी मशहूर है। चेन्नई में कई ऐसी चीजें हैं जो अक्सर इंटरनेट पर वायरल होती हैं। बता दे जॉर्ज टाउन चेन्नई का एक क्षेत्र है। दरअसल इसे ब्रिटिश काल में ब्लैक टाउन भी कहा गया है। बता दे ब्रिटिश स्थापन के बाद इसे जॉर्ज टाउन कहा गया क्योंकि उन्होंने यहां फोर्ट सेंट जॉर्ज बनवाया था। आइए जानते हैं जॉर्ज टाउन में मिलने वाले यूनिक आइटम के बारे में:

खुबसूरत रंगीन चूड़ियाँ

जॉर्ज टाउन मार्केट रंगीन चूड़ियों के लिए बहुत पॉपुलर है। दरअसल जब आप चेन्नई शहर की यात्रा करें, तो जॉर्ज टाउन मार्केट जरूर जाएं, जो कि चूड़ियों की एक बड़ी रेंज के लिए फेमस है।


बता दे कि धातु, लकड़ी, मिट्टी, पत्थर, कांच और प्लास्टिक से बने सभी आयु समूहों के लिए चूड़ियों के विभिन्न डिजाइन उपलब्ध हैं। बिजी सड़क होते हुए भी रात में यह शानदार और रंगीन दिखाई देती है।

कांजीवरम की सिल्क साड़ी

कांजीवरम साड़ी को महिलाएं काफी पसंद करती हैं। दरअसल राजसी लुक वाली कांजीवरम साड़ी सभी को बेहद पसंद आती है। बता दे हर दुल्हन चाहती है कि उसकी वार्डरोब में कम से कम एक कांजीवरम की साड़ी जरूर हो।


बता दे कि भले ही कांजीवरम की साड़ियाँ दुनिया भर में उपलब्ध हैं, लेकिन जॉर्ज टाउन मार्केट में आपको मिलने वाली असली कांजीवरम साड़ियों की तुलना में कुछ भी नहीं है। यहां उपलब्ध अतिरिक्त फैब्रिक और टेक्सचर आपको बहुत पसंद आएगी।

यूनिक खिलौने और गिफ्ट

बच्चों के खिलौनों के लिए भी जॉर्ज टाउन मार्केट काफी मशहूर है। दरअसल जॉर्ज टाउन मार्केट में बच्चों के खिलौनों का एक यूनिक कलेक्शन हैं, जिसमें उनके लिए विशेष रूप से खिलौने मौजूद हैं।



इस सड़क की दुकानें अपने विभिन्न प्रकार के विदेशी सामान जैसे आलीशान गुड़िया, कलात्मक खिलौने, नैकनैक और बहुत कुछ यूनिक आइटम के लिए पॉपुलर हैं।

इंस्ट्रूमेंट्स और एक्सेसरीज

इंस्ट्रूमेंट्स और एक्सेसरीज के लिए भी चेन्नई का जॉर्ज टाउन मार्केट मशहूर है। दरअसल दक्षिण भारतीय या कर्नाटक संगीत में उपयोग किए जाने वाले इंस्ट्रूमेंट में गीत की तुलना में लय पर अधिक ध्यान केंद्रित किया जाता है।


इस मार्केट में सभी प्रकार के इंस्ट्रूमेंट मौजूद हैं। बता दे जॉर्ज टाउन में कई दुकानें हैं जो आपको इसमें आपकी सहायता कर सकती हैं। कई प्रकार की एक्सेसरीज के लिए यह मार्केट पॉपुलर है। यहां की ये सारी चीज़ें अच्छी और सही कीमत पर भी उपलब्ध हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story