Goa in Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में नज़र आएंगे गोवा जैसे नज़ारे, जानिए कहाँ है ये जगह

Goa in Uttar Pradesh: क्या आप जानते हैं कि उत्तर प्रदेश में एक ऐसी जगह है जहाँ पहुंचकर आपको लगेगा कि आप गोवा में हैं आइये जानते हैं कहाँ है ये जगह।

Shweta Srivastava
Published on: 11 Oct 2024 3:18 AM GMT
Goa in Uttar Pradesh
X

Goa in Uttar Pradesh (Image Credit-Social Media)

Goa in Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश देश के सबसे बड़े शहरों में शामिल होने के अलावा भी काफी कई सारी विशेषताएं हैं जहाँ विश्व का एक अजूबा ताज महल यहाँ है वहीँ यहाँ आपको अयोध्या में प्रभु श्री राम का भव्य मंदिर भी दिखाई देगा। वहीँ यूपी में एक ऐसी भी जगह है जहाँ पहुंचकर आपको लगेगा कि आप गोवा में हैं। आइये जानते हैं कहाँ है ये जगह।

उत्तर प्रदेश के इस शहर में मिलेंगे गोवा वाले मज़े

उत्तर प्रदेश में कई ऐसी जगहें हैं जहाँ भारी मात्रा में पर्यटक हर साल आते हैं और इन सभी जगहों को वो खूब पसंद भी करते हैं। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जो है तो यूपी में लेकिन आपको लगेगा कि आप गोवा में हैं। दरअसल नवाबों की नगरी लखनऊ में भी कई ख़ास पर्यटन स्थल मौजूद हैं जिसके बारे में काफी कम लोग जानते हैं। आइये जानते हैं आखिर कहाँ मिलेगा आपको गोवा वाला नज़ारा।

Goa in Uttar Pradesh (Image Credit-Social Media)

तो गोवा जाने के इच्छुक लोग उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ आ सकते हैं। क्योंकि यहाँ पर आपको एक ऐसा स्पॉट मिलेगा जो आपको गोवा फीलिंग दे सकता है और आप यहाँ खूब एन्जॉय भी कर सकते हैं। लखनऊ के सौन्दर्यकरण का काम काफी समय से चल रहा है ऐसे में आपको कई जगहों पर खूबसूरत नज़ारा देखने को मिल जाता है।

Goa in Uttar Pradesh (Image Credit-Social Media)

अगर आप शाम के समय लखनऊ के गोमती नगर स्थित रिवर फ्रंट पहुंचते हैं तो आपको यहाँ का नज़ारा बेहद खूबसूरत नज़र आएगा। जहाँ आपको लगेगा कि आप गोवा में हैं। गोमती रिवर फ्रंट में आपको गोवा जैसे बीच नज़र आ जायेंगें। साथ ही यहाँ पर्यटयकों की भी अच्छी खासी भीड़ रहती है। यहाँ का खूबसूरत नज़ारा आपको दीवाना कर देगा। इतना ही नहीं गोमती रिवर फ्रंट पर आपको गोवा के बीच जैसा ही सन सेट और सन रायज़ दिखाई देगा। शाम के समय आपको कई लव बर्ड्स हांथों में हांथ डाले घुमते नज़र आ जायेंगें। यहाँ कपल्स एक दूसरे के साथ घंटों तक बैठकर खूबसूरत नज़रों को देखते हैं।

Goa in Uttar Pradesh (Image Credit-Social Media)

इस स्पॉट पर लोग फोटोशूट भी करवाना खूब पसंद करते हैं। यहाँ के नज़ारे देखने के लिए आपको ज़्यादा पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ेंगें। क्योंकि यहाँ आने के लिए आपको महज़ 10 रूपए का टिकट लेना होगा और इतने पैसे में आप गोवा वाली फीलिंग और नज़रों का मज़ा ले सकते हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story